Connect with us

RATLAM

अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस के अवसर पर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया

Published

on

अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस के अवसर पर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया

अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस के उपलक्ष्य पर संस्था केशव विद्यापीठ में मातृभाषा के प्रोत्साहन के लिए विविध प्रकार के आयोजन किए गए जिसके अंतर्गत हिन्दी में हस्ताक्षर अभियान तथा भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसका विषय था ‘‘मातृभाषा का महत्व’’ तथा तात्कालिक भाषण का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में बच्चों द्वारा सहभागीता की गई तथा बच्चों से स्वभाषा में सृजनात्मक लेखन प्रतियोगिता का आयोजन भी करवाया गया। हिन्दी में हस्ताक्षर अभियान अंतर्गत अभिभावकों व शिक्षकों द्वारा मातृभाषा में हस्ताक्षर करवाए गए तथा संस्था के शिक्षकों द्वारा अभिभावकों से आव्हान किया गया कि अपने हस्ताक्षर मातृभाषा में करें तथा बैंकों अथवा शासकीय कार्यो में तथा किसी भी कार्यशाला, संगोष्ठी अतथवा परिसंवाद में स्वभाषा का प्रयोग करें तथा सम्पर्क अभियान कर दूसरों को भी मातृभाषा का उपयोग करने हेतु प्रेरित करें।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Up Next

मैं मुख्यसेवक के रूप में प्रदेश के विकास और जनकल्याण के लिए समर्पित हूँ – मुख्यमंत्री डॉ. यादव **** बहन- बेटियों के कल्याण के लिए जारी कोई योजना बंद नहीं होगी : मुख्यमंत्री डॉ. यादव***** मार्च माह की पहली तारीख को लाड़ली बहना योजना की जारी होगी किस्त****** मुख्यमंत्री ने बालाघाट में 761 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया***** 650 करोड़ रुपए लागत की औद्योगिक इकाईयों का हुआ भूमिपूजन******* डबल इंजन सरकार प्रदेशवासियों की अपेक्षाएं कर रही है पूरी !

Don't Miss

इस बार बहनें महाशिवरात्रि और होली का पर्व हर्षोल्लास से मनाएंगी… अगले माह 10 नहीं, 1 मार्च को बहनों के खातों में आ जाएगी लाड़ली बहना योजना की राशि।

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ51 mins ago

संकल्प ग्रुप द्वारा आयोजित ’हमारी संस्कृति हमारा मान’ निशुल्क’संजा बाईसा बनाने’ की विश्व स्तरीय ऑन लाइन प्रतियोगिता का हो रहा आयोजन ।

झाबुआ1 hour ago

*आचार्य श्री के दर्शन वंदन कर पूछी कुशलक्षेम..

अलीराजपुर16 hours ago

अलीराजपुर – बड़े सहाब भाभरा मे पकडाया सट्टा , दो आरोपी पर मामला भी दर्ज , दोनों पार्टियों के विरोध के बाद भी क्यों नहीं हटा पा रहे विवादित भाभरा वाले सहाब को ।

झाबुआ19 hours ago

हब के सप्ताह 14 अन्तर्गत् ’’स्वागतम् लक्ष्मी कार्यक्रम’’ को राज्य स्तर से मिली सराहना****आयुष्मान भारत दिवस मनाया गया

झाबुआ19 hours ago

कांग्रेस ने हमेशा भ्रमित ही किया:- डॉ.चिंतामणि मालवीय भाजपा हर वर्ष वर्ग की हितैषी:- प्रदीप उपाध्याय राहुल गांधी के आरक्षण विरोधी बयान पर भाजपा अजा मोर्चा ने किया धरना प्रदर्शन

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!