Connect with us

झाबुआ

महिला एवं बाल विकास विभाग में सहायक संचालक के स्थानांतरण होने के बाद भी मलाईदार पद का मोह खत्म नहीं हो रहा

Published

on

झाबुआ – जिले में अधिकारी/ कर्मचारियों की मनमानी कार्यशैली इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है जहां शासकीय कर्मचारी मध्य प्रदेश शासन द्वारा दिए गए आदेशों को मानने को तैयार नही । महिला एव बाल विकास विभाग में सहायक संचालक के स्थानांतरण आदेश होने के बावजूद भी , स्टे अवधि खत्म होने के बाद भी , अब तक उस अधिकारी ने रिलीव नहीं किया है । क्या जिला कलेक्टर को इस तरह के आदेशों की जानकारी नहीं….?

जानकारी अनुसार महिला एव विकास विभाग में उपसचिव अजय कटेसरिया ने. पत्र क्रमांक 1629/1307172 / 2023 / 50-1 दिनांक 4 अगस्त को 17 अधिकारी/ कर्मचारियों के स्थानांतरण आदेश जारी किए थे । इस आदेश के तहत जिले मे पदस्थ सहायक संचालक बालू सिंह सस्तिया,. कार्यालय जिला कार्यक्रम अधिकारी जिला झाबुआ का स्थानांतरण भी , कार्यालय जिला कार्यक्रम अधिकारी जिला सागर किया गया था । इस आदेश के तहत सहायक संचालक झाबुआ चार नंबर पर है । लेकिन 4 अगस्त को आदेश होने के बाद भी यह अधिकारी अभी भी झाबुआ जिले मे इसी पद पर कार्य कर रहा है । जबकि नियम अनुसार स्थानांतरण आदेश होने के पश्चात रिलीव करना. होता है और नवीन पदस्थापना पर ज्वाइन करना होता है । सूत्रो से यह भी पता चला है कि इस अधिकारी ने शासन के इस आदेश के विरुद्ध स्टे भी लिया था । लेकिन अब तो स्ट अवधि भी समाप्त हो चुकी है वही इस अधिकारी ने अब तक महिला एव बाल विकास विभाग म.प्र.शासन के उपसचिव द्वारा दिए गए आदेश का पालन नहीं किया है । इस तरह यह अधिकारी मध्य प्रदेश शासन द्वारा जारी किए गए आदेशों की अवहेलना कर रहा. हैं । स्थानांतरण आदेश होने के पांच माह बीत जाने के बाद भी अब तक आदेश का पालन नहीं हुआ है जो की जांच का विषय है.। आखिर क्यों.. यह अधिकारी इस पद को छोड़ना नहीं चाहता है क्या इस अधिकारी को मालईदार पद का मोह खत्म नहीं हो रहा है । प्रश्न यह हैं कि आखिर क्यों यह अधिकारी मध्य प्रदेश शासन द्वारा आदेशों को नजर अंदाज कर रहा है । प्रश्न यह भी है क्या जिला कलेक्टर को भी के इस तरफ के आदेशों की सूचना है या नहीं…..? क्या शासन प्रशासन इस और ध्यान देकर इस तरह के म.प्र.शासन द्वारा जारी किए गए स्थानांतरण आदेशों का पालन करवायेगा या फिर यह सब यू ही चलता रहेगा ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
RATLAM6 hours ago

भाजपा जिला अध्यक्ष ने मंडलों में प्रचार हेतु रवाना किए रथ  **** भाजपा पार्षद दल ने कलेक्टर से की नेता प्रतिपक्ष के विरूद्ध कडी कार्यवाही की मांग**** सेक्टर संयोजक एवं बडावदा मंडल प्रभारी की नियुक्ति

RATLAM6 hours ago

प्रेक्षकगणों ने एमसीएमसी कक्ष का निरीक्षण किया**आयोग को प्रतिदिन दी जाने वाली रिपोर्ट में ढिलाई नहीं बरती जाए प्रेक्षकगणों द्वारा लोकसभा निर्वाचन के संदर्भ में बैठकें ली गई**माइक्रो आब्जर्वर का प्रशिक्षण संपन्न हुआ**प्रेक्षकों ने सिविजिल तथा वेबकास्टिंग कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया***आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब जब्त***जिला जिला चिकित्सालय रतलाम में आगजनी से बचाव के लिए किया गया मॉकड्रिल***

अलीराजपुर7 hours ago

अलीराजपुर – कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी एवं अरुण यादव कल जिले के दौरे पर ।

झाबुआ10 hours ago

बंदर के काटने की घटनाओ से आम जन भयभीत.                            नगर परिषद व वन विभाग एकशन मोड मे.                                

झाबुआ12 hours ago

अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल झाबुआ के कक्षा आठवीं और कक्षा पांचवी के छात्रों ने परीक्षा परिणाम में किया शानदार प्रदर्शन

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!