Connect with us

RATLAM

रतलाम, बदनावर, उज्जैन सहित अनेक जगह राहुल गांधी करेंगे रोड शो, कांग्रेस निकालेगी राम यात्रा

Published

on

रतलाम, बदनावर, उज्जैन सहित अनेक जगह राहुल गांधी करेंगे रोड शो, कांग्रेस निकालेगी राम यात्रा

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने रतलाम में पत्रकारों से चर्चा करते हुए दी जानकारी।

  1. जीतू पटवारी बोले- वचन-पत्र में जो वादे किए थे तथा जो मोदी ग्यारंटी दी थी, वे पूरी नहीं की गई।
  2. 3100 रुपये क्विंटल धान खरीदने का वादा किया था, लेकिन उससे कम मूल्य पर खरीदी की जाएगी।
  3. यात्रा के दौरान राहुल गांधी उज्जैन में महाकाल के दर्शन करने के बाद रोड शो कर सभा करेंगे

 नईदुनिया प्रतिनिधि, रतलाम। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा दो मार्च को मुरैना से मध्य प्रदेश में प्रवेशी करेगी। यात्रा ग्वालियर, शिवपुरी, ब्यावरा, शाजापुर, उज्जैन, बदनावर होते हुए छह मार्च को रतलाम पहुंचेगी। यात्रा के दौरान राहुल गांधी उज्जैन में महाकाल के दर्शन करने के बाद रोड शो कर सभा करेंगे। इसके अलावा रतलाम, सैलाना, बदनावर, गुना, शिवपुरी आदि नगरों में रोड शो कर सभा लेने के साथ किसानो, युवाओं आदि से संवाद करेंगे।यह जानकारी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने गुरुवार दोपहर रतलाम में पत्रकारों से चर्चा करते हुए दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जो बोलते है, वो करते नहीं, वे जो ग्यारंटी देते है, उसके विपरीत होता है।मोदी ने 2014 में दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का कहा था, दस साल बाद देश में बेरोजगारी सबसे ज्यादा है। आर्थिक संकट बड़ा है और 80 प्रतिशत संपति 20 प्रतिशत लोगों के पास पहुंच गई है।जनता महंगाई की मार झेल रही है। काला धन वापस नहीं आया, किसी के खाते में 15 लाख नहीं पहुंचे। कांग्रेस जो कहती है करती है, हमने शिक्षा, भूमि, भोजन, सूचना का अधिकार आदि की ग्यारंटी दी और पूरी की। हम किसानों की मांगों का समर्थन करते है तथा कांग्रेस की सरकार बनी तो स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के अनुसार किसानों को एमएसपी देंगे।

naidunia_image

चुनाव में यह हमारा सबसे बड़ा मुद्दा होगा। भाजपा धार्मिक भावनाओं व नफरत की बातें कर चुनाव जीतती है। कई कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं के पार्टी छोड़ने के संबंध में उन्होंने कहा कि अपराध करने वाले, बगैर परमिट वाहन चलाने वाले, भष्टाचार करने वालों को भाजपा ले रही है। किसी भी तरह का अपराध करना है तो भाजपा कहती है आ जाओ। कांग्रेसियों ने आजादी लड़ाई में शहादत दी तथा लोकतंत्र के लिए लडने वाले व शहादत देने वाले भी कांग्रेस के पास है।
राम यात्रा निकालकर कर दर्शन करने जाएंगे

राममंदिर संबंधित प्रश्न पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस संविधान को मानने वाली है। कोर्ट के आदेश के बाद राममंदिर का दरवाजा तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने खुलवाया था। समय बदला और कोर्ट का फैसला आया, भाजपा के शासन में रामंदिर बना, अच्छी बात है। धर्म व आस्था व्यक्तिगत विषय है। हर व्यक्ति को अपनी जीवन पद्धति से जीने का अधिकार है। कब कौन कहां जाएगा, यह उसका व्यक्तिगत विषय है। पड़ौसी, मोदी कहेंगे क्या उसी दिन जाएंगे। हम प्रदेश में रामयात्रा निकालनें व राम मंदिर पहुंचकर कार्यकर्ताओं के साथ दर्शन करेंगे। हालांकि अभी उन्होंने यह नहीं बताया कि रामयात्रा कब निकाली जाएगी।

झूठ के मामा थे, अब कर्ज के काका

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने बहनों को तीन हजार रुपये माह देने, बेरोजगारी दूर करने सहित कई वादे किए थे, जो पुरे नहीं किए। वे झूठ के मामा थे।उन्होंने मुख्यमंत्री मोहन यादव का नाम लिए बगैर कहा कि अब कर्ज के काका है। काका के दो माह के कार्यकाल में सबसे ज्यादा कर्जा प्रदेश सरकार ने लिया है। प्रदेश की आर्थिक स्थिति खराब है। प्रदेश में दो माह में अपराध भी बढ़े है। हम जनादेश का सम्मान करते है तथा सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाते रहेंगे।

24 फरवरी से आंदोलन

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि भाजपा ने वचन-पत्र में जो वादे किए थे तथा जो मोदी ग्यारंटी दी थी, वे पूरी नहीं की गई। भाजपा ने समर्थन मूल्य पर 2700 रुपये क्विंटल गेहूं, 3100 रुपये क्विंटल धान खरीदने का वादा किया था, लेकिन उससे कम मूल्य पर खरीदी की जाएगी।इस लेकर कांग्रेस 24 फरवरी को ब्लाक स्तर पर, 29 फरवरी को जिला स्तर पपर तथा आठ अपैल को मंडियों में किसानों के साथ धरना प्रदर्शन करेगी। पत्रकारवार्ता में वरिष्ठ कांग्रेस नेता सज्जनसिंह वर्मा, पूर्व मंत्री कांतिलाल भूरिया, शहर कांग्रेस अध्यक्ष महेंद्र कटारिया, विधायक विक्रांत भूरिया, कांग्रेस नेता मंसूरी अली पटौदी, वीरेंद्रसिंह सोलंकी आदि उपस्थित थे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ11 mins ago

संकल्प ग्रुप द्वारा आयोजित ’हमारी संस्कृति हमारा मान’ निशुल्क’संजा बाईसा बनाने’ की विश्व स्तरीय ऑन लाइन प्रतियोगिता का हो रहा आयोजन ।

झाबुआ28 mins ago

*आचार्य श्री के दर्शन वंदन कर पूछी कुशलक्षेम..

अलीराजपुर15 hours ago

अलीराजपुर – बड़े सहाब भाभरा मे पकडाया सट्टा , दो आरोपी पर मामला भी दर्ज , दोनों पार्टियों के विरोध के बाद भी क्यों नहीं हटा पा रहे विवादित भाभरा वाले सहाब को ।

झाबुआ18 hours ago

हब के सप्ताह 14 अन्तर्गत् ’’स्वागतम् लक्ष्मी कार्यक्रम’’ को राज्य स्तर से मिली सराहना****आयुष्मान भारत दिवस मनाया गया

झाबुआ18 hours ago

कांग्रेस ने हमेशा भ्रमित ही किया:- डॉ.चिंतामणि मालवीय भाजपा हर वर्ष वर्ग की हितैषी:- प्रदीप उपाध्याय राहुल गांधी के आरक्षण विरोधी बयान पर भाजपा अजा मोर्चा ने किया धरना प्रदर्शन

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!