Connect with us

RATLAM

ईवीएम का प्रथम रेंडमाइजेशन संपन्न~~समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक संपन्न

Published

on

ईवीएम का प्रथम रेंडमाइजेशन संपन्न

रतलाम / निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार ईवीएम तथा वीवीपेट मशीनों का प्रथम रेंडमाइजेशन कलेक्टर सभाकक्ष में सोमवार को संपन्न हुआ। इस दौरान जिले के समस्त विधानसभा क्षेत्र के लिए ईवीएम  एवं वीवीपेट मशीने आवंटित की गई।

इस दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भास्कर लक्षकार, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ- शालिनी श्रीवास्तव, जिले के एसडीएम राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद थे। रेंडमाइजेशन के तहत जिले के विधानसभा क्षेत्र रतलाम ग्रामीण को 302, रतलाम शहर को 310, सैलाना को 307, जावरा को 330, अलोट को 303 ईवीएम मशीन आवंटित की गई। इसी प्रकार वीवीपेट  मशीनों के आवंटन के तहत रतलाम शहर को 336, रतलाम ग्रामीण को 327, सैलाना को 332, जावरा को 357 तथा आलोट को 328 मशीन आवंटित की गई।

समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक संपन्न

रतलाम / समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक सोमवार शाम संपन्न हुई। बैठक में कलेक्टर श्री भास्कर लक्षकार द्वारा लंबित पत्रों की समीक्षा करते हुए विभागों का आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अमन वैष्णव, अपर कलेक्टर श्री राधेश्याम मंडलोई तथा जिला अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर द्वारा प्रत्येक लंबित पत्र पर विभाग के अधिकारी से चर्चा की गई, निराकरण के लिए मार्गदर्शन दिया दिशा निर्देशित किया। कलेक्टर ने कृषि विभाग से जिले में किसानों को खाद बीज उपलब्धता की भी समीक्षा की और निर्देशित किया कि किसानों को खाद बीज में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आए। साथ ही कलेक्टर ने फसल कटाई प्रयोग की जानकारी लेते हुए समीक्षा की।

बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिए की केंद्र शासन के विभागों के लंबित पत्रों की समीक्षा नियमित रूप से आयोजित किए जाने वाली सोमवार की बैठक में नहीं की जाएगी बल्कि उनकी पृथक से समीक्षा बैठक आयोजितहोगी।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!