Connect with us

झाबुआ

लोकसभा चुनाव से पहले MP में आईटी की एंट्री, कांग्रेसियों में हड़कंप~~ इनकम टैक्स विभाग ने मप्र के 70 कांग्रेसियों को समन जारी कर दिया है। इनमें विक्रांत भूरिया, गोविंद गोयल, मधु भगत और देवाशीष जरारीया भी शामिल हैं। विक्रांत भूरिया और मधु भगत विधायक हैं वहीं देवाशीष जरारिया भिंड लोकसभा के प्रत्याशी रह चुके हैं।

Published

on

लोकसभा चुनाव से पहले MP में आईटी की एंट्री, कांग्रेसियों में हड़कंप~~ इनकम टैक्स विभाग ने मप्र के 70 कांग्रेसियों को समन जारी कर दिया है। इनमें विक्रांत भूरिया, गोविंद गोयल, मधु भगत और देवाशीष जरारीया भी शामिल हैं। विक्रांत भूरिया और मधु भगत विधायक हैं वहीं देवाशीष जरारिया भिंड लोकसभा के प्रत्याशी रह चुके हैं।

मप्र के 70 कांग्रेसियों को समन जारी।

BHOPAL. लोकसभा चुनाव से पहले MP में आईटी की एंट्री हो चुकी हैl सूत्रों की माने तो मध्यप्रदेश कांग्रेस के लगभग 70 नेताओं को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने समन जारी किया है। कुछ लोगों का तो यहां तक कहना है कि कांग्रेस (CONGRESS) के जिन लोगों को समन मिला है उनकी संख्या 100 तक जा सकती है।
मध्यप्रदेश के 70 कांग्रेसियों को आईटी का समन 
इनकम टैक्स विभाग ने मप्र के 70 कांग्रेसियों को समन जारी कर दिया है। इनमें विक्रांत भूरिया, गोविंद गोयल, मधु भगत और देवाशीष जरारीया जैसे कांग्रेसी शामिल हैं। विक्रांत भूरिया झाबुआ से विधायक हैं वहीं देवाशीष जरारिया भिंड लोकसभा सीट से प्रत्याशी रह चुके हैं। गोविंद गोयल बिजनेसमैन के साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तो मधु भगत परसवाड़ा से विधायक हैं।

आईटी का समन मिलने के बाद AICC में हड़कंप 

ये समन पिछले लोकसभा चुनाव में खर्च हुए रुपयों को लेकर है। इस समन में आयकर विभाग ने ये सवाल किया है नेता ये बताएं कि आखिर उन्हें रकम कहां कहां से मिली और उस रकम को कहां कहां खर्च किया गया। कांग्रेस सूत्रों की माने तो आयकर विभाग जिन रुपयों को लेकर सवाल कर रहा है उसका जिक्र सिर्फ कागजों पर हैं न कि किसी ऑफिशियल डॉक्यूमेंट में। जिन कांग्रेस नेताओं को आयकर विभाग का समन मिला है उनमें गोविंद गोयल, मधु भगत और देवाशीष जरारीया जैसे कांग्रेसी शामिल हैं। आयकर विभाग का समन मिलने के बाद AICC में हड़कंप मचा हुआ है। जानकार तो यहां तक कहते हैं कि इन नेताओं को दिल्ली जाकर इस समन का जवाब देना है इसके लिए कांग्रेस ने वकील भी तैयार कर लिया है।

इंदौर: मध्य प्रदेश की सियासत से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections) 2024 से पहले इनकम टैक्स (Income tax) डिपार्टमेंट की ओर से कांग्रेस नेताओं ) को समन भेजा गया है. सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश कांग्रेस के करीब 50 नेताओं को इनकम टैक्स का समन पहुंचा है. सभी को दिल्ली (Delhi) के इनकम टैक्स ऑफिस बुलाया गया है.

जानकारी के अनुसार, सभी कांग्रेस नेताओं को अलग-अलग तारीख पर दिल्ली बुलाया गया है. मंगलवार 13 फरवरी को शाम 5.00 बजे कांग्रेस नेता देवाशीष को आईटी ऑफिस में पेश होना होगा. वहीं, समन में यह साफ किया गया है कि जब तक पूछताछ चलेगी, तब तक नेता को इनकम टैक्स दफ्तर में ही रहना होगा. वहीं, बिना अधिकारी की परमिशन के बिना उन्हें दफ्तर से वापस जाने की इजाजत नहीं होगी. !

पिछले सात साल का देना होगा हिसाब-किताब
इतना ही नहीं, सभी नेताओं को पिछले सात साल में लेनदेन का हिसाब लेकर आईटी दफ्तर जाना होगा. समन में साल 2014 से 2021 तक के वित्तीय लेनदेन के सभी कागजात लेकर आने के निर्देश दिए गए हैं.

इन कांग्रेस नेताओं का नाम भी शामिल
बता दें, देवाशीष जरारिया ने साल 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ा था. विक्रांत भूरिया यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और वर्तमान में विधायक हैं. वहीं, कांग्रेस के गोविंद गोयल वरिष्ठ कांग्रेस नेता को भी बुलाया गया है.

केंद्र सरकार पर लगाया गया ये आरोप
वहीं, देवाशीष जरारिया ने केंद्र सरकार पर परेशान करने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि केंद्र सरकार विपक्षी नेताओं को परेशान कर रही है. ईडी और आईटी डिपार्टमेंट का डर दिखाया जा रहा है. लेकिन हम इस समन से डरने वाले नहीं हैं. कांग्रेस नेताओं ने यह भी कहा है कि IT के अधिकारियों के खिलाफ अनुसूचित जाति के तहत केस दर्ज करवाएंगे.

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 hours ago

लक्ष्य तोमर (झाबुआ) ने जेईई मेन परीक्षा क्लीयर की…….

indore2 hours ago

कम वोट प्रतिशत, लोकतंत्र के लिए घातक

झाबुआ3 hours ago

बस में रखी बोरियां खोलते ही शॉक्ड रह गई पुलिस, निकलती जा रही थीं 500-500 की गड्डी

RATLAM17 hours ago

एजेंसियां निर्वाचन व्यय पर निगरानी के लिए सजगता से कार्य करें कलेक्टर श्री बाथम ने बैठक में दिए निर्देश***** उपायुक्त सहकारिता श्री सुनील कुमार सिंह को समन्वय अधिकारी का दायित्व सौपा गया

RATLAM17 hours ago

खुले बोरवेल की शिकायत करें बोरवेल की शिकायत हेतु सीएम हेल्पलाइन एप में नया मॉड्यूल शामिल****लोकसभा निर्वाचन 2024 मतदान दलों को द्वितीय प्रशिक्षण आगामी 4 मई से 7 मई तक प्रदान किया जाएगा****जिले में 30 दिवसीय ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन 1 मई से पुलिस अधीक्षक श्री राहुल लोढ़ा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में शिविरों के आयोजन की रूपरेखा तय की गई*****मतदाता जागरूकता के लिए आयोजनों का सिलसिला जारी उत्कृष्ट विद्यालय से साइकिल रैली आयोजित हुई

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!