Connect with us

कटनी

कलेक्टर अवि प्रसाद ने दिए स्व-सहायता समूहों, एन.जी.ओ. इत्यादि के लेखो के अनुवीक्षण के निर्देश

Published

on



कटनी – कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अवि प्रसाद ने स्व-सहायता समूहों का निकटता से अनुवीक्षण कर एकांतर दिन की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत, आयुक्त नगर पालिक निगम, समस्त रिटर्निंग अधिकारी व अनुविभागीय अधिकारी राजस्य, सहायक आयुक्त एवं पंजीयक सहकारी संस्थाएं कटनी, जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, सहित मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को दिए है।

उल्लेखनीय है कि भारत निर्वाचन आयोग में निर्देशानुसार, स्व-सहायता समूह, एन.जी.ओ. इत्यादि के सम्बन्ध में शिकायते प्राप्त होती है कि उन्हें निर्वाचन प्रचार के लिए उपयोग किये जा रहे धन, सामग्री का राजनैतिक पार्टियों, अभ्यर्थियों द्वारा वितरण के लिए साधन बनाया जाता है। चूकि परिक्रमीय निधि निकाय के माध्यम से उपलब्ध कराई जाती है व उनका प्रयोग धन, सामग्री वितरण के लिए नहीं किया जा सके जो कि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 तथा भारतीय दंड संहिता के प्रावधानों के सन्दर्भ में भ्रष्ट आचरण तथा निर्वाचन अपराध है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!