Connect with us

RATLAM

कैबिनेट मंत्री श्री काश्यप ने दिए स्वास्थ्य सेवाओं में कसावट लाने के निर्देश

Published

on

कैबिनेट मंत्री श्री काश्यप ने दिए स्वास्थ्य सेवाओं में कसावट लाने के निर्देश
रतलाम,।
 जिले के स्वास्थ्य सेवाओं में कसावट लाने के लिए कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप ने शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की बैठक ली। इसमें उन्होंने कोरोना की रोकथाम के साथ-साथ स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े अन्य कार्यों की जानकारी ली और विभागीय अधिकारियों को हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए।
श्री काश्यप को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आनन्द चन्देलकर एवं जिला महामारी नियंत्रक डॉ. गौरव बोरीवाल ने स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाओं से अवगत कराया। श्री काश्यप ने अधिकारी द्वय को जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं का तत्काल निरीक्षण करने एवं वहां व्याप्त कमियों को दूर करने के निर्देश दिए। अस्पताल में सफाई एवं कर्मचारियों से जुड़ी समस्याओं का निराकरण करने पर जोर दिया। चर्चा के दौरान श्री काश्यप ने जिले में पोषण आहार वितरण की स्थिति और रक्त अल्पता की समस्या की जानकारी ली और इनमें सभी पात्र लोगों को लाभ देने के निर्देश दिए। जिले के आदिवासी क्षेत्रों में रक्त अल्पता और कुपोषण के शिकार मरीजों पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।
बैठक के दौरान कोरोना संक्रमण रोकने की तैयारी पर भी विस्तार से चर्चा हुई। श्री काश्यप ने मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओं के साथ-साथ कोरोना जांच, वार्ड का प्रबंध करने और अन्य तैयारियां करने के निर्देश भी दिए। चर्चा के दौरान रोगी कल्याण समिति के सदस्य हेमन्त राहोरी उपस्थित रहे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!