Connect with us

RATLAM

मतदाता जागरूकता के तहत गुडमानिंग क्लब ने पेम्पलेट का किया विमोचन तथा शपथ ली । मतदान समावेशिता, धर्मनिरपेक्षता और सामाजिक न्याय के लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करता है-श्रीमती प्रफुल्ल शर्मा निष्पक्ष और प्रभावी प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने में प्रत्येक वोट मायने रखता है- महेन्द्र शर्मा ।

Published

on

मतदाता जागरूकता के तहत गुडमानिंग क्लब ने पेम्पलेट का किया विमोचन तथा शपथ ली ।
मतदान समावेशिता, धर्मनिरपेक्षता और सामाजिक न्याय के लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करता है-श्रीमती प्रफुल्ल शर्मा
निष्पक्ष और प्रभावी प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने में प्रत्येक वोट मायने रखता है- महेन्द्र शर्मा ।

 
झाबुआ । गुड मॉर्निंग क्लब द्वारा स्थानीय कालेज मैदान पर प्रातःकाल  मतदाता जागरूकता अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित किया तथा इस अवसर पर मतदाता जागरूकता से संबंधित एक पैम्पलेट’’अबकी दीपावली, मतदान वाली, सभी मतदाता याद रखना, 12 को करना है दीपदान फिर 17 को करना है मतदान’’ का विमोचन किया गया । गुड मार्निंग क्लब के अध्यक्ष महेन्द्र शर्मा एवं श्रीमती प्रफुल्ल शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि अगामी विधानसभा निर्वाचन में  सभी मतदाता शतप्रतिशत मतदान करके अपने प्रजातांत्रिक कर्तव्य को पूरा करे इसके लिये सभी सदस्यों को श्री एवं श्रीमती शर्मा ने मतदान के लिये शपथ पत्र दिलवाई कि ’’ हम, भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते है कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाये रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगें ।’’
इस अवसर पर श्रीमती प्रफुल्ल शर्मा ने मतदन के महत्व को प्रतिपादित करते हुए कहा कि भारत में मतदान का बहुत महत्व है, जो देश के लोकतांत्रिक ढांचे को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। मतदान व्यक्तियों को उनके दैनिक जीवन को प्रभावित करने वाले महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपनी राय और चिंताएँ व्यक्त करने की अनुमति देता है। यह निर्वाचित प्रतिनिधियों को उनके कार्यों और निर्णयों के लिए जवाबदेह बनाने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है। वोट देकर, नागरिकों के पास नीतियों को प्रभावित करने और राष्ट्र की दिशा तय करने की शक्ति होती है। भारत अपने जीवंत लोकतंत्र के लिए प्रसिद्ध है, जो अपने नागरिकों की सक्रिय भागीदारी पर पनपता है। मतदान समावेशिता, धर्मनिरपेक्षता और सामाजिक न्याय के लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करता है, जो देश की पहचान का अभिन्न अंग हैं। वोट देने के अपने अधिकार का प्रयोग करके, नागरिक इन लोकतांत्रिक सिद्धांतों को संरक्षित और मजबूत करने में योगदान देते हैं।
श्री महेन्द्र शर्मा ने शपथविधि के बाद एक पंम्पलेट का सामुहिक रूप से विमाचन किया तथा कहा कि भारतीय संविधान में निहित मौलिक अधिकारों की सुरक्षा और संरक्षण में मतदान महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। चुनावों में सक्रिय रूप से भाग लेकर, नागरिक यह सुनिश्चित करते हैं कि उनकी आवाज़ सुनी जाए, और बोलने, अभिव्यक्ति, धर्म और समानता की स्वतंत्रता के उनके अधिकारों की रक्षा की जाए। निष्पक्ष और प्रभावी प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने में प्रत्येक वोट मायने रखता है। चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने से, नागरिकों को सरकार के विभिन्न स्तरों पर अपने नेताओं को चुनने में मदद मिलती है। मतदान व्यक्तियों को ऐसे प्रतिनिधियों को चुनने का अधिकार देता है जो वास्तव में उनकी चिंताओं, आकांक्षाओं और हितों को समझते हैं और उनका समर्थन करते हैं।
गुडमार्निग क्लब की महिला एवं पुरूष सदस्यों ने इस अवसर पर संकल्प भी लिया कि वे सभी शतप्रतिशत मतदान के लिये अपने नैतिक दायित्वों का निर्वहन करेगें ।तथा जिला प्रशासन के इस अभियान में पुरी तन्मयता से के साथ बिना पक्षपात के मतदाता जागरूकता के लिये कार्य करेगें ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!