Connect with us

RATLAM

स्ट्रांग रूम के सीसीटीवी कंट्रोल रूम की मॉनिटरिंग हेतु  कार्मिक तैनात~~सक्षम एप के माध्यम से दिव्यांग मतदाताओं को व्हीलचेयर हेतु रिक्वेस्ट का प्रावधान~~पोस्टल बैलट के संबंध में रिटर्निग अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए

Published

on

स्ट्रांग रूम के सीसीटीवी कंट्रोल रूम की मॉनिटरिंग हेतु  कार्मिक तैनात

रतलाम 13 नवंबर 2023/   विधानसभा निर्वाचन 2023 के अंतर्गत रतलाम के शासकीय कलाएं विज्ञान महाविद्यालय में स्थापित किए गए स्ट्रांग रूम के सीसीटीवी कंट्रोल रूम की लगातार मॉनिटरिंग के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भास्कर लाक्षाकार द्वारा कार्मिक तैनात किए गए हैं।

नियुक्त कार्मिक कार्यपालक नियंत्रित लोक निर्माण विभाग एवं जिला कौशल अधिकारी के नियंत्रण एवं मार्गदर्शन में दायित्व का निर्माण करेंगे। 15 नवंबर को शाम 5ः30 बजे कॉलेज परिसर में ड्राई रन हेतु अनिवार्य रूप से उपस्थित रहेंगे, वे अपने साथ परिचय पत्र के लिए दो पासपोर्ट साइज के फोटो जिला पंजीयक रतलाम को उपलब्ध करवाते हुए परिचय पत्र प्राप्त करेंगे।

स्ट्रांग रूम सीसीटीवी कंट्रोल रूम मॉनिटरिंग के लिए 24 घंटे कार्य करने वाले तीन दलों के कार्मिक सम्मिलित हैं, इनमें उपयंत्री श्री आकाश मुनिया, श्री सत्यनारायण सालित्रा, श्री रवि कुमार राठौर, श्री मनीष तिवारी, श्री अशोक पांचाल, श्री विजय बैरागी शामिल है।

सक्षम एप के माध्यम से दिव्यांग मतदाताओं को व्हीलचेयर हेतु रिक्वेस्ट का प्रावधान

रतलाम 13 नवंबर 2023/ विधानसभा निर्वाचन 2023 के लिए मतदान की तिथि 17 नवंबर 2023 है। मतदान दिवस पर दिव्यांग मतदाताओं की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी। इसके लिए भारत निर्वाचन आयोग ने सक्षम के माध्यम से दिव्यांग मतदाताओं को व्हीलचेयर हेतु रिक्वेस्ट करने का प्रावधान किया हैं।

आयोग ने ईआरओ नेट में सक्षम एप के माध्यम से दिव्यांग मतदाताओं को दी जा रही सुविधाओं में व्हील चेयर रिक्वेस्ट का ऑप्शन दिया है। दिव्यांग मतदाता द्वारा प्रेषित रिक्वेस्ट संबंधित विधानसभाओं में प्राप्त की जाएगी। रिक्वेस्ट को स्वीकार करके संबंध दिव्यांग मतदाता को व्हीलचेयर की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

पोस्टल बैलट के संबंध में रिटर्निग अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए

रतलाम 13 नवंबर 2023/ विधानसभा निर्वाचन 2023 के अंतर्गत पोस्टल बैलट के संबंध में अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. शालिनी श्रीवास्तव द्वारा जिले के समस्त रिटर्निंग अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

निर्देशों में कहा गया है कि विधानसभा निर्वाचन के लिए जिले से संबंधित विधानसभा क्षेत्र के कतिपय पोस्टल बेलेट यदि विलंब से अन्य जिला नोडल अधिकारी पोस्ट द्वारा उपलब्ध कराए जाते हैं तो उनसे संबंधित निर्वाचक फैसिलिटेशन सेंटर से मतदान कर सकेंगे। अन्य जिलों से प्राप्त डाक मत पत्र लिफाफे प्रतिदिन जिला नोडल अधिकारी पोस्टल बेलेट द्वारा रिटर्निंग अधिकारियों को भेजे जा रहे हैं इसलिए दिनांक 14, 15, 16 नवंबर को फैसिलिटेशन सेंटर का निर्माण रिटर्निंग अधिकारी करवाएंगे। अन्य जिलों के फैसिलिटेशन टीम वही होगी जो अन्य निर्वाचकों के फैसिलिटेशन हेतु पूर्व में बनाई गई थी तथा अनुप्रमाणन अधिकारी भी पूर्व अनुसार ही होंगे।

विधानसभा क्षेत्र से अन्य जिलों के लिए बनाए जाने वाले फैसिलिटेशन सेंटर से प्राप्त डाक मत पत्रों को प्रतिदिन स्ट्रांग रूम में जिलेवार विधानसभावार सुरक्षित रखेंगे। 18 नवंबर को संबंधित जिले के जिला नोडल अधिकारी पोस्ट को भेजेंगे। सुरक्षा व्यवस्था इस प्रकार होगी जिस प्रकार रिटर्निंग ऑफिसर मुख्यालय से मतगणना केंद्र तक स्थानांतरण के लिए पोस्टल बैलट भेजने के लिए प्रक्रिया अपनाई जाती है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!