Connect with us

झाबुआ

पर्यावरण के अनुकूल मिट्टी के गणेशजी बनाओ प्रतियोगिता का आयोजन 17 सितंबर 2023 को

Published

on

विगत आठ वर्षों से लगातार पर्यावरण संरक्षण के प्रयास हेतु थांदला की नगर विकास समिति द्वारा पर्यावरण अनुकूल मिट्टी के गणेशजी बनाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता रहा है, इसी क्रम में इस वर्ष भी प्रतियोगिता का आयोजन 17 सितंबर रविवार को किया जा रहा है। बीते कुछ वर्षों से नगर के एवं अंचल के पर्यावरण प्रेमियों के उत्साह के चलते बड़ी संख्या में प्रतिभागियों द्वारा इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया जा रहा है। समिति का उद्देश्य pop से बने गणेशजी की जगह घर-घर मिट्टी गणेशजी की स्थापना हो । इस उद्देश्य से प्रेरित होकर बीते 8 वर्षों से यह आयोजन इंडोर स्टेडियम में किया जाता रहा है लेकिन इस वर्ष प्रतिभागियों की बढ़ती संख्या देखकर आयोजन स्थल परिवर्तित कर नवीन मंडी प्रांगण में रखा गया है। साथ ही प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिभागियों को हर साल की तरह इस साल भी पुरस्कृत किया जावेगा।

पूर्व में ही करवाना होगा रजिस्ट्रेशन

प्रतियोगिता में हिस्सा लेने हेतु प्रतिभागियों को प्रतिभागियों को दिनांक 13 सितंबर बुधवार तक अपने-अपने स्कूलों में रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। एवं स्कूली छात्रों के अलावा ओपन प्रतिभागियों को समिति के सदस्यों सीमा शाहजी 7987678511,
जयश्री शर्मा 883 927 5498,
ऋषि भट्ट 7694087005, रितेश गुप्ता
9425486617, प्रशान्त (मोंटू )उपाध्याय +918085859999, संजय धानक 89624 46567, मयंक पावेचा 8959648382 को अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। लेकिन स्कूली बच्चों को अपना रजिस्ट्रेशन अपनी अपनी स्कूल में ही करवाना होगा ।

आयोजन

बीते वर्ष इस प्रतियोगिता में 750 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था, जिस कारण आयोजन स्थल परिवर्तित कर नवीन मंडी रखा गया है ।जिन प्रतिभागियों का रजिस्ट्रेशन होगा उन्हें अपनी मूर्तिया लेकर 17/09/2023 रविवार को प्रातः 9 बजे स्थानीय नवीन मंडी थांदला प्रांगण में पहुंचना है जहा पर निर्णायको एवम अतिथियो द्वारा प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जवेगा।

तीन वर्ग में विभाजित होंगे प्रतिभागी

प्रतियोगिता तीन वर्गों में विभाजित होगी । जिसमे जूनियर वर्ग में नर्सरी से कक्षा चौथी तक के बच्चों को शामिल किया जाएगा। सीनियर वर्ग में कक्षा से पांचवी से आठवीं तक के बच्चों को सम्मिलित किया जाएगा एवम कक्षा नवी से ओपन वर्ग होगा जिसमें कोई भी व्यक्ति हिस्सा ले पाएगा। विजेताओं को नगद पुरस्कार एवं शील्ड से सम्मानित किया जाएगा साथ ही सभी प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार से भी सम्मानित किया जाएगा। समिति ने समस्त नगर वासियों एवं सभी संगठनो एवम मीडियाकर्मियों से निवेदन किया है कि बड़ी संख्या में उपस्थित होकर पर्यावरण संरक्षण के इस आयोजन को सफल बनावे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!