Connect with us

झाबुआ

रोटरी क्लीनिक का मुख्य अतिथियों ने फीता काटकर किया शुभारंभ…

Published

on

झाबुआ – झाबुआ जैसे ग्रामीण आँचल में जहाँ स्वास्थ के लिए बहुत कम सेवाए उपलब्ध है । वही बीमारियो के बढ़ते प्रकोप के कारण ग्रामीण ग़रीब जन को स्वास्थ्य सेवाओं के लिए काफी परेशान होना पडता है । निजी क्लिनिको की फ़ीस अधिक होने के कारण उनके ऊपर आर्थिक बोझ भी बढ़ता है । इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए रोटरी क्लब झाबुआ के तत्वाधान रोटरी क्लीनिक का शुभारंभ किया गया ।

22 अगस्त मंगलवार को शहर के रोटरी हॉल परिसर में रोटरी क्लीनिक का लोकार्पण किया गया । रोटरी क्लिनिक का लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर गुमानसिंह डामोर, सासंद (रतलाम- झाबुआ-अलीराजपुर) , डिस्ट्रिक्ट 3040 की एनर्जेटिक गवर्नर रितु मैडम , श्रीमती सूरज डामोर(रिटायर्ड IAS), दीप्ति कोठारी DES , रीजनल कोऑर्डिनेटर उमंग सक्सेना थे । अतिथि के तौर पर रो. नूरुद्दीन भाई पिटोल वाला, रो. प्रदीप रूवाल, रो. दिनेश सक्सेना , रो. यशवंत भडारी ,रोटेरियन मनोज अरोरा भी उपस्थित थे । सर्वप्रथम कार्यक्रम में सभी मुख्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई । सभी मुख्य अतिथियों और अतिथियों का स्वागत रोटरी क्लब के अध्यक्ष कार्तिक निमा और सचिव इदरीश बोहरा के अलावा रोटरी क्लब सदस्यों द्वारा फूल माला और गुलदस्ता भेंट कर किया गया । अध्यक्ष.कार्तिक निमा ने शब्दों के माध्यम से भी सभी का स्वागत व अभिनंदन किया । श्रीमती सूरत डामोर ने रोटरी क्लब द्वारा रोटरी क्लिनिक के प्रारंभ को लेकर क्लब की सहाना की । उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब नर सेवा ही नारायण सेवा के उद्देश्य को लेकर कार्य कर रहा है । क्लब की डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रितु ग्रोवर ने रोटरी क्लब झाबुआ द्वारा प्रारंभ किए गए रोटरी क्लिनिक को मानव सेवा का एक विशेष प्रकल्प बताया । उन्होंने अपने विभिन्न क्लब में से झाबुआ क्लब के कार्यों की सराहना करते हुए शुभकामनाएं प्रेषित की । तथा आने वाले समय में झाबुआ में एक बड़े स्वास्थ्य शिविर को लेकर जानकारी भी साझा की । सांसद जीएस डामोर ने उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए कहा कि आदिवासी बाहुल्य जिले मे जहा एक और शासन प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं को ग्रामीण अंचलों तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है । वही रोटरी क्लब द्वारा भी शहर व आसपास क्षेत्रों के गरीब जनों के लिए स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए, जो रोटरी क्लीनिक प्रारंभ किया जा रहा है वह अनुकरणीय है जिले में जहां आम ग्रामीणजन सुबह चाय पीने के लिए भी, जेब में कई बार पैसे नहीं होते हैं वहीं स्वास्थ्य सेवा के लिए भी कई बार स्थिति बिगड़ जाती है । वहीं रोटी क्लब द्वारा शहर में गरीब जनों के लिए नि:शुल्क रोटरी क्लीनिक के प्रारंभ होने के बाद, स्वास्थ्य सेवाओं के लिए भटकना नहीं पड़ेगा । कार्यक्रम का सफल संचालन डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर उमंग सक्सेना और समाजसेवी जयंत बैरागी ने किया । कार्यक्रम पश्चात मुख्य अतिथियों द्वारा रोटरी क्लिनिक का फीता काटकर शुभारंभ किया गया ।

पत्रकार अहद खान का जन्मदिन केक काटकर मनाया गया

कार्यक्रम के पश्चात झाबुआ के जाने-माने पत्रकार ,सरल व्यक्तित्व के धनी , हंसमुख और अपनी कलम का लोहा मनवाने वाले , भास्कर के ब्यूरो चीफ अहद खान का आज जन्मदिन होने पर सभी उपस्थित जनों ने शुभकामनाएं प्रेषित की । सांसद जी.एस .डामोर ने पत्रकार अहद खान को माला पहनाकर व मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं प्रेषित की । रोटरी हॉल प्रांगण में ही अहद खान ने केक काटकर , रोटरी सदस्यो , पत्रकारों और उपस्थित जनों के बीच अपना जन्मदिन मनाया । पत्रकार मनोज अरोरा, वीरेंद्रसिंह राठौर, सचिन बैरागी , अमित जादौन, पीयूष गादीया, राधेश्याम पटेल, विपुल पांचाल, हिमांशु त्रिवेदी आदि उपस्थित पत्रकारों ने भी अहद खान को गुलदस्ते भेंट कर मिठाई खिलाकर, शुभकामनाएं प्रेषित की । रोटी क्लब अध्यक्ष, सचिव व सदस्यों ने भी अहद खान को जन्मदिन की बधाईया प्रेषित की ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 hours ago

बाल कल्याण पुलिस अधिकारियों के एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

कल्याणपुर3 hours ago

25 साल से फरार  10,000 हजार का स्थाई वारंटी को किया गुजरात पुलिस के सुपुर्द

झाबुआ3 hours ago

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना अंतर्गत मेघनगर से 200 तीर्थ यात्रियों का जत्था मथुरा वृंदावन की यात्रा के लिए रवाना

झाबुआ4 hours ago

झाबुआ पुलिस द्वारा महिला संबंधी अपराधों के अपराधियों के विरूद्ध की गई प्रभावी कार्यवाही

झाबुआ5 hours ago

हो जाओ तैयार, माँ अम्बे आने वाली है, सजा लो दरबार माँ अम्बे आने वाली हैं, तन, मन और जीवन हो जायेगा पावन, माँ के कदमो की आहट से गूंज उठेगा आँगन- पण्डित महेन्द्र तिवारी । 3 अक्तुबर से बसंत कालोनी में मातारानी के आगम के साथ ही घट स्थापना के साथ होगा नवरात्रोत्सव ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!