Connect with us

RATLAM

लोकसभा चुनाव को लेकर 11 फरवरी को झाबुआ में होगा जनजातीय महासम्मेलन – मंत्री चेतन्य काश्यप गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान के 2 लाख बंधु होंगे शामिल

Published

on

लोकसभा चुनाव को लेकर 11 फरवरी को झाबुआ में होगा जनजातीय महासम्मेलन – मंत्री चेतन्य काश्यप
गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान के 2 लाख बंधु होंगे शामिल
रतलाम, 06 फरवरी।
 देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 11 फरवरी को रतलाम संसदीय क्षेत्र के झाबुआ में विशाल जनजातीय महासम्मेलन को संबोधित कर लोकसभा चुनाव के अभियान की शुरुआत करेंगे। महासम्मेलन में गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान के जनजाति समूह के 2 लाख बंधु शामिल होंगे। रतलाम शहर, रतलाम ग्रामीण एवं सैलाना विधानसभा क्षेत्र से करीब 20 हजार जनजाति बंधु महासम्मेलन में शिरकत करेंगे।
प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री चेतन्य काश्यप ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप उपाध्याय, लोकसभा प्रभारी महेन्द्र भटनागर एवं भाजपा जिला सह मीडिया प्रभारी निलेश बाफना उपस्थित रहे। श्री काश्यप ने बताया कि अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के बाद यह पहला अवसर है, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी जी मध्यप्रदेश आ रहे है। वे झाबुआ से पूरे प्रदेश के लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे।
मंत्री श्री काश्यप ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में हम मध्य प्रदेश में 29 में से 29 सीट जीतने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की जनता ने भाजपा को भरपूर आशीर्वाद दिया है। लोकसभा में भी यह बना रहेगा। झाबुआ में होने वाला जनजातीय महासम्मेलन देश में एक नया संदेश देगा। सरकारी की जनजाति वर्ग के लिए जो विशेष योजना और नई परिकल्पना है उसके साथ ही आगामी 25 वर्षों में जनजाति समाज के संपूर्ण विकास के लिए प्रधानमंत्री जी के मन में क्या योजना है, उस पर वह प्रकाश डालेंगे।
मंत्री श्री काश्यप ने कहा कि बीते 75 वर्ष में जनजातिय वर्ग की क्या आवश्यकता है, क्या मुद्दे हैं और उन्हें किस तरह से हम जल्द से जल्द मुख्य धारा में लाकर विकास की गति को कैसे बढ़ाए, इस पर  प्रधानमंत्री जी ने चिंतन किया है। सिकल सेल जैसी वंशानुगत बीमारी पर फोकस करते हुए प्रधानमंत्री जी ने पूरी योजना बनवाई है। प्रदेश के महामहिम राज्यपाल श्री मंगू भाई पटेल भी इसमें लंबे समय से लगे हुए हैं।
मंत्री श्री काश्यप ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने मध्य प्रदेश के संदर्भ में भारिया, सहरिया और बेगा जाति को चिन्हित किया है। इन क्षेत्रों के लिए विशेष पैकेज आया है। नई आंगनवाड़ियां और स्वास्थ्य केंद्र बना रहे हैं। साथ ही रोजगार के अवसर भी उत्पन्न कर रहे हैं। प्रधानमंत्री जी का देश के हर वर्ग, हर समूह, हर समाज के प्रति चिंतन है। अंत्योदय की परिभाषा और विचार में जितने भी व्यक्ति आते हैं, उन्हें चिन्हित करना और उन तक सरकार को भेजने का कार्य वे कर रहे हैं। विकसित भारत संकल्प यात्रा में जितने भी पात्र लोग हैं, उनको ढूंढ कर उन्हें शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने का कार्य कर रहे हैं।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Up Next

प्रधानमंत्री श्री मोदी की मंशानुरूप जनजातीय क्षेत्रों में चिकित्सा सुविधा विस्तार की योजना होगी क्रियांवित : मुख्यमंत्री डॉ. यादव मंत्रि-परिषद की बैठक वंदे मातरम गान के साथ आरंभ हुई मुख्यमंत्री ने मंत्रि-परिषद की बैठक से पहले किया संबोधित~~किसानों को शून्य प्रतिशत ब्याज दर पर अल्पावधि फसल ऋण योजना निरन्तर रहेगी जिला स्तर पर चाइल्ड हेल्प लाइन के संचालन की स्वीकृति कुलपति अब कहलाएंगे कुलगुरू, मध्यप्रदेश विश्वविद्यालय अधिनियम, 1973 में संशोधन प्रस्ताव का अनुमोदन मुख्यमंत्री डॉ. यादव की अध्यक्षता में मंत्रि-परिषद के निर्णय~~

Don't Miss

पी.एम. स्वनिधि ने दिखाई हर्षित को नई राह

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
RATLAM4 hours ago

कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप ने सपत्नीक फ्रीगंज में किया मतदान जताया ऐतिहासिक जीत का विश्वास

झाबुआ7 hours ago

भारत के तीन नए कानून के लिए अधिवक्ताओं की कार्यशाला सम्पन्न

आगर मालवा8 hours ago

आगर / मालवा – कलेक्टर श्री राघवेंद्र सिंह एवं एसपी विनोद कुमार सिंह ने अपना वोट देकर मतदाताओं से मतदान की अपील की ।

झाबुआ8 hours ago

झाबुआ – सांसद गुमान सिंह डामोर एवं उनकी पत्नी सूरज डामोर ने किया मतदान ।

RATLAM21 hours ago

रतलाम शहर सहित जिले के मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं के लिए छाछ, लस्सी, पेयजल, केरी पना इत्यादि की व्यवस्था अधिकारियों तथा संस्थाओं की पहलमतदान केंद्र पर समुचित व्यवस्थाएं नहीं करने पर ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!