Connect with us

झाबुआ

श्रीमती भारती सोनी को मैढ़ महिला दीप पुरस्कार से अखिलभारतीय स्तर पर किया सम्मानित। पुरस्कार प्राप्त करके व्यक्ति सपनों को हकीकत में बदलने और सभी प्रयासों में समृद्धि लाने के लिए अधिक समर्पण और केंद्रित इरादों के साथ आगे बढ़ता है- श्रीमती भारती सोनी ।

Published

on

श्रीमती भारती सोनी को मैढ़ महिला दीप पुरस्कार से अखिलभारतीय स्तर पर किया सम्मानित।
पुरस्कार प्राप्त करके व्यक्ति सपनों को हकीकत में बदलने और सभी प्रयासों में समृद्धि लाने के लिए अधिक समर्पण और केंद्रित इरादों के साथ आगे बढ़ता है- श्रीमती भारती सोनी ।


झाबुआ ।
 श्री मैढ़ ट्रस्ट  बेंगलुर के 37 वे स्थापना वर्ष एवं पुरस्कार सम्मान समारोह 2024 का 10 फरवरी  शनिवार शाम 4 बजे ,डॉ नीतू मानके हॉल आईएमए तिलक रोड पुणे में आयोजित किया गया जिसमें अखिल भारतीय स्तर पर नगर की साजसेवी, संकल्प ग्रुप की प्रमुख श्रीमती भारती सोनी को मैढ़ महिला दीप पुरस्कार 2023 के तहत समाज सेवा एवं ग्रामीण क्षेत्रों में कार्य करने के लिए सम्मानित  किया गया । इस अवसर पर देश के विभिन्न स्थानों से पधारी समाज की हस्तियों को भी विभिन्न प्रकल्पों के लिये सम्मानित किया गया । जिसमें श्री दुलीचन्दजी कड़ेल, कोलकाताको श्री कर्मवीर दयाराम जी वर्मा पुरस्कार 2023,के तहत समाज सेवा और संगंठन के कार्य के लिए , श्री कैलाशचन्द्र जी सोनी इंदौर को प्रो. नारायणप्रसाद जी मैढ़ पुरस्कार 2023 शिक्षा के क्षेत्र में समाज सेवा के लिए तथा श्री खुशालचंद बी.वर्मा जलगाँव को गॉर्डियंस द फाउंडेशन द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए श्री मनोज जी किंकाण पुरस्कार 2023 से समानित किया गया ।
पूणे में आयोजित इस कार्यक्रम में देश भर के मेंढ क्षत्रिय समाज की प्र्रतिष्ठित हस्तियों के साथ ही बडी संख्या में समाजजनों ने भाग लिया ं अखिल भारतीय स्तर के 37 वें स्थापना एवं पुरस्कार समारोह के मुख्य अतिथि श्री राधाकिशन खलबलिया वर्मा तथा राजेन्द्र के वर्मा उपस्थित थे । विशिष्ठ अतिथियों के रूप में  श्री दुलीचंद कडेल कोलकत्ता, कैलाशचन्द्र जी वर्म इन्दौर, खुशालचन्द वर्मा जलगांव, एवं श्रीमती भारती सोनी झाबुआ को आमन्त्रित किया गया ।


ट्रस्ट के अध्यक्ष राधाकिशन वर्मा, सचिव विजय वर्मा, ने जानकारी देते हुए बताया कि इन विशिष्ठ अतिथियों को विभिन्न क्षेत्र में उल्लेखनीय एवं उत्कृष्ठ कार्य करने के लिये शाल श्रीफल एवं नगद पुरस्कार एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया । इसी कडी में श्रीमती भारती सोनी को मेढ महिला दीप पुरस्कार के रूप में सम्मानित कर स्मृति चिन्ह, शॉल श्रीफल व राशि रु .21000 से सम्मानित किया गया ।
अपने धन्यवाद उद्बोधन मे भारती सोनी ने इस राशि को मेढ़ ट्रस्ट बेंगलूरु व स्वर्णकार समाज मन्दिर झाबुआ को समर्पित करने की बात कही। उन्होने कहा कि इस सम्मान के लिए चयन किया जाना निश्चित ही महिला सशक्तिकरण का अनुपम उदाहरण है । यह पुरस्कार मेरे हाथ में देना, किसी की कड़ी मेहनत का पुरस्कार पाकर बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। श्रीमती भारती सोनी ने कहा कि मैं उन सभी की आभारी हूं जो हमेशा मेरी यात्रा का हिस्सा रहे हैं,। आप सभी की मौजूदगी में इस खूबसूरत पल का गवाह बनना खुशी की बात है। यह पुरस्कार उन आशीर्वादों का प्रतीक है जो मुझे अब तक की यात्रा के दौरान मिले हैं। मैं अत्यंत पवित्रता और समर्पण के साथ अपने कार्यों के प्रति अपने प्रयास के प्रतिफल के रूप में इस पुरस्कार को प्राप्त करने के लिए आभारी हूं। मुझे इस पुरस्कार के लिए चुनने के लिए मैं आप लोगों का जितना भी धन्यवाद करूं, कम है। इस तरह के भौतिक पुरस्कार प्राप्त करके व्यक्ति सपनों को हकीकत में बदलने और सभी प्रयासों में समृद्धि लाने के लिए अधिक समर्पण और केंद्रित इरादों के साथ आगे बढ़ता है।


श्रीमती भारती सोनी को अखिल भारतीय स्तर पर मैढ महिला दीप पुरस्कार से सम्मानित होने पर गृह नगर लौटने पर श्री मेढ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज झाबुआ द्वारा उनका आत्मीय स्वागत किया गया । इस सम्मान पर उनको बधाईया दी गई ।श्रीमती भारती सोनी को पुरस्कृत किये जाने पर  नगर की आजाद साहित्य परिषद, संकल्पग्रुप, योग समिति, सामाजिक महासंघ, गायत्री परिवार, स्वर्णकार समाज,अभिव्यक्ति परिवार, नीमा समाज, सहित विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं एवं गणमान्यजनों ने श्रीमती भारती सोनी को बधाईया देते हुए उनकी उत्तरोत्तर प्रगति की कामना की है ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 hours ago

रतलाम में हथियार लेकर घूम रहे तीन युवक गिरफ्तार, मैग्जीन सहित तीन पिस्टल बरामद

झाबुआ2 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव को कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप ने प्रमाण पत्र भेंट किया

झाबुआ2 hours ago

छात्राओं की शिकायत पर हॉस्टल अधीक्षिका निलंबित+++++ प्राचार्य को नोटिस, छात्राओं की मांग अनुसार विज्ञान विषयों के लिए शिक्षकों का पैनल उपलब्ध रहेगा****** जनसुनवाई के दौरान 60 आवेदनो पर सुनवाई करते हुए निराकरण के संबधित अधिकारियों को दिए निर्देश !

झाबुआ2 hours ago

प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से -प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से –

झाबुआ3 hours ago

नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा वेतन समस्या को लेकर कलेक्टर एवं प्रभारी मंत्री को आवेदन दिया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!