Connect with us

RATLAM

रतलाम ग्रामीण के बंजली तथा सेजावता में भी पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा~~योजनाओं से लाभांवित हितग्राहियों ने अपनी खुशी व्यक्त की

Published

on

रतलाम ग्रामीण के बंजली तथा सेजावता में भी पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा

रतलाम 28 दिसंबर 2023/रतलाम जिले में सतत् जारी विकसित भारत संकल्प यात्रा गुरूवार को रतलाम ग्रामीण के बंजली तथा सेजावता ग्रामों में भी पहुंची। बंजली में यात्रा कैम्प के दौरान जानकारी दी गई कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत हर घर जल ग्राम बंजली में नल जल योजना से सभी घरों में पर्याप्त मात्रा में जल मिल रहा है, गांव में खुशहाली का माहौल है। माता, बहनों को पानी लाने के लिए अब अपने घर से दूर नहीं जाना पड़ता है।


इस दौरान उपस्थित विधायक श्री मथुरालाल डामर द्वारा ग्राम पंचायत बंजली सरपंच श्री कृष्णा डाबी को अभिनंदन पत्र प्रदान किया गया। कार्यक्रम में श्री राजेन्द्र सिंह लुनेरा, जनपद सदस्य श्रीमती मंगला कुंवर देवड़ा, श्री सत्यनारायण पाटीदार, यात्रा प्रभारी श्री राजेंद्र यादव, श्री गणेश बैरागी, श्रीमती तारा जाट, श्री अशोक धाकड़, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के जिला जल सलाहकार श्री आनंद व्यास, श्री बबन बेनल आदि उपस्थित रहे।

योजनाओं से लाभांवित हितग्राहियों ने अपनी खुशी व्यक्त की

विकसित भारत संकल्प यात्रा के अन्तर्गत बंजली में कक्षा 10वीं की छात्रा सीमा मचार ने लाडली लक्ष्मी योजना के अन्तर्गत प्राप्त की गई राशि की जानकारी देते हुए कहा कि योजना से प्राप्त राशि से उसे पढ़ाई में बहुत मदद मिली है। इसी प्रकार ग्राम पंचेड में यात्रा के दौरान श्री बाबूलाल देवड़ा द्वारा आयुष्मान कार्ड से प्राप्त लाभ के बारे में बताया कि उनके द्वारा आयुष्मान कार्ड की मदद से 5 लाख रूपए का इलाज स्वयं के लिए निःशुल्क करवाया जा चुका है। और ग्राम पंचायत केलकच्छ में प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना से लाभांवित आरती सोलंकी ने अपनी खुशी बयान की। इसी प्रकार अन्य हितग्राहियों ने भी शासन से मिली योजनाओं के फायदों को बताया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!