Connect with us

झाबुआ

पंचाल समाज ने धूमधाम से मनाई विश्वकर्मा जयंती.                                                  हनुमान अस्ट  मंदिर पर सतत् 40 साल से मनाया जा रहा भगवान का प्राकट्य उत्सव    

Published

on


थांदला (वत्सल आचार्य)अखिल विश्व के रचियता, निर्माण और सृजन के देवता भगवान श्री विश्वकर्मा जी की जयंती थांदला में पंचाल समाज ने धूमधाम से मनाई। गुरूवार सुबह से समाजजन बावड़ी मंदिर स्थित भगवान विश्वकर्मा के पूजन हेतु एकत्रित हुए। पूजन का लाभ सचिन मनोज पंचाल परिवार ने लिया। विशेष साज-सज्जा कर मंदिर परिसर को आकर्षक रूप से सजाया गया। पूजन के बाद रथ में सवार होकर भगवान विश्वकर्मा नगर भ्रमण पर निकले। शोभायात्रा की शुरूआत बावड़ी मंदिर से हुई। शोभायात्रा में भगवान के रथ में बैठने व चंवर ढुलाने का लाभ मांगीलाल पंचाल परिवार ने लिया। शोभायात्रा नगर के मुख्य मार्ग से होती हई पुन: बावड़ी मंदिर पर समाप्त हुई। जिसका पीपली चौराहे पर पार्षद राजू धानक मित्रमंडल ने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। शोभायात्रा में सभी समाजजन एक जैसा वेशभूषा में शामिल हुए। महिलाएं लाल रंग के परिधान और पुरूषों ने सफेद वस्त्र धारण किए थे। मंदिर में दोपहर 3 बजे से विश्वकर्मा जी की कथा के बाद महाआरती का आयोजन हुआ। आरती का लाभ राहुल सुजानमल पंचाल ने सपत्निक लिया। जिसके बाद समस्त समाजजनों का सामूहिक भोज का आयोजन किया गया।
पंचाल विकास मंच के जिलाध्यक्ष जगदीश पंचाल ने बताया कि 20 फरवरी 1984 के दिन बावड़ी मंदिर पर भगवान विश्वकर्मा की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी। जिसके बाद से लगातार पंचाल समाज द्वारा प्रत्येक वर्ष प्राक्ट्य उत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बार सतत 40 वर्षों से भगवान विश्वकर्मा जी का जन्मोत्सव पंचाल समाज द्वारा मनाया जा रहा है।
सभी कार्यक्रमों में समाज के वरिष्ठ जयंतीलाल पंचाल, मांगीलाल पंचाल, राजेन्द्र पंचाल, संजय पंचाल, अल्केश पंचाल, मुकेश पंचाल दिलीप पंचाल, महेश पंचाल, संदीप पंचाल (परवलिया), पवन पंचाल, प्रभुलाल सुतार सहित समाज के नवयुवक संदीप पंचाल, राहुल पंचाल, दुर्गेश पंचाल, योगेश पंचाल, मनोज पंचाल, सहित बड़ी संख्या में समाज जन शामिल हुए। इस दौरान समाज के युवा ट्रेफिक और स्वच्छता को लेकर सक्रिय दिखाई दिए।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ54 mins ago

संकल्प ग्रुप द्वारा आयोजित ’हमारी संस्कृति हमारा मान’ निशुल्क’संजा बाईसा बनाने’ की विश्व स्तरीय ऑन लाइन प्रतियोगिता का हो रहा आयोजन ।

झाबुआ1 hour ago

*आचार्य श्री के दर्शन वंदन कर पूछी कुशलक्षेम..

अलीराजपुर16 hours ago

अलीराजपुर – बड़े सहाब भाभरा मे पकडाया सट्टा , दो आरोपी पर मामला भी दर्ज , दोनों पार्टियों के विरोध के बाद भी क्यों नहीं हटा पा रहे विवादित भाभरा वाले सहाब को ।

झाबुआ19 hours ago

हब के सप्ताह 14 अन्तर्गत् ’’स्वागतम् लक्ष्मी कार्यक्रम’’ को राज्य स्तर से मिली सराहना****आयुष्मान भारत दिवस मनाया गया

झाबुआ19 hours ago

कांग्रेस ने हमेशा भ्रमित ही किया:- डॉ.चिंतामणि मालवीय भाजपा हर वर्ष वर्ग की हितैषी:- प्रदीप उपाध्याय राहुल गांधी के आरक्षण विरोधी बयान पर भाजपा अजा मोर्चा ने किया धरना प्रदर्शन

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!