Connect with us

RATLAM

कांग्रेस की सरकार बनी तो रोजगार सहायक, अतिथि शिक्षक, अतिथि विद्वान नियमित होंगे, पुरानी पेंशन योजना भी बहाल होगी : दिग्विजयसिंह – सिंह बोले  विधायक से शिकायत करने पर काम का भाव भी डबल हो जाता है, ऐसा मुझे पता चला है – भाजपा ने समाज को तो बांट दिया, अब राम को भी भाजपा और कांग्रेस में बांटना चाहती है – विधायक से शिकायत करों तो रेट डबल हो जाता है

Published

on

कांग्रेस की सरकार बनी तो रोजगार सहायक, अतिथि शिक्षक, अतिथि विद्वान नियमित होंगे, पुरानी पेंशन योजना भी बहाल होगी : दिग्विजयसिंह
– सिंह बोले  विधायक से शिकायत करने पर काम का भाव भी डबल हो जाता है, ऐसा मुझे पता चला है
– भाजपा ने समाज को तो बांट दिया, अब राम को भी भाजपा और कांग्रेस में बांटना चाहती है
– विधायक से शिकायत करों तो रेट डबल हो जाता है


जावरा। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है, जनता का आशीर्वाद मिला और पूर्ण बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनी तो मध्यप्रदेश के समस्त रोजगार सहायक, अतिथि शिक्षक, अतिथि विद्वान नियमित किए जाएंगे, शासकीय कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना बहाल की जाएगी। जन स्वास्थ रक्षक जिन्होने कोवीड़ में ग्रामीण अंचलों के लोगों को अभय प्रदान किया, उन्है भी प्रोत्साहित किया जाएगा। राजस्थान सरकार ने जो 25 लाख तक मुफ्त ईलाज की योजना बनाई है, वह योजना मध्यप्रदेश में भी लागू होगी, छत्तीसगढ़ की तरह कांग्रेस की सरकार गाय का गोबर भी 3 रुपए किलों में किसानों और पशुपालकों से खरीदेगी। युवाओं के लिए नए रोजगार पैदा किए जाएंगे।


यह बात पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य सभा सांसद दिग्विजयसिंह ने रविवार को जावरा के कोठी बाजार में चुनावी आमसभा को सम्बोधित करते हुए कहीं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 20 साल में शिवराजसिंह ने नियुक्तियों में जितना भ्रष्टाचार किया है, उतना किसी ने नहीं किया, कांस्टेबल, इंजिनियर, मेडिकल, पटवारी जैसी भर्तियों में भारी भष्टाचार किया गया है, नौकरी किसी गरीब को नहीं मिली, बल्कि रईसों और नालायकों को नौकरी दे दी गई। कांग्रेस के शासन में 500 रुपए में गुरुजी की नियुक्त की थी, आज 50 हजार मिल रहे है। कांग्रेस के शासन में हमने शिक्षकों की नियुक्तियों नगर पालिका के माध्यम से, जनपद और जिला पंचायत के माध्यम से करवाई थी। हमने पंचायतीराज दिया, आज सरपंच के पास कुछ नहीं है, जनपद पंचायत के पास कुछ नहीं है, जिला पंचायत के पास कुछ नहीं है, कांग्रेस के शासन में पंचायतकर्मियों की नियुक्त जनपद के माध्यम केसे हुई। जावरा पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री का स्वागत वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ हमीरसिंह  राठौर, महासचिव मोहम्मद युसूफ कड़पा, शांतीलाल दसेड़ा, सुजानमल कोचट्टा, जिला पंचायत सदस्य राजेश भरावा, डीपी धाकड़, पिपलोदा जनपद अध्यक्ष योगेन्द्र सिंह तथा नगर पालिका पार्षदो आदि ने किया। कांग्रेस प्रत्याशी वीरेन्द्रसिंह सोलंकी ने स्वागत भाषण देते हुए विधायक डॉ पाण्डेय पर जमकर निशाना साधा। आम सभा में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजुद रहे।


क्या भगवान राम को भाजपा अवतरित करके लाई थी
पूर्व मुख्यमंत्री ने मंच से कहा कि राम सबके है, हम सबके है, अभी मेने देखा है कि राम मंदिर के बड़े बड़े पोस्टर लगे है, क्या भारतीय जनता पार्टी राम को अवतरित करके लाई थी, राम मंदिर में शिवराज ने एक लाख दिए तो मैने एक लाख ग्यारह हजार दिए, भाजपा ने धर्म के नाम पर समाज को बांट दिया, अब भगवान राम को कांग्रेस भाजपा में बांटना चाहती है। राम सबके है राम को तो ना बोंटो। आज सनातन को लेकर बड़ी बड़ी व्याख्या होती है, सनातन के बारे में जो नफरत फैलाता है वह सनातन धर्म का पालन नहीं करता है, हमारे धर्म में धर्म के आयोजन में शांती का पाठ होता है, शांती प्रेम से होती है नफरत से नहीं, जो सनातक धर्म का ढिंढोरा पिटते है, वे ही सनातन का पालन नहीं करते है, सवर्धम सम्भाव ही सनातम धर्म है। कोई भी धर्म नफरत नहीं सीखाता। जो भाईचारा नहीं अपनाता है वह धार्मिक नहीं है, प्रेम, सद्भाव और सत्य व अहिंसा ही सनातन धर्म है।

