Connect with us

RATLAM

मतदाता सूची में पात्र युवाओं का नाम जोड़ने का कार्य सतत जारी रहे रोल ऑब्जर्वर तथा संभाग आयुक्त डॉ. संजय गोयल ने रतलाम में बैठक लेकर दिए निर्देश

Published

on

मतदाता सूची में पात्र युवाओं का नाम जोड़ने का कार्य सतत जारी रहे

रोल ऑब्जर्वर तथा संभाग आयुक्त डॉ. संजय गोयल ने रतलाम में बैठक लेकर दिए निर्देश

रतलाम 22 जनवरी 2024/ भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार रतलाम जिले में मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा रोल ऑब्जर्वर तथा उज्जैन संभाग आयुक्त डॉ. संजय गोयल ने एक बैठक में करते हुए निर्देशित किया कि मतदाता सूची में जिले के पात्र युवाओं का नाम जोड़ने का कार्य सतत जारी रहे। कलेक्टर सभाकक्ष में आयोजित बैठक में रतलाम ग्रामीण विधायक श्री मथुरालाल डामरकलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकारसीईओ जिला पंचायत श्री अमन वैष्णवउप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती शालिनी श्रीवास्तवअपर कलेक्टर श्री आर.एस. मंडलोई तथा राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

बैठक में संभाग आयुक्त डॉ. गोयल ने मतदाता पुनरीक्षण कार्य की विस्तृत समीक्षा की। निर्देश दिए कि जो भी त्रुटियां हैं उन्हें दूर की जाए। इस दौरान उनके समक्ष जिले की मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य का पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन किया गया जिसमें वर्तमान मतदाता संख्यास्त्रीपुरुष मतदाता संख्या आदि जानकारी प्रस्तुत की गई। डॉ. गोयल ने राजनीतिक दलों से भी आग्रह किया कि मतदाता सूची पुनरीक्षण में शुद्ध कार्य हेतु पूर्ण सहयोग प्रदान करें। जो भी मतदाता 18 वर्ष आयु के हो चुके हैं उनका नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए सहयोग करें। निर्वाचन आयोग के कॉल सेंटर 1950 की सहायता से कोई भी जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

डॉ. गोयल ने जिले में जिन क्षेत्रों में विगत विधानसभा क्षेत्र में कम मतदान हुआ है उन पर विशेष फोकस करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्वीप अभियान के दौरान विगत विधानसभा निर्वाचन के कमजोर मतदान वाले क्षेत्रों पर विशेष रूप से कार्य किया जाए।

मतदान केन्द्रों का निरीक्षण

रतलाम भ्रमण पर आए उज्जैन संभाग आयुक्त तथा निर्वाचन आयोग के रोल ऑब्जर्वर डॉ. संजय गोयल ने सोमवार को रतलाम ग्रामीण तथा शहर के मतदान केन्द्रों पर पहुंचकर मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्रवाई का निरीक्षण कियावहां तैनात बूथ लेवल अधिकारियों से चर्चा की। दावेआपत्तिनाम जोड़नेघटाने संबंधी कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान संभाग आयुक्त द्वारा रतलाम शहर के मतदान क्रमांक 177, 178, 179 तथा रतलाम ग्रामीण क्षेत्र में ग्राम सरवड के प्राथमिक विद्यालय में स्थित मतदान केंद्र का निरीक्षण किया।

फोटो संलग्न –

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!