Connect with us

अलीराजपुर

अलीराजपुर – अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा जिले की शैक्षणिक 11 सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ज्ञापन सौपा ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली की खबर ✍️

फोटो

अलीराजपुर – अभाविप के छात्र नेताओं ने जिले की बिंदुवार शैक्षणिक मांगे मुख्यमंत्री को लिखित और मौखिक अवगत कराई ।

जिसमें बताया गया की

(1) आलीराजपुर जिला केंद्र पर एक ही कॉलेज होने से विद्यार्थियों को काफी ज्यादा समस्या आती है उसके चलते आदर्श महाविद्यालय या कन्या महाविधालय अलग से खोला जाए ।
(2) आलीराजपुर में लॉ कॉलेज की स्वीकृति मिली है किंतु उसका भवन नहीं होने के कारण संचालित नहीं हो पा रहा है भवन का निर्माण तत्काल कराया जाए। ।
(3) आलीराजपुर जिले की स्वास्थ्य सुविधा को देखते हुए मेडिकल कॉलेज खोला जाए। ।
(4) आलीराजपुर पीजी कॉलेज में बीए. बीएससी. बीकॉम. में कंप्यूटर जनभागीदारी समिति की ओर से संचालित होने से छात्र को उसकी फीस भरने में कठिनाई आती है उसको शासन स्तर पर संचालित किया जाए।
(5) शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय आलीराजपुर में कला संकाय UG मे भूगोल, विज्ञान संकाय UG मे जियोलॉजि विषय खोला जाए एवं PG मे इतिहास व लोक प्रशासन विषय खोला जावे।
(6) पीजी कॉलेज आलीराजपुर में विषयवार एक-एक पोस्ट बड़ाकर भर्ती की जाए।।
(7) शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय आलीराजपुर में लाइब्रेरी के लिए अलग से भवन बनाया जाए ताकि वह छात्र अलग से शांतिपूर्वक बैठकर अध्ययन कर सके।।
(8) नर्सिंग छात्र-छात्राओं की विगत 3 वर्षों से एग्जाम नहीं हो रही है वह एग्जाम तत्काल कार्रवाई जाए चूंकि बाहुल्य जनजाति जिला है सभी विद्यार्थियों के पालक किसान होने के नाते खर्चा उठाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
(9) जोबट PG तक का कॉलेज है और भवन जर्जर हो चुका है विद्यार्थी अधिक होने से अलग-अलग स्विफ्ट मे कक्षाएं संचालित हो रही है, नए भवन का निर्माण किया जाना चाहिए।
(10) जोबट और अलीराजपुर में PG के कॉलेज है ART मे सीमित सीट होने की वजह से हजारों विद्यार्थियों को एडमिशन नहीं मिल पा रहा है,
सीट में वृद्धि की जानी चाहिए।
(11) आलीराजपुर जिला कृषि पर निर्भर है और अधिकांश छात्र कृषि विषय लेकर अध्ययन करते हैं, किंतु उनको कॉलेज के लिए बाहर जाना पड़ता है,
हजारों विद्यार्थियों की आवश्यकताओं को ध्यान मे रखते हुए जिले में कृषि महाविद्यालय खोला जाए ।

अभाविप के विभाग संयोजक निलेश सस्तिया ने बताया की अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कृषि महाविद्यालय की लंबे समय मांग करने पर मुख्यमंत्री ने जिले में कृषि महाविद्यालय खोलने की घोषणा की, इससे जिले के हजारों विद्यार्थियों की आवश्यकता पूर्ण होगी ।

जिला संयोजक रोहित सस्तिया ने बताया की बीएससी नर्सिंग के विद्यार्थियों की विगत 3 वर्षों से एग्जाम नहीं हो रही है उसको मुख्यमंत्री ने तत्काल एग्जाम करवाने का मौखिक कहा है और भी ABVP की मांग को जल्दी से जल्दी पूर्ण करने का आश्वासन माननीय मुख्यमंत्री जी ने दिया, इस अवसर पर छात्र नेता सावल सिह पचाया, प्रांत कार्यकारिणी सदस्य मदन डावर, रमेश बारिया, रुद्र प्रताप सिंह कुशवाह, हिरतान तोमर, संगीता अवासीया, सारिका अवासीया, राहुल खरत,आकाश डुडवे, उज्जवल वाणी, देवेंद्र डावर, सहित आदि सैकड़ो की संख्या में कार्यकर्ता एवं विद्यार्थी मौजूद थे ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
पेटलावद25 mins ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ1 hour ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ3 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

झाबुआ5 hours ago

जब हाथ आसमां तक ना पहुंचे ,तो किसी बुजुर्ग के पैर छू लेना ।***** 1 अक्तुबर को वृद्धजन दिवस पर होगा वृद्धजनों का गरीमामय सम्मान । ********वृद्धजन अपने सस्मरणों एवं जीवन के अनुभवों से भी उपस्थितजनों को लाभान्वित करेगें’-नीरजसिंह राठौर ।

अलीराजपुर21 hours ago

अलीराजपुर – यूवाओ के साथ डीएड / बीएड मे एडमिशन के नाम पर हूई धोखाधडी , मामला पहुंचा थाने ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!