Connect with us

झाबुआ

यह बजट गरीब कल्याण को समर्पित है और अर्थव्यवस्था को नई ताकत देकर देश के सर्वांगीण विकास में मदद करेगा- सांसद गुमानसिंह डामोर । अंचल की जनता की ओर से प्रधानमंत्री एवं वित्तमंत्री का किया आभार व्यक्त किया धन्यवाद ज्ञापित ।

Published

on

यह बजट गरीब कल्याण को समर्पित है और अर्थव्यवस्था को नई ताकत देकर देश के सर्वांगीण विकास में मदद करेगा- सांसद गुमानसिंह डामोर ।
अंचल की जनता की ओर से प्रधानमंत्री एवं वित्तमंत्री का किया आभार व्यक्त किया धन्यवाद ज्ञापित ।

झाबुआ । क्षेत्रीय सांसद गुमानसिंह डामोर ने गुरुवार को केन्द्रीय वित मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत अंतरिम बजट 2024 का स्वागत करते हुए कहा कि, अंतरिम बजट में मध्यम वर्ग के लिए आवास योजना लाए जाना का कदम क्रांतिकारी है। अगले 5 साल में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत लगभग 2 करोड़ घर बनाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि, यह बजट सामाजिक कल्याण और देश के विकास को समर्पित है। यह बजट राम राज्य की परिकल्पना को दर्शाता है। इसमें विकसित भारत का संकल्प और आत्मनिर्भर भारत का लक्ष्य है। अगले 5 साल में केन्द्र की मोदी सरकार 3 करोड़ से अधिक लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य बनाकर चली है। एमएसएमई सेक्टर को ग्लोबल बनाने के लिए केन्द्र की भाजपा सरकार ने जो निर्णय लिया है, वो आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने में मदद करेगा।
श्री डामोर ने कहा कि पीएम मोदी के अथक प्रयासों ने लगभग 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है। हम सिर्फ ’गरीबी हटाओ’ का नारा नहीं देते, बल्कि उसे हकीकत में बदलने के लिए कदम भी उठाते हैं। हम सिर्फ विकास की बात नहीं करते, बल्कि यह भी सुनिश्चित करते हैं कि विकास का लाभ सभी को मिले।श्री डामोर के अनुसार अंतरिम बजट में किसान, मध्यम वर्ग, महिला से लेकर सभी वर्गों के लिए रूपरेखा बनाई गई है। भारतीय अर्थव्यवस्था सही रास्ते पर आगे बढ़ रही है। मैं पूरे रतलाम झाबुआ एवं आलीराजपुर अंचल की जनता की ओर से इस बजट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को साधुवाद देता हूं।
श्री डामोर ने कहा कि देश को विकसित बनाने में अहम भूमिका निभाएगा बजट उन्होने कहा कि इस बजट से विकसित भारत की नींव रखी गई है और किसानों के लिए भी बड़े निर्णय लिए गए हैं, ताकि किसान और अधिक समृद्ध हो सकें। केंद्र सरकार ने गरीब लोगों के लिए चार करोड़ से अधिक घर बनवाए हैं।
श्री डामोर के अनुसार वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा संसद में पेश किया गया अंतरिम बजट देश को विकसित राष्ट्र बनाने में अहम भूमिका निभाने वाला साबित होगा। बजट किसानों, कारोबारियों, युवाओं, महिलाओं, गरीबों एवं मध्यमवर्ग सहित सभी देशवासियों की उम्मीदों के अनुरूप रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री द्वारा गुरूवार को संसद में पेश किया गया बजट आत्मविश्वास से लबरेज, मजबूत और आत्मनिर्भर विकसित भारत की दृष्टि को रेखांकित करता है।
श्री डामोर ने कहा कि इस बजट में समाज के हर वर्ग का ध्यान रखा गया है, साथ ही प्रधानमंत्री मोदी के दृष्टिकोण को साकार करने की रूपरेखा भी बजट में साफ झलकती है। वित्त मंत्री ने केंद्र सरकार की उन उपलब्धियों को बजट में रखा है, जिससे भारत दुनिया की पांचवीं अर्थव्यवस्था वाला देश बना। उन्होने कहा कि स्टार्टअप करने वाले युवाओं के लिए बजट में विशेष प्रावधान किए गए हैं। युवाओं को आसान किश्तों पर लोन मिलेगा, ताकि युवा देश के प्रगति और उन्नति में भागीदारी हो सके। स्टार्टअप स्कीम के तहत ही एक करोड़ परिवारों को सोलर रूफटॉप स्कीम के तहत मुफ्त बिजली देने की भी व्यवस्था की गई है।
उन्होंने कहा कि इस बजट से विकसित भारत की नींव रखी गई है और किसानों के लिए भी बड़े निर्णय लिए गए हैं, ताकि किसान और अधिक समृद्ध हो सकें। केंद्र सरकार ने गरीब लोगों के लिए चार करोड़ से अधिक घर बनवाए हैं। इस बजट में दो करोड़ और घर बनाने का लक्ष्य रखा गया है। राम राज्य की परिकल्पना पर काम कर रही मोदी सरकार का लक्ष्य अब तीन करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाना है। बजट में आयुष्मान भारत का दायरा भी बढ़ाया गया है। भाजपा सरकार अब आंगनबाड़ी और आशा वर्कर को भी इस स्कीम का लाभ देगी।
श्री डामोर कहा कि मोदी सरकार का बजट युवा भारत की आकांक्षाओं का प्रतिबिंब है। इस बजट में रिसर्च और इनोवेशन पर एक लाख करोड़ रुपये के फंड का एलान किया गया है। इसके अलावा स्टार्टअप्स पर टैक्स छूट को भी एक साल और बढ़ाने का ऐलान किया गया है, जोकि सराहनीय है। उन्होंने कहा कि इस बजट में 11 लाख 11 हजार 111 करोड़ रुपये इन्फ्रास्च्रट्रचर पर खर्च करने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा वंदे भारत की 40 हजार बोगियां भी आम ट्रेनों में लगाने का फैसला लिया गया है। इससे देश भर के रूटों पर आरामदायक सफर का आनंद मिलेगा। मोदी सरकार का अंतरिम बजट युवा, किसान और महिलाओं को सशक्त करेगा। उन्होंने कहा कि यह बजट गरीब कल्याण को समर्पित है और अर्थव्यवस्था को नई ताकत देकर देश के सर्वांगीण विकास में मदद करेगा। श्री डामोर ने इस बजट को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि यह एक ऐतिहासिक बजट है भारत अब आगे बढ़ चुका है. यही समय है, सही समय है। उन्होने कहा कि दुनिया में भारत को तीसरी नंबर की अर्थव्यवस्था बनाने का संकल्प जो पीएम मोदी ने किया है। उसी के अनुसार वित्तमंत्री का यह बजट देश की आर्थिक क्षेत्र को मजबूत करने वाला है, उद्योग की तरक्की करने वाला और रोजगार नए क्रिएट करने वाला है। इस बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर को सबसे ज्यादा प्राथमिकता दी गई है। श्री डामोर ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्रमोदी एवं केन्द्रीय वित मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण को संसदीय क्षेत्र की जनता की ओर से आभार व्यक्त करते हुए उनका धन्यवाद ज्ञापित किया है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!