विधायक से शिकायत करों तो रेट डबल हो जाता है –
पूर्व मुख्यमंत्री ने विधायक डॉ राजेन्द्र पाण्डेय पर हमला बोलते हुए कहा कि पूर्व सांसद स्व. डॉ लक्ष्मीनारायण पाण्डेय मेरे अच्छे मित्र थे, सम्मानीय थे, लेकिन उनके बेटे की यहां कितनी चलती है, यह मैं नहीं जानता, लेकिन मुझे पता चला है कि यदि वे कोई अधिकारी या कर्मचारी किसी काम के लिए रुपए मांगता है और उसकी शिकायत विधायक को की जाती है तो उसी काम जो मांगा जाता है वह डबल हो जाता है। यदि विधायक की अधिकारी नहीं सुनते है तो ऐसा विधायक बदल देना चाहिए।
कांग्रेस ने जो वादा किया वह हर हाल में निभाया जाएगा
सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने जो वादे किए है वे हर हाल में निभाएंगे, 2018  में कमलनाथ ने कर्जा माफी का वचन दिया था, जिसे पुरा भी किया गया, प्रदेश के 27 लाख किसानों के कर्जे माफ हुए है, लेकिन शिवराजङ्क्षसह चौहान ने इसे गलत बताया, लेकिन जब विधानसभा में सवाल उठा तो शिवराज सरकार के ही कृषि मंत्री ने सदन में बताया कि प्रदेश के 27 लाख किसानों का 2 लाख तक का कर्जा माफ हुआ है। 2014 से 2023 तक मोदी जी ने 25 लाख करोड़ रुपए का कर्ज बड़े लोगों के माफ किए है, किसी भी गरीब मजदूर का माफ नहीं किया।
चुनाव से 4 माह पहले ही याद आई लाडली बहना
पुर्व मुख्यमंत्री सिंह ने कहा कि प्रदेश में बीते 18 सालों से भाजपा की सरकार की थी, लेकिन चुनाव से ठीक 4 महिने पहले ही शिवराज को अपनी लाड़ली बहना याद आई, 18 सालों से क्या सरकार सो रही थी, 18 सालों में लाड़ली बहना याद नहीं आई, क्या तक लाडली बहना नहीं थी। कमलनाथ और कांग्रेस ने यह वचन दिया है कि यदि कांग्रेस की सरकार बनी तो प्रदेश की हर महिला को बगैर किसी शर्त के 1500 रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे, 500 रुपए में गैस सिलेण्डर दिया जाएगा।
कांग्रेस या भाजपा की सरकार बनेगी, निर्दलीय की नहीं –
पूर्व मुख्यमंत्री ने मंच से निर्दलीय प्रत्याशियों पर निशाना साधते हुए जनता से कहा कि प्रदेश में या तो कांग्रेस की सरकार बनेगी या भाजपा की, किसी निर्दलीय की सरकार नहीं बनेगी, इसलिए मतदाता साथियों यह फैसला आपको लेना है कि आपको किस पार्टी की सरकार बनाना है। यदि जावरा से कांग्रेस का उम्मीद्वार वीरेन्द्रसिंह सोलंकी जीतता है तो यह जीत कांग्रेस कार्यकर्ता की जीत होगी। जीतने के बाद ये मेरा, ये तेरा आदमी नहीं होना चाहिए अगर किसी ने तेरा मेरा किया तो उसका सबसे पहले मैं विरोध करुंगा।
श्रोत्रिय बोले सभी आपके जयवर्धन जैसे –
कांग्रेस नेता वरूण श्रोत्रिय ने मंच से कहा कि जावरा से 6  लोगों ने टिकट मांगा था, सभी आपके जयवर्धनसिंह जेसे ही है, आप सभी को बैठाकर बात कर लेते तो ये मामला यहां तक पहुचंता ही नहीं, श्रोत्रिय की इस बात पर दिग्विजयसिंह  ने भी उन्है इस बात का एहसास उन्है कराने के लिए मंच से ही धन्यवाद भी दिया।  सभा को लोक सभा प्रभारी अल्का क्षत्रिय, ब्लाक अध्यक्ष सुशील कोचट़्टा, दिलीप राव मंडलोई, दिलीपसिंह चन्द्रावत, प्रेमसुख पाटीदार, यास्मीन खान ने भी सम्बोधित किया। संचालन अभय सुराणा ने किया। आभार एनएसयूआई जिलाध्यक्ष राहुल शर्मा ने माना।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!