Connect with us

अलीराजपुर

अलीराजपुर – एसडीएम तपीस पांडे ने आंगनवाड़ी , स्कूलों का किया औचक निरीक्षण कलेक्टर के निर्देश पर एक प्रधानाध्यापक निलंबित एक सहायिका को हटाया ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली की खबर ✍️

फोटो

अलीराजपुर – कलेक्टर डाॅ. अभय अरविंद बेडेकर के मार्गदर्शन में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अलीराजपुर श्री तपीस पांडे ने आज अनुभाग क्षेत्र के विभिन्न आंगनवाडी केन्द्रों, स्कूलों आदि का औचक निरीक्षण किया। श्री पांडे ने तीखी ईमली, राक्सा, सेमलपाटी एवं असाडपुरा स्थित आंगनवाडी केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने आंगनवाडी केन्द्रों में बच्चों को मिलने वाले पोषण आहार की गुणवत्ता, आंगनवाडी केन्द्र खुलने का समय, बच्चों की उपस्थिति का जायजा लिया। उन्होंने निर्देष दिए कि आंगनवाडी केन्द्र समय पर खुले। बच्चों को मीनू अनुसार पोषण आहार का वितरण हो। बच्चों की शत प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित कराई जाए। तीखी ईमली केन्द्र पर आंगनवाडी केन्द्र की व्यवस्थित साफ सफाई नहीं होने पर उन्होंने कडी नाराजगी व्यक्त की। सहायिका के समय पर उपस्थित नहीं होने, काम को लेकर रूचि नहीं होने, बच्चों को मध्यान्ह भोजन में विलंब होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उक्त केन्द्र की सहायिका को हटाए जाने के निर्देश दिए। सुपरवाइजर को भी नियमित निरीक्षण के निर्देश दिए। वहीं राक्सा स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र पर व्यवस्थाओं पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए लगातार बेहतर प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित किया। एसडीएम श्री पांडे ने निरीक्षण के दौरान माध्यमिक विद्यालय प्रतापगंज का निरीक्षण किया यहां विद्यालय खुलने के निर्धारित समय पश्चात तक 8 शिक्षक एवं 1 भृत्य मे से 1 भृत्य और एक षिक्षक ही उपस्थित मिले। प्रधानाध्यापक के कई दिनों से अनुपस्थित रहने तथा अन्य अनुपस्थित शिक्षकों की दायित्व के प्रति अरूचि और कोताही पर नाराजगी व्यक्त करते हुए वरिष्ठ कार्यालय को कार्रवाई हेतु प्रतिवेदन प्रस्तुत किये जाने के निर्देष दिए। उक्त संबंध में जानकारी मिलने पर कलेक्टर डाॅ. अभय अरविंद बेडेकर ने संबंधित विद्यालय प्रधानाध्यापक को निलंबित करने के निर्देश दिए है। एसडीएम श्री पांडे ने अन्य स्कूलों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने स्कूलों में बच्चों, शिक्षकों की उपस्थिति का जायजा लिया। उन्होंने शिक्षकों से बच्चों की परीक्षा संबंधित पाठ्यक्रम पूर्ण होने तथा तैयारियों की जानकारी ली। उन्होंने बच्चों की षिक्षण गुणवत्ता का भी जायजा लिया। जिस भी आंगनवाडी, स्कूल में स्टाॅफ द्वारा बेहतर प्रयास किये जा रहे है। उनकी प्रशंसा की तथा लगातार बेहतर प्रयास सुनिश्चित करने के निर्देश दिए ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
RATLAM16 hours ago

भाजपा जिला अध्यक्ष ने मंडलों में प्रचार हेतु रवाना किए रथ  **** भाजपा पार्षद दल ने कलेक्टर से की नेता प्रतिपक्ष के विरूद्ध कडी कार्यवाही की मांग**** सेक्टर संयोजक एवं बडावदा मंडल प्रभारी की नियुक्ति

RATLAM16 hours ago

प्रेक्षकगणों ने एमसीएमसी कक्ष का निरीक्षण किया**आयोग को प्रतिदिन दी जाने वाली रिपोर्ट में ढिलाई नहीं बरती जाए प्रेक्षकगणों द्वारा लोकसभा निर्वाचन के संदर्भ में बैठकें ली गई**माइक्रो आब्जर्वर का प्रशिक्षण संपन्न हुआ**प्रेक्षकों ने सिविजिल तथा वेबकास्टिंग कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया***आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब जब्त***जिला जिला चिकित्सालय रतलाम में आगजनी से बचाव के लिए किया गया मॉकड्रिल***

अलीराजपुर16 hours ago

अलीराजपुर – कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी एवं अरुण यादव कल जिले के दौरे पर ।

झाबुआ20 hours ago

बंदर के काटने की घटनाओ से आम जन भयभीत.                            नगर परिषद व वन विभाग एकशन मोड मे.                                

झाबुआ21 hours ago

अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल झाबुआ के कक्षा आठवीं और कक्षा पांचवी के छात्रों ने परीक्षा परिणाम में किया शानदार प्रदर्शन

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!