Connect with us

झाबुआ

नशे के बढ़ते अवैध कारोबार के मकडजाल में उलझती हुई युवा पीढ़ी

Published

on

झाबुआ – शहर में नशे के बढ़ते हुए अवैध कारोबार के मकड जाल में उलझकर और फसकर युवा पीढ़ी अपने भविष्य को बर्बाद कर रही है शहर में नशे के इंजेक्शन का उपयोग आज के युवा पीढ़ी कर रही है और अपने भविष्य को संवारने के बजाय उजाड़ने में लगी हुई है युवा पीढ़ी के पास यह नशे का सामान कहां से उपलब्ध हो रहा है इसको लेकर भी कोई सख्त जांच या कारवाई देखने को नहीं मिल रही है जिससे यह आसानी से उपलब्ध हो रहा है और युवा इसके जाल में फसते जा रहे हैं.।

शहरी क्षेत्र में युवा अपनी नसों में नशे का करंट दौड़ा रहे हैं शहरी युवा इस नशे की गिरफ्त में फंसकर अपने जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं । युवा पीढ़ी इस नशे की गिरफ्त में पढकर काल के गाल में समा रही है और अपराध की ओर बढ़ रही है । युवा इस तरह के नशे के इंजेक्शन उपयोगकर वाहनों को भी तेज गति से दौड़ाते हैं जिसे स्वयं के जीवन के साथ-साथ सामने से आ रहे वाहन चालक या पैदल चालक के लिए भी परेशानी का सबक बन सकते हैं । कुछ ऐसा ही गुरुवार शाम 7:30 शहर के कालिका माता मंदिर रोड पर हुआ । जहां एक चार पहिया वाहन चालक इमली चौराहे से कालका मंदिर की ओर जा रहा था और आगे जाकर वाहन साईट मे खडा हो गया । तभी कालका माता मंदिर की ओर से आ रहे हैं संभवतः नाबालिग युवक नशे की हालत में वाहन को तेज गति से चलाते हुए , इस चार पहिया वाहन से टकरा गया और गिर गया । वाहन चालक इतना नशे में था कि वह गिरने के बाद खडा भी नहीं पा रहा था । जबकि उसे चोट कही भी नहीं आई । तब चार पहिया वाहन के चालक ने उसे उठाकर खड़ा किया और खड़ा करते ही इस दो पहिया वाहन चालक के जेब से नशे के इंजेक्शन रोड पर गिर गए । करीब चार इंजेक्शन इस बालक की जेब से रोड पर गिरे । जो इस बात को दर्शाता है कि यह बालक या तो नशे के लिए इंजेक्शन ले जा रहा था या फिर नशा करके आया है । प्रत्यक्षदर्शीयो ने बताया कि यह दो पहिया वाहन चालक बालक नशे के हालात में बहुत तेजी से वाहन चला रहा था यदि यह चार पहिया वाहन से नहीं टकराता तो अन्य किसी वाहन या पैदल चालक को चोटिल करता है या नुकसान पहुंचाता । इस तरह नशे की गिरफ्त में आकर युवा आम जनों के लिए परेशानी का सबब बन रहे हैं । खडे वाहन से टकराते ही, वहां पर भीड़ भी जमा हो गई और प्रत्यक्षदर्शीयो ने इस युवा दो पहिया चालक की गलती बताई । साथ ही इस नशे से युक्त युवक का कोई मित्र या रिश्तेदार उक्त घटनास्थल पर पहुंचकर दादागिरी भी करने लगा । सूचना मिलने पर पुलिस भी स्थल पर पहुंच गई और उक्त दो पहिया वाहन को थाने पर ले आई । लेकिन इसी बीच मौका पाकर वह दो पहिया वाहन चालक घटनास्थल से गायब हो गया । आवेदक ने नशे में धूत नाबालिक युवा के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करवाई । प्रश्न यह है कि यह नशे के इंजेक्शन इन युवाओं को कहां से उपलब्ध हो रहे हैं । इस नशे के कारोबार को लेकर क्यों कठोर कार्रवाई नहीं की जा रही है या समय-समय पर जांच नहीं की जा रही है । क्या यह नशे के इंजेक्शन इन युवा पीढ़ी को मेडिकल स्टोर से उपलब्ध हो रहे हैं या फिर कोई और यह.नशे के इंजेक्शन इनको कौन उपलब्ध करा रहा है यह जांच का विषय है । यदि पुलिस इस युवक को पकड़कर उसे पूछताछ करें , तो संभवत: इस बात का खुलासा होने की संभावना है कि यह इंजेक्शन कौन उपलब्ध करा रहा है । शासन प्रशासन इस और ध्यान देकर इस नशे के अवैध कारोबार को लेकर कोई जांच या कारवाई करेगी या फिर यह युवा पीढ़ी यूं ही इस नशे के मकडजाल में उलझती रहेगी…..?

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!