Connect with us

झाबुआ

जिले में अवैध शराब माफियाओ की सक्रियता ………..कहीं चुनाव को प्रभावित न कर दें……

Published

on

झाबुआ – मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई है आदिवासी बाहुल्य जिले में प्रमुख राजनीतिक दलों के अलावा निर्दलीय भी चुनाव मैदान में नजर आ रहे हैं और कहीं ना कहीं इस प्रतिस्पर्धा में मतदाताओं को रिझाने के लिए काफी प्रयास भी होंगे ।. वहीं जिले में अवैध शराब माफिया की सक्रियता के साथ दलालों का संरक्षण और राजनीतिक माहौल , कहीं चुनाव को प्रभावित न कर दे , इस और ध्यान देने की विशेष जरूरत है ।

म.प्र में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही राजनीतिक माहौल गर्मा गया है प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रत्याशी के अलावा निर्दलीय प्रत्याशी भी चुनाव मैदान में ताल ठोक रहे हैं और कहीं ना कहीं सभी की सक्रियता और उददेश्य यह है कि किस प्रकार मतदाताओं को रिझाया जाए, ऐसे हर संभव प्रयास किए जाएंगे । वही झाबुआ आदिवासी बाहुल जिले में अवैध शराब का व्यापार भी जोर-जोर से चल रहा है जिले का राणापुर क्षेत्र हो या कालीदेवी क्षेत्र हो या पिटोल क्षेत्र हो , झाबुआ क्षेत्र हो , मेघनगर या थांदला क्षेत्र हो अवैध शराब माफिया सक्रिय रूप से अपने कार्य को अंजाम दे रहे हैं यह माफियाओ द्बारा दिन के उजाले से लेकर रात के अंधेरे तक में , दो पहिया , तीन पहिया और चार पहिया वाहनों के माध्यम से अवैध शराब का परिवहन लगातार किया जा रहे हैं । और इन सब अवैध शराब माफियाओं को दलाल आनंद का संरक्षण प्राप्त है । पूरे जिले में दलाल आनंद के संरक्षण में अवैध शराब का कारोबार लगातार संपादित हो रहा है । दलाल आनंद के संरक्षण मे ही शराब माफियाओं को द्वारा जिले के गांव गांव में अवैध शराब का परिवहन किया जा रहा है । विभागीय कार्यवाही को लेकर भी दलाल आनंद द्वारा पूर्व में ही सूचना दी जाती है जिससे अवैध शराब के कारोबार करने वालों को पर कोई भी कार्रवाई नहीं हो पाती है हां यह जरूर है की कागजी खानापूर्ति हेतु आबकारी विभाग द्वारा दलाल के साथ मिलकर कार्रवाई की जाती है । लेकिन जिले में विधानसभा चुनाव की तारीख के ऐलान के साथ ही अवैध शराब माफियाओ की सक्रियता कहीं ना कहीं चुनाव परिणाम को प्रभावित भी कर सकती है क्योंकि अवैध शराब का आसानी से उपलब्ध होना और मतदाताओं को रिझाने के लिए इसका प्रयोग भी किया जा सकता है । वही दलाल आनंद विगत तीन से अधिक वर्षों से इस जिले में अवैध रूप से दलाली कर अवैध शराब के कारोबार को संरक्षण दे रहा है और कहीं ना कहीं इस दलाल की सक्रियता आने वाले चुनाव और परिणामों को प्रभावित कर सकती है । निर्वाचन आयोग को चाहिए कि इस तरह के अवैध शराब की दलाली करने वालों पर भी निगाह रखी जाए , यह दलाल आने वाले विधानसभा चुनाव और परिमाण को प्रभावित न कर सके ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!