Connect with us

झाबुआ

नवरात्री के छठवें दिन माता कालिकाजी की कांकड आरती का लाभ लिया पनकुमार मिश्रा परिवार ने । माता के दरबार में हर किसी की मनोकामनायें निश्चित ही पूरी होती है- राजेन्द्र अग्निहौत्री ।

Published

on

नवरात्री के छठवें दिन माता कालिकाजी की कांकड आरती का लाभ लिया पनकुमार मिश्रा परिवार ने ।
माता के दरबार में हर किसी की मनोकामनायें निश्चित ही पूरी होती है- राजेन्द्र अग्निहौत्री ।


झाबुआ
। शारदेय नवरात्री में दक्षिणमुखी कालिका माता मंदिर में प्रातःकाल 5 बजे से नियमित रूप  से नवरात्रोवधि में होने वाली कांकड आरती में माता रानी की कृपा की बयार सतत बह रही है। हजारों की संख्या में श्रद्धालुजन प्रातकाल होने वाली काकंड आरती में पूरी श्रद्धा एवं भक्ति के साथ सम्मिलित हो रहे है । शुक्रवार को छष्ठी तिथिको होने वाली काकड आरती का लाभ पवनकुमार मिश्रा परिवार रहे उनके द्वारा प्रातःकाल माता महाकालीजी की कांकड आरती विधि विधान से उतारी । समिति के अध्यक्ष राजेन्द्र अग्निहोत्री एडवोकेट ने जानकारी देते हुए बताया कि मंदिर में प्रतिदिन माताजी का नौ अलग-अलग रूपांे में सुंदर श्रृंगार मंदिर के व्यवस्थापक कांतिलाल नानावटी एवं सेवक पं. राजेन्द्रपूरी गोस्वामी कर रहे है। माताजी के नयमाभिराम श्रृंगार के दर्शनों के लिये दिन भर माताओं क साथ ही गा्रमीण अंचलों से भी दर्शनाार्थियों का तांता लग रहा है । मंदिर का नव निर्माण किया जारहा है तथा समाज के प्रत्येक तबके की ओर से माता मंदिर के जिर्णोद्धार के लिये तन-मन धन से सहयोग दिया जारहा है ।


शुक्रवार को छठवे दिन भी माताजी के दरबर में अल सुबह से रात्री तक दर्शनार्थियों का तातंा लग रहा है तथा यहां कई लोग मन्नते भी ले रहे है ताथा मां की कृपा से उनकी मनोवांछित पूरी भी होती है । मंदिर समिति के अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद अग्निहोत्री,समिति के कांतिलाल नानावटी ,शिवनारायण मिस्त्री,चंदप्रकाश जायसवाल,अतीश शर्मा, प्रदीप अरोरा,दयानंद पाटीदार,विनोद पांचाल,पिंटू शर्मा,जितेंद्र मालवी,मयूश शर्मा,लोकेश नानावटी,लोमेश नीमा,निमेष जैन ने बताया कि माता कालिकाजी के दरबार में प्रतिदिन कांकड आरती के अलावा रात्रीकालीन गरबों में भी श्रद्धालुजनों का बडी संख्या में जमावडा हो रहा है। उन्होने नगरवासियों को शारदेय नवरात्री की नवमी तक होले वाली चमत्कारिक कांकड महाआरती में शामील होकर धर्मलाभ लिये जाने की अपील की है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!