Connect with us

RATLAM

जनसुनवाई में आए 24 आवेदन निराकरण के लिए संबंधित विभागों को भेजे गए~~आबकारी विभाग ने वित्तीय वर्ष में 192 करोड़ रुपए से अधिक राजस्व अर्जित किया

Published

on

जनसुनवाई में आए 24 आवेदन निराकरण के लिए संबंधित विभागों को भेजे गए

रतलाम 23 जनवरी 2024/ मंगलवार को कलेक्टोरेट कार्यालय में जनसुनवाई की गई। जनसुनवाई में 24 आवेदन प्राप्त हुए जिन्हें निराकरण के लिए संबंधित विभागों को भेजा गया है। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री आर.एस. मण्डलोई तथा सीइओ जिला पंचायत श्री अमन वैष्णव ने  जनसुनवाई की।

जनसुनवाई के दौरान ग्राम करवाखेडी निवासी नानालाल सूर्यवंशी ने बताया कि प्रार्थी द्वारा शासन द्वारा आयोजित किसान सम्मान निधि से संबंधित सभी आवश्यक दस्तावेज विभाग को जमा करवा दिए गए हैं परन्तु अभी तक उक्त योजना का लाभ प्रार्थी को प्राप्त नहीं हुआ हैकृपया योजना का लाभ प्रदान किए जाने की कृपा करें। आवेदन निराकरण के लिए तहसीलदार ताल को प्रेषित किया गया है। रामनगर रतलाम निवासी गुड्डीबाई ने आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थिया की आर्थिक स्थिति काफी दयनीय है और आय का कोई साधन नहीं होने से मकान का किराया भरने में में काफी परेशानियों का सामना करना पडता है। कृपया प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध कराया जाए। आवेदन निराकरण के लिए आयुक्त नगर निगम को भेजा गया है।

रतलाम निवासी सुमन चौहान ने जनसुनवाई के दौरान बताया कि प्रार्थिया अपने विकलांग पति के साथ क्षतिग्रस्त रेलवे मकान में निवास करते हैं। पूर्व में सैलाना ब्रिज के नीचे झुग्गी बनाकर निवास करते थे जिसे शासन द्वारा तोड दिया गया था तब से मजबूरीवश रेलवे के क्षतिग्रस्त मकान में निवास कर रहे हैं जहां बहुत गंदगी है और जानवरों का खतरा भी बना रहता है। यदि हमें शासन द्वारा चलाई जा रही आवास योजनान्तर्गत आवास उपलब्ध करवा दिया जाए तो हम पति-पत्नी अपना जीवन खुशी के साथ बिता सकेंगे। आवेदन निराकरण के लिए नगर निगम भेजा गया है।

 

ग्राम रायपाडा निवासी लक्ष्मणसिंह डोडियार ने आवेदन देते हुए बताया कि लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार द्वारा अलकाखेडा से झोली चन्द्रगढ तक का निर्माण मार्च 23 में चालू किया गया था जिस पर कच्ची मिट्टी व गिट्टी डालकर कार्य बीच में ही अधूरा छोड दिया गया है जिससे आने-जाने वाले राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पडता है। अतः उक्त निर्माण कार्य की जांच की जाकर ठेकेदार के विरुद्ध कार्यवाही की जाए। आवेदन ई.ई. पीडब्ल्यूडी को निराकरण के लिए भेजा गया है। रानीगांव निवासी दातारसिंह राजपूत ने जनसुनवाई के दौरान बताया कि प्रार्थी की कृषि भूमि ग्राम में ही स्थित है। उक्त कृषि भूमि की पैमाईश वर्ष 1957-58 में नक़्शे के अनुसार पूर्व पश्चिम थीपरन्तु आनलाईन नक़्शे में उक्त भूमि की पैमाईश उत्तर से दक्षिण कर दिया गया है जिससे पडौसी कृषक द्वारा आए दिन विवाद होता रहता है। कृपया उक्त कृषि भूमि की पैमाईश में सुधार कर पूर्वानुसार किए जाने की कृपा करें। आवेदन निराकरण के लिए तहसील पिपलौदा को भेजा गया है।

आबकारी विभाग ने वित्तीय वर्ष में 192 करोड़ रुपए से अधिक राजस्व अर्जित किया

रतलाम 23 जनवरी 2024/ कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकार के निर्देशन में जिले के आबकारी विभाग द्वारा जारी वित्तीय वर्ष में 192 करोड़ 67 लाख 86 हजार रुपए राजस्व अर्जित किया गया है। आबकारी  केन्द्रों की निर्धारित लाइसेंस फीस ड्यूटी संपूर्ण वसुल की जा रही है।

सहायक आबकारी आयुक्त श्रीमती नीरजा श्रीवास्तव ने बताया कि जिले में अवैध मदिरा के निर्माण, संग्रह, परिवहन एवं विक्रय पर रोकथाम के लिए विभाग द्वारा विशेष अभियान संचालित किया गया। अभियान के तहत विगत 1 अप्रैल से 31 दिसंबर तक की अवधि में 2410 न्यायालयीन प्रकरण पंजीबद्ध किए गए। इस दौरान 1983 बल्क लीटर देसी मदिरा, 581.78 लीटर विदेशी मदिरा, 5385 बल्क लीटर हाथ भट्टी कच्ची मदिरा तथा 77148 किलोग्राम महुआ लहान जप्त किया गया है। जिले में अवैध मदिरा के विरुद्ध विभाग का अभियान सतत जारी है। यह भी बताया गया है कि वित्तीय वर्ष में 12 राज्य सात वाहनों की नीलामी की जाकर विभाग ने 243172 रुपए का राजस्व प्राप्त किया।

 

3 Attachments • Scanned by Gmail

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
अलीराजपुर1 hour ago

अलीराजपुर – पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास ने किया आदेश जारी , विवादित थाना प्रभारी चंद्रशेखर आजाद नगर को हटाया ।

झाबुआ3 hours ago

अधिकारियों व कर्मचारियों की न्यायोचित मांगों के लिए राज्य कर्मचारी संघ ने ज्ञापन सौंपा

झाबुआ15 hours ago

रतलाम में हथियार लेकर घूम रहे तीन युवक गिरफ्तार, मैग्जीन सहित तीन पिस्टल बरामद

झाबुआ16 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव को कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप ने प्रमाण पत्र भेंट किया

झाबुआ16 hours ago

छात्राओं की शिकायत पर हॉस्टल अधीक्षिका निलंबित+++++ प्राचार्य को नोटिस, छात्राओं की मांग अनुसार विज्ञान विषयों के लिए शिक्षकों का पैनल उपलब्ध रहेगा****** जनसुनवाई के दौरान 60 आवेदनो पर सुनवाई करते हुए निराकरण के संबधित अधिकारियों को दिए निर्देश !

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!