Connect with us

RATLAM

नाम वापसी के बाद जिले के पांचो विधानसभा क्षेत्रों में कुल 40 अभ्यर्थी मैदान में~वेबकास्टिंग वीविंग टीम गठित~~ विधानसभा निर्वाचन 2023 के अंतर्गत रिटर्निंग अधिकारियों से जानकारी संकलित कर आयोग को प्रेषित करने का दायित्व श्री आर.के. मिश्रा को

Published

on

नाम वापसी के बाद जिले के पांचो विधानसभा क्षेत्रों में कुल 40 अभ्यर्थी मैदान में

रतलाम /  विधानसभा निर्वाचन 2023 के अंतर्गत रतलाम जिले के पांचों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में गुरुवार को नाम वापसी के बाद अब कुल 40 अभ्यर्थी मैदान में है जिसमे विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र रतलाम शहर में 8, रतलाम ग्रामीण में 5, आलोट में 9, सैलाना में 10 तथा जावरा में 8 अभ्यर्थी शामिल है।

गुरुवार को नाम वापसी के दौरान विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र सैलाना से विक्रम चारेल निर्दलीय, रतलाम शहर से जितेंद्र राव निर्दलीय, रतलाम ग्रामीण से भेरूलाल खदेड़ा निर्दलीय, आलोट से रमेश मालवीय निर्दलीय तथा प्रकाश ररोतिया निर्दलीय, जावरा से डी.पी. धाकड़ तथा राधेश्याम अस्तोलिया निर्दलीय द्वारा नाम वापस लिए गए है।

वेबकास्टिंग वीविंग टीम गठित

रतलाम /  विधानसभा निर्वाचन 2023 के अंतर्गत जिले की प्रत्येक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में चिन्हित मतदान केन्द्रों पर आयोग के निर्देशानुसार वेबकास्टिंग की व्यवस्था की जा रही है। मतदान दिवस 17 नवंबर को चिन्हित मतदान केन्द्रों से लाइव फील्ड प्राप्त किया जाएगा जिसके अवलोकन और फुटेज के आधार पर अग्रिम कार्रवाई के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा वेबकास्टिंग वीविंग टीम गठित की गई है।

विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत गठित टीमों में रतलाम ग्रामीण में श्री शैलेंद्रप्रताप, रतलाम शहर में श्री नारायण आचार्य, सैलाना में डॉ. विजय शर्मा, जावरा में डॉ. दुष्कंट भदोरिया, आलोट में डॉ. अमित कुमार तथा जिला स्तर पर श्री सुनील अग्रवाल, श्री अभय पाठक तथा सुश्री पद्मा पितलिया को कास्टिंग वीविंग टीम में शामिल किया गया है।

वेबकास्टिंग के लाइव प्रसारण को देखने के लिए एक गठित दल के कार्मिकों को संबंधित रिटर्निग अधिकारी द्वारा विधानसभा क्षेत्र में नियोजित सेक्टर ऑफिसर, रिटर्निंग ऑफिसर, जिला निर्वाचन अधिकारी के नंबरों की सूची उपलब्ध कराई जाएगी। दल द्वारा पूरी मतदान प्रक्रिया का लाइव फिड देखा जाएगा। यदि वेबकास्टिंग वीविंग टीम को लाइव वेबकास्टिंग देखते समय किसी अप्रत्याशित घटना, अनियमित मतदान, दूषित करने वाली कोई स्थिति आदि प्रतीत होती है तो इसकी सूचना तत्काल सेक्टर ऑफिसर, रिटर्निंग ऑफिसर तथा जिला निर्वाचन अधिकारी को दी जाएगी।

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा स्वच्छ पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए वेबकास्टिंग की सतत मॉनिटरिंग की जाएगी। मतदान दिवस पर वेबकास्टिंग के लाइव फील्ड की व्यवस्था आयोग के पास भी उपलब्ध रहेगी, अतः चिन्हित मतदान केन्द्रों पर वेबकास्टिंग टीम द्वारा निरंतर गंभीरतापूर्वक अवलोकन किया जाएगा।

विधानसभा निर्वाचन 2023 के अंतर्गत रिटर्निंग अधिकारियों से जानकारी संकलित कर आयोग को प्रेषित करने का दायित्व श्री आर.के. मिश्रा को

रतलाम/  विधानसभा निर्वाचन 2023 के अंतर्गत 17 नवंबर को मतदान संपन्न होगा आयोग के निर्देशानुसार मतदान दलों की रवानगी का प्रमाण पत्र उनके मतदान केन्द्रों पर सकुशल पहुंचने संबंधी प्रमाण पत्र का प्रमाण पत्र मतदान प्रारंभ होने की सूचना प्रत्येक 2 घंटे में मतदान के प्रतिशत की रिपोर्ट तथा रिटर्निंग अधिकारी की पुस्तिका के निर्देश अनुसार 29 में रिटर्निग अधिकारी के हस्ताक्षर से रिपोर्ट तथा अन्य जानकारियां जिले के रिटर्निग अधिकारियों से निर्धारित प्रपत्र में प्राप्त कर, संकलित कर आयोग को प्रेषित करने का दायित्व कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकार द्वारा एक आदेश जारी करके सहायक संचालक महिला बाल विकास विभाग श्री आर.क.े मिश्रा को सौंपा गया है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!