Connect with us

अलीराजपुर

जोबट – एसडीएम श्री वीरेन्द्र सिंह ने सुनीं जन सुनवाई में आवेदकों की समस्याएं एवं अनुभाग अधिकारियो की ली बैठक ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली की खबर ✍️

फोटो


अलीराजपुर – कलेक्टर डाॅ. अभय अरविंद बेडेकर के दिशा निर्देशन में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व जोबट श्री वीरेन्द्र सिंह द्वारा जन सुनवाई की गई। जनसुनवाई में 12 आवेदन प्राप्त हुए। एसडीएम श्री सिंह ने संबंधित विभागीय अधिकारीगण को प्राप्त आवेदनों के निराकरण संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश  दिए। जन सुनवाई में विकासखंड स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे ।

एसडीएम जोबट श्री वीरेन्द्र सिंह ने अनुविभागीय स्तरीय विभिन्न विभागों के अधिकारीगण की बैठक ली। उन्होंने विभिन्न विभागीय कार्यों की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश   दिए। उन्होंने सीडीपीओ को निर्देष दिए कि आंगनबाड़ी का समय पर संचालन हो। बच्चों गुणवत्ता पूर्ण मीनू अनुसार पोषण आहार का वितरण हो। शासकीय भवन में ही आंगनबाड़ी का संचालन हो। उन्होंने बीईओ एवं बीआरसी को निर्देश   दिए कि बच्चों की शत प्रतिशत उपस्थिति सुनिष्चित कराई जाए। बच्चों को गुणवत्तापूर्ण षिक्षण प्रदान किया जाए। समय पर कोर्स पूरा कराया जाए। होस्टल में बच्चों को गुणवत्तापूर्ण व्यवस्था सुनिष्चित हो। एमडीएम माह की तीन तारीख तक पहुंचाना सुनिष्चित करें। गणवेष, साइकिल वितरण में कोई पात्र बच्चा शेष ना रहे। उन्होंने बीएमओ को निर्देश   दिए कि बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के साथ क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं की माॅनिटरिंग की जाए। एनआरसी में बच्चों को भर्ती कराए। आयुष्मान कार्ड एवं आधार सेंटर का लाभ अधिक से अधिक लोगों को मिले। उद्यानिकी विभाग अधिकारी को निर्देश  दिए कि समूह की महिलाओं के माध्यम से पात्रताधारियों को योजनाओं से लाभान्वित करें ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!