Connect with us

भोपाल

भोपाल – वाणिज्यिक कर विभाग की बड़ी कार्यवाही , दवाईयो के नाम का ई वे बिल जारी कर ले जारही , 16200 लीटर , 2.5 करोड़ मूल्य की अवैध शराब का जखीरा जप्त ।

Published

on

फोटो

भोपाल – माननीय निर्वाचन आयोग की मंशानुसार निर्वाचन कार्य को स्वच्छ सुचारू तरीके से संचालित करने हेतु प्रवर्तन (Enforcement) एजेंसियों को मुफ्त (Freebies) में बांटी जाने वाली वस्तुओं, अवैध शराब, , सोना चांदी आदि कीमती धातुओं आदि के संबंध में डाटा विश्लेषण कर एवं जानकारी एकत्र कर प्रवर्तन (Enforcement) कार्यवाही की कार्य योजना बनाई जाकर वैधानिक कार्यवाही किए जाने हेतु निर्देशित किया गया है , वाणिज्यिक कर आयुक्त, श्री लोकेश कुमार जाटव के निर्देशन में इस उद्देश्य की प्राप्ति हेतु निरंतर जीएसटी पोर्टल पर उपलब्ध विभिन्न रिपोर्ट की 24×7 आधार पर निगरानी की जा रही है तथा संदिग्ध वाहनों के विरूद्ध जीएसटी अधिनियम एवं निर्वाचन नियमों के अंतर्गत वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में विभाग के अधिकारियों द्वारा आनलाइन विश्लेषण के आधार पर वाहन क्रमांक UP51AT4850 को ट्रैक किया जाकर वाहन की जांच की गई जिसमें बड़ी मात्रा में अवैध शराब का परिवहन होना पाया गया। उक्त वाहन के संबंध में दवाइयों के लिए ई-वे बिल जारी कर लुधियाना से मुम्बई परिवहन किया जाना बताया गया, परन्तु वास्तव में अवैध शराब के परिवहन कि लिए इसका उपयोग किया जा रहा था , शिवपुरी के बदरवास क्षेत्र में वाहन क्रमांक UP51AT4850 को सुश्री जया शर्मा, राज्य कर अधिकारी, शिवपुरी द्वारा डिटेन किया गया जिसमें 2.5 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की अलग-अलग ब्रांड की लगभग 1800 पेटी (21600 बॉटल), 16200 लीटर शराब जप्त की गई । विभाग द्वारा विधान सभा निर्वाचन को ध्यान में रखते हुए लगातार बिना ई-वे बिल एवं फर्जी ई-वे बिल के आधार किए जा रहे परिवहन के विरूद्ध सशक्त कार्यवाही की जा रही है ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!