Connect with us

भोपाल

भोपाल – महिला बाल विकास मंत्री सुश्री निर्मला भूरिया का विद्यार्थियों को संदेश ।

Published

on

नयन टवली की खबर ✍️

फोटो

भोपाल – महिला बाल विकास मंत्री सुश्री निर्मला भूरिया ने आगामी 5 फरवरी से बोर्ड परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा है कि जीवन के हर मोड़ पर सफलता अर्जित करने के लिये दृढ संकल्प और पूरी निष्ठा से कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि परीक्षा का डर हर किसी के मन में रहता है पंरतु हमें इस डर पर काबू पाना है। सफलता के लिये किसी और से नहीं, स्वयं से ही प्रतिस्पर्धा करनी चाहिए , मंत्री सुश्री भूरिया ने कहा कि अनेकों बार ऐसा भी होता है कि हमें हमारी उम्मीदों के अनुरूप परिणाम नहीं मिलते हैं और हम निराश हो जाते हैं, हार मान लेते हैं। मध्यप्रदेश में परीक्षा में किसी भी कारण से असफल हुए विद्यार्थियों को निराश होने की जरूरत नहीं, क्योंकि विद्यार्थियों को ‘रूक जाना नहीं’ योजना के अंतर्गत दोबारा परीक्षा देने का मौका दिया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने हमेशा की तरह इस बार भी बच्चों को परीक्षा के तनाव से बचने के लिये उनसे संवाद किया था। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने टाइम मेनेजमेंट पर जोर देने की बात कहते हुए कहा कि परीक्षा हॉल में हमेशा समय से पहले पहुँचे, गहरी सांस लीजिए, इससे आपको तनाव नहीं महसूस होगा। हमेशा प्रश्न पत्र को पढ़े और उन्हें हल करने का समय तय कर लें , महिला बाल विकास मंत्री सुश्री भूरिया ने विद्यार्थियों के माता-पिता को समझाइश देते हुए कहा कि वे अपनी उम्मीदों का बोझ बच्चों पर न लादें। हर बच्चा अपने-आप में विशेष होता है और उनकी क्षमताएँ अलग-अलग होती हैं। बच्चों को परीक्षा से तनाव न हो इसके लिये माता-पिता इस दौरान उनसे सकारात्मक संवाद कर उन्हें प्रोत्साहित करें और बताएँ कि उनकी आपके जीवन में क्या अहमियत है। श्रीमती भूरिया ने परीक्षा के लिये बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह समय केवल परीक्षा की तैयारी का है। नकारात्मकता छोड़ आत्मविश्वास के साथ परीक्षा दें और सफलता पाएं ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
अलीराजपुर11 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली नाबालिक लड़की से दुष्कर्म मामले में पीड़ित परिवार के घर पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ।

झाबुआ13 hours ago

बंदर की पकड़ने के लिए प्रशासनिक अमला सुबह से सक्रिय.                                                                                        अमले को मिली सफलता बंदर आया कैद मे.

RATLAM1 day ago

भाजपा जिला अध्यक्ष ने मंडलों में प्रचार हेतु रवाना किए रथ  **** भाजपा पार्षद दल ने कलेक्टर से की नेता प्रतिपक्ष के विरूद्ध कडी कार्यवाही की मांग**** सेक्टर संयोजक एवं बडावदा मंडल प्रभारी की नियुक्ति

RATLAM1 day ago

प्रेक्षकगणों ने एमसीएमसी कक्ष का निरीक्षण किया**आयोग को प्रतिदिन दी जाने वाली रिपोर्ट में ढिलाई नहीं बरती जाए प्रेक्षकगणों द्वारा लोकसभा निर्वाचन के संदर्भ में बैठकें ली गई**माइक्रो आब्जर्वर का प्रशिक्षण संपन्न हुआ**प्रेक्षकों ने सिविजिल तथा वेबकास्टिंग कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया***आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब जब्त***जिला जिला चिकित्सालय रतलाम में आगजनी से बचाव के लिए किया गया मॉकड्रिल***

अलीराजपुर1 day ago

अलीराजपुर – कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी एवं अरुण यादव कल जिले के दौरे पर ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!