Connect with us

आगर मालवा

आगर / मालवा – कलेक्टर श्री राघवेंद्र सिंह ने ली अधिकारियो की बैठक , 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा के संबंध जिले में आयोजित होंगे विभिन्न कार्यक्रम को लेकर दिए दिशा निर्देश ।

Published

on

आगर / मालवा से नयन टवली की खबर ✍️

जिले के समस्त मंदिरों में दीप प्रज्जवलित करने व हर घर में दीपोत्सव मनाने के लिए आमजन को प्रेरित करे – कलेक्टर श्री सिंह

फोटो

आगर / मालवा – कलेक्टर श्री राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता में शनिवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में 22 जनवरी को अयोध्या मंदिर में प्रस्तावित भगवान श्री राम के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम के समन्वय में जिले में होने वाले विभिन्न आयोजनों को लेकर बैठक संपन्न हुई , कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर 16 जनवरी से 22 जनवरी तक प्रत्येक मंदिर में जन सहयोग से राम कीर्तन आदि का आयोजन करवाए, जिले के समस्त मंदिरों में दीप प्रज्जवलित करवाने के साथ ही हर घर में दीपोत्सव के लिए आमजन को प्रेरित किया जाए। नगरों तथा ग्रामों में राममण्डलियों को स्थानीय कार्यकम मोहल्लों तथा ग्रामों में आयोजित किए जाने हेतु प्रेरित किया जावे। जिले के मुख्य मंदिरों में टीव्ही स्क्रीन लगाकर अयोध्या के उक्त कार्यक्रम का सजीव प्रसारण दिखाने की व्यवस्था करे। आयोजनों में आमजनों की सहभागिता हेतु विशेष रूप से आमंत्रित किया जावे तथा आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जायें , जिले के प्रमुख मंदिरों में साफ-सफाई, रोशनी, दीप प्रज्जवलन आदि के साथ ही भगवान श्रीराम-जानकी आधारित सांस्कृतिक आयोजन मंदिर  समिति के माध्यम से आमजन हेतु आयोजित किए जायें। सभी नगरों में नगरीय विकास एवं आवास विभाग तथा गांवों में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के माध्यम से 14 से 21 जनवरी, 2024 के मध्य विशेष सफाई का अभियान चलाया जावे। सभी शासकीय इमारतों तथा स्कूल एवं कालेजों में साज – सज्जा व रोशनी की जावें , कलेक्टर ने निर्देश दिए कि श्री राम जानकी रंगोली भी बनवाये व कलाकारों के माध्यम से ग्राम पंचायतों में प्रमुख स्थानो पर  गायन प्रतियोगिता करावे एवं गायन प्रतियोगिता भजन मंडली आदि में पुरस्कार रखे जाएं।  प्रथम, द्वितीय, तृतीय पुरस्कारों से 26 जनवरी को सम्मानित भी करवाया जाए। कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधि साधु संतों को भी आमंत्रित किया जाए , बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्रीमती हरसिमरनप्रीत कौर, एसडीएम श्री सत्येंद्र बेरवा, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती किरण बरवडे, प्रभारी पीओ डूडा पवन कुमार फुलफकीर, सहित सभी नगरीय निकायों के सीएमओ एवं जनपद सीईओ उपस्थित रहे ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!