Connect with us

झाबुआ

22 जनवरी 2024 को होगा राम मंदिर का उद्घाटन, हर घर मनाई जाये दीवाली …..यह समय पूरी दुनिया को हिंदू की ताकत दिखाने का है – ताराचंद गादीया

Published

on

झाबुआ। भव्य राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर तेरापंथ सभा के पूर्व अध्यक्ष व राम सेवा समिति झाबुआ के पूर्व अध्यक्ष व फाउंडर मेंबर ताराचंद गांदीया ने क्षेत्रवासियों व जिलेवासियों से आव्हान किया हैं  कि 22 जनवरी 2024 को पूरे अंचल में अयोध्या मे भगवान श्रीराम लला के प्राण प्रतिष्ठा होने के होने के अवसर पर घर के आंगन मे रंगोली बनाए, दीप प्रज्वलित करे , फूलमालाओ से घर आंगन सजाए व इस दिन दीवाली मनाई जाए ।

श्री गादीया ने कहा कि भगवान श्री राम की जन्मस्थली अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर का 22 जनवरी 2024 को उद्घाटन होने जा रहा है। अयोध्या के श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए, पूरे देश भर से बड़ी तादाद में भक्त अयोध्या पहुंचेंगे। उनका कहना है कि राम मंदिर को लेकर काफी लंबे समय तक लड़ाई लड़ी गई और कई लोगों ने अपने प्राणों की आहुति भी दी है । 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में हर व्यक्ति शामिल नहीं हो सकता। ऐसे में सभी रामभक्तों से आह्वान किया जाता है कि 22 जनवरी को हर मंदिर राम मंदिर अभियान चलाकर पूरे देश में इसे एक भव्य उत्सव के रूप में मनाया जाए।
उन्होने कहा कि 22 जनवरी को प्रधानमंत्री श्रीनरेंद्र मोदी अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने वाले हैं। 22 जनवरी, 2024 को पीएम मोदी सुबह 11 बजे रामजन्मभूमि परिसर आएंगे, इसके बाद 11.30 बजे भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए पहुंचेंगे। श्री गादीया ने अपील की है कि प्रत्येक हिन्दू को अपने घर आंगन में परंपरानुसार दीप प्रज्वलित अवश्य करे। अपने घर को दीपमालाओं से रोशन अवश्य करें। घर के आंगन मे आकर्षक रंगोली अवश्य बनाए । दरवाजे पर फूलों व आम के पत्तों का तोरण बांधना चाहिए। घर में श्रीराम लला के भोग हेतु , बांटने व स्वयं प्रसाद ग्रहण करने के लिए मिठाइयाँ अवश्य बनाना चाहिए। बच्चों के लिए थोडे पटाखे अवश्य लाएं, व बच्चे उन्हें उत्साह पूर्वक चलाऐं। हमारे प्रभु श्री राम लला का मंदिर 500 वर्षों के बाद बन रहा है, इसलिए प्रत्येक हिंदू को इस त्योहार को अपने तरीके से मनाना चाहिए। 22 जनवरी को यह दिवाली भी मनाएं और भगवान श्री राम को नमन करें। यह समय पूरी दुनिया को हिंदू की ताकत दिखाने का है ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!