Connect with us

आगर मालवा

आगर / मालवा – कलेक्टर श्री राघवेंद्र सिंह ने एक अपराधी को किया जिला बदर एवं अवैध शराब परिवहन मे उपयुक्त एक वाहन को किया राजसात ।

Published

on

आगर / मालवा से नयन टवली की खबर ✍️

फोटो

आगर / मालवा – कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री राघवेन्द्र सिंह ने आदतन अपराधी रामेश्वर पिता गंगाराम यादव निवासी पालडा,जिला आगर-मालवा को 03 माह के लिए जिला बदर किया है , जारी आदेशानुसार रामेश्वर यादव वर्ष-2014 से निरन्तर आपराधिक गतिविधियों में लिप्त है, जिस पर मारपीट, नुकसान, रूपए की मांग, धमकी देना आदि अपराधिक प्रकरण कायम होने पर जिला दण्डाधिकारी द्वारा मध्यप्रदेश राज्य सुरक्षा अधिनियम 1990 की धारा-5 (क), (ख) के अन्तर्गत 03 माह की कालावधि के लिए जिला आगर-मालवा एवं इसके सीमावर्ती राजस्व जिले शाजापुर, उज्जैन, राजगढ़, रतलाम, मंदसौर की सीमाओं से बाहर चले जाने का निष्कासन आदेश पारित किया है तथा न्यायालय जिला दण्डाधिकारी की पूर्व अनुमति के उक्त प्रतिबंधित क्षेत्रों में प्रवेश नहीं करने हेतु आदेशित किया है ।

कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह ने अवैध शराब परिवहन में प्रयुक्त जप्तशुदा बोलेरो पीकअप वाहन क्रमांक – एमपी-70 जी 0745 को शासन पक्ष में राजसात की है , जारी आदेशानुसार बोलेरो पीकअप वाहन से 31 मई 2021 को गौवंश एवं दो प्लास्टिक केनो में 70 लीटर हाथ भट्टी की कच्ची शराब का अवैध परिवहन करने पर उक्त वाहन जप्त कर म.प्र. गौवंश प्रतिषेध अधिनियम 2004,  म.प्र. कृषक पशु परीक्षण अधिनियम 1959 व पशु क्रुरता निवारण अधिनियम की धारा 111 (घ) एवं धारा म.प्र. 34(2) व आबकारी अधिनियम के तहत् प्रकरण कायम कर विवेचना में लिया गया, शराब जप्ती के दौरान के समय 50 बल्क लीटर से अधिक होने के कारण प्रथम दृष्टया मामला मध्यप्रदेश आबकारी अधिनियम का होने पर कलेक्टर ने मध्यप्रदेश आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 47 (क) की उपधारा (2) के तहत् जप्तशुदा बोलेरो एवं शराब का शासन पक्ष में अधिहरण किया है। कलेक्टर ने पुलिस अधीक्षक आगर को राजसात वाहन की नियमानुसार नीलामी कर राशि शासकीय कोष में जमा करवाने तथा जिला आबकारी अधिकारी को शराब का विधिवत् निराकरण करने के निर्देश जारी किए है ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!