Connect with us

RATLAM

कलेक्टर श्री लाक्षाकार ने राजस्व महा अभियान में प्रगति की समीक्षा की

Published

on

कलेक्टर श्री लाक्षाकार ने राजस्व महा अभियान में प्रगति की समीक्षा की

रतलाम 12 फरवरी 2024जिले में संचालित राजस्व महा अभियान की प्रगति की समीक्षा सोमवार शाम कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकार द्वारा की गई। बैठक में जिले के राजस्व अधिकारी उपस्थित थे। कई अन्य राजस्व अधिकारी वी.सी. के माध्यम से जुड़े थे। कलेक्टर ने बैठक में विशेष रूप से नामांतरणबटवारासीमांकन तथा तरमिम प्रकरणों के निपटारे की समीक्षा की। इस दौरान कलेक्टर द्वारा राजस्व कार्यो में विशेष प्रगति नहीं पाए जाने पर तहसीलदारों को खासतौर पर फटकार लगाई। कई तहसीलदारों की वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए।

बैठक में कलेक्टर ने बिंदुवार राजस्व कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान कलेक्टर ने कहा कि राजस्व अधिकारी के न्यायालय में यदि प्रकरण लंबित मिलते हैं तो इसका आशय यह है कि राजस्व अधिकारी का पटवारी पर नियंत्रण नहीं है। सीमांकन प्रकरणों की समीक्षा में कलेक्टर ने बिलपांक नायब तहसीलदार श्री मनोजसैलाना तहसीलदार श्री कन्नौजनामली तहसीलदार श्री शर्मा के प्रति विशेष रूप से नाराजगी व्यक्त की। कलेक्टर ने कहा कि शासन द्वारा आप लोगों को समस्त सुविधाएं प्रदान की गई है परंतु फिर भी आप लोगों के द्वारा कार्य नहीं किया जा रहा है यहां अत्यंत आपत्तिजनक है। कलेक्टर द्वारा एसडीम ग्रामीण श्री त्रिलोचन गौड को भी विशेष रूप से मॉनिटरिंग के लिए निर्देशित किया गया।

नामांतरण के प्रकरणों में बाजना तहसीलदार श्री मृगेंद्र सिंह तथा सैलाना तहसीलदार श्री कन्नौज द्वारा कार्य नहीं करना पाया गया। इसी प्रकार रतलाम शहर में पश्चिम भाग तहसीलदार श्री संदीप इवने द्वारा भी कार्य नहीं किया गया। इसके अलावा बडावदा तहसीलदारताल तथा आलोट तहसीलदार द्वारा भी कार्यों के निपटारे में रुचि नहीं ली गई। कलेक्टर ने राजस्व कार्यो में अपेक्षित प्रगति लाने के लिए सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि वे अपने तहसीलदारों तथा पटवारी से कार्य लेने के लिए सतत सक्रियता बरतें।

 

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Up Next

विज्ञान-तकनीक और इंजीनियरिंग के क्षेत्र में महिलाएं आगे बढ़ें, शासन व समाज उनके साथ है – मुख्यमंत्री डॉ. यादव भारतीय संस्कृति में मातृ शक्ति सदैव सम्मानित रही है मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, ब्लॉक चेन टेक्नोलॉजी, वर्चुअल रियालिटी, इंडस्ट्रियल सेफ्टी, सहित कई तकनीकी पाठ्यक्रमों और प्रशिक्षण सत्रों का किया शुभारंभ मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने सीखो कमाओ योजना के 8 हजार प्रशिक्षणार्थियों को 6 करोड़ 60 लाख रूपए स्टाइपेंड सिंगल क्लिक से वितरित किए

Don't Miss

जिले में प्राइवेट स्कूल मनमर्जी से किसी दुकान विशेष से शैक्षणिक सामग्री क्रय करने हेतु पालकों को विवश नहीं कर पाएंगे~~~कलेक्टर ने बैठक में सख्ती बरतने के दिए निर्देश

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ50 mins ago

अनेक साधुओं की जन्म नगरी में नगर गौरव दिगम्बर संत श्री पुण्य सागर जी का 6 मई को होगा भव्य मंगल प्रवेश

अलीराजपुर17 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली नाबालिक लड़की से दुष्कर्म मामले में पीड़ित परिवार के घर पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ।

झाबुआ19 hours ago

बंदर की पकड़ने के लिए प्रशासनिक अमला सुबह से सक्रिय.                                                                                        अमले को मिली सफलता बंदर आया कैद मे.

RATLAM1 day ago

भाजपा जिला अध्यक्ष ने मंडलों में प्रचार हेतु रवाना किए रथ  **** भाजपा पार्षद दल ने कलेक्टर से की नेता प्रतिपक्ष के विरूद्ध कडी कार्यवाही की मांग**** सेक्टर संयोजक एवं बडावदा मंडल प्रभारी की नियुक्ति

RATLAM1 day ago

प्रेक्षकगणों ने एमसीएमसी कक्ष का निरीक्षण किया**आयोग को प्रतिदिन दी जाने वाली रिपोर्ट में ढिलाई नहीं बरती जाए प्रेक्षकगणों द्वारा लोकसभा निर्वाचन के संदर्भ में बैठकें ली गई**माइक्रो आब्जर्वर का प्रशिक्षण संपन्न हुआ**प्रेक्षकों ने सिविजिल तथा वेबकास्टिंग कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया***आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब जब्त***जिला जिला चिकित्सालय रतलाम में आगजनी से बचाव के लिए किया गया मॉकड्रिल***

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!