Connect with us

झाबुआ

शहरी क्षेत्र के मेन बाजारो मे महिला सुविधाघर नही होने से छात्राए व महिलाए परेशान , जिम्मेदारो का इस ओर ध्यान नही……..

Published

on

झाबुआ – नगर पालिका द्वारा स्वच्छता को लेकर लगातार संदेश दिया जा रहा है तथा आमजनों को जागरूक करने का प्रयास भी किया जा रहा है लेकिन झाबुआ जिला मुख्यालय की बात करें तो जहां शहरी क्षेत्र में महिला शौचालय की कमी से छात्राए व महिलाएं परेशान हो रही है । लेकिन जिम्मेदारो का इस ध्यान नही हैं ।

यदि शहरी क्षेत्र पर गौर किया जाए , तो एक महिला सुविधाघर बस स्टैंड के पीछे की ओर है जहां पर पुरुष व महिला उसका उपयोग अलग अलग करते हैं लेकिन कई बार यहां पर पुरुष वर्ग की अत्यधिक भीड़ होने के कारण महिलाएं संकोच करती है इसके अलावा शहर के भोज मार्ग व बडे तालाब के सामने की ओर महिला सुविधाघर हैं जो वार्ड के रहवासी तक ही सीमित हैं लेकिन विशेष रूप से मेन बाजार मे किसी भी स्थान पर महिला शौचालय या टॉयलेट या सुविधाघर बने हुए नहीं है जिससे कई बार महिलाओं व छात्राओं को बाजार आने पर काफी दिक्कतें का सामना करना पड़ता है । विशेष रूप से त्योहारों के समय बाजार मे अत्यधिक भीड़ होने के कारण तथा आवागमन होने से , खरीदारी करने पर, महिलाओं को बाजारों में घंटो लग जाते हैं। इस स्थिति में कई बार महिलाओं को टॉयलेट के लिए भटकना पड़ता है विशेष रूप से छोटी छात्राओ को । यदि हम शहरी क्षेत्र की स्थिति पर गौर करें तो बस स्टैंड से थांदला गेट, आजाद चौक, रूनवाल बाजार , सुभाष मार्ग, लक्ष्मी बाई मार्ग, राजवाड़ा चौक पर ,कही पर भी नहीं हैं । जबकि महिलाओं व छात्राओं की सुविधा के लिए मेन बाजार से सटे महिला सुविधाघर या शौचालय होना चाहिए । साथ ही मेघनगर नाका, और राजगढ़ नाका पर भी महिलाओं व छात्राओं की सुविधा को ध्यान में रखकर सुविधाघर होना चाहिए । लेकिन जिम्मेदारों का इस और कोई भी ध्यान नहीं है और न हीं जनप्रतिनिधियों का । नगर पालिका परिषद को चाहिए कि इस और ध्यान देकर शहर के मेन बाजारों से सटे कोई महिला सुविधाघर का निर्माण कर, छात्राओं व महिलाओं को आ रही परेशानियों को दूर करने का प्रयास करें तथा जनहित व लोकहित में कार्य करें ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!