RATLAM

स्वच्छता प्रेरणा समारोह आयोजित हुआ, शासकीय सेवकों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया*****समग्र पोर्टल के माध्यम से ऐसे की जा सकती है ई केवाईसी समग्र में ई केवाईसी जरूर कराएं*****कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकार के निर्देश पर सात अवैध कॉलोनी के कॉलोनाइजरों पर एफआईआर करने हेतु एसडीएम को अधिकृत किया

Published

on

स्वच्छता प्रेरणा समारोह आयोजित हुआशासकीय सेवकों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया

रतलाम 05 मार्च 2024/ प्रदेश के साथ रतलाम में भी मंगलवार को स्वच्छता प्रेरणा समारोह आयोजित हुआ जिसमें सफाई संरक्षक सम्मानित किए गए तथा शासकीय सेवकों को नियुक्ति पत्रों का वितरण किया गया। राज्य स्तरीय कार्यक्रम से मुख्यमंत्री डॉमोहन यादव के उद्बोधन का सीधा प्रसारण देखा सुना गया।

रतलाम में नगर निगम परिसर में कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमें 105 नवनियुक्त शासकीय सेवकों को नियुक्ति पत्रों का वितरण श्री प्रदीप उपाध्याय तथा अन्य जन प्रतिनिधियों द्वारा किया गया। इसके साथ ही उत्कृष्ट कार्य के लिए 12 सफाई संरक्षक सम्मानित भी किए गए। नवनियुक्त शासकीय कर्मियों में स्वास्थ्यशिक्षा तथा कृषि विभाग के कर्मचारी सम्मिलित हैं।कार्यक्रम में श्री सुनील सारस्वतश्री विप्लव जैनश्री मयूर पुरोहितएडीएम श्री आर.एसमंडलोई आदि उपस्थित थे।

समग्र पोर्टल के माध्यम से ऐसे की जा सकती है ई केवाईसी

समग्र में ई केवाईसी जरूर कराएं

रतलाम 05 मार्च 2024/  कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकर ने समस्त नागरिकों से आग्रह किया है कि वह समग्र में ई केवाईसी जरूर करवाएं। समग्र पोर्टल के माध्यम से ई केवाईसी करने हेतु samgra.gov.in पर जाएं और अपनी समग्र आईडी प्रविष्ट करें। अपना मोबाइल नंबर दर्ज कर ओटीपी से सत्यापन करेंअपना आधार नंबर दर्ज करें तथा आधार से प्राप्त ओटीपी की प्रविष्टि कर अपने आधार को सत्यापित करें। आधार में अपना नामजन्म तिथि और लिंग का समग्र उत्तर से मिलान होने पर आपका आधार ई केवाईसी सफलतापूर्वक हो जाएगा। मिलान नहीं होने की स्थिति में आधार ई केवाईसी का अनुरोध ग्राम पंचायत या वार्ड को अनुमोदन के लिए प्रेषित हो जाएगा।

बताया गया है कि सभी को समग्र में ई केवाईसी जरूर करवाना चाहिए जिसके लिए चार विकल्प दिए गए हैं। इनमें समग्र आईडी में आधार ई केवाईसी कर सकते हैं जिसके अंतर्गत लोक सेवा केंद्रएमपी ऑनलाइन किओस्ककॉमन सर्विस सेंटर तथा समग्र पोर्टल पर ई केवाईसी की जा सकती है। नजदीकी लोक सेवा केंद्र एमपी ऑनलाइन या कॉमन सर्विस सेंटर में जाकर आधार में ई केवाईसी निःशुल्क दो तरीके से की जा सकती है जिसके अंतर्गत आधार लिंक मोबाइल पर ओटीपी के माध्यम सेइसके लिए आपका आधार से मोबाइल नंबर पूर्व से लिंक होना अनिवार्य तथा दूसरा बायोमेट्रिक सत्यापन के द्वारा आधार में ई केवाईसी कर सकते हैं।

कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकार के निर्देश पर सात अवैध कॉलोनी के कॉलोनाइजरों पर एफआईआर करने हेतु एसडीएम को अधिकृत किया

रतलाम 05 मार्च 2024/ जिले के जावरा क्षेत्र में अवैध अवैध कॉलोनियों के कॉलोनाइजरों पर एफ.आई.आर. लिए कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकार द्वारा निर्देशित किया गया है। इसके लिए एसडीएम जावरा को अधिकृत किया गया है। ग्रामीण क्षेत्र से जुडी सात अवैध कॉलोनी विकासकर्ताओं के द्वारा स्वयं की आधिपत्य की भूमियों के टुकड़े कर विक्रय किए जाने से अवैध कालोनी विकसित किया जाना पाया गया है।

जिन कॉलोनाइजरों के विरुद्ध एफआईआर के निर्देश दिए गए हैं उनमें जावरा के सुनील कुमारबाबू शाहहिम्मत सिंह आंजना निवासी ग्राम कामलियाजावरा के अनिल कुमारग्राम नांदलेटा के सिकंदरसिंहरतलाम के सुभाषचंद्रजावरा के नूर खां तथा नादिर शाह शामिल है। कॉलोनाइजरों की भूमियों के संबंध में एसडीएम जावरा को उक्त भूमि स्वामियों के भूमि के सर्वे क्रमांकों के भू अभिलेख के कालम क्रमांक 12 में अवैध कॉलोनी की भूमि दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं। जिला पंजीयन रतलाम तथा उप पंचायत जावरा को भूमियों के क्रय-विक्रय पर रोक लगाने हेतु निर्देशित किया गया है। उपसंचालक ग्राम तथा नगर निवेश को आवासीयव्यावसायिक अधिन्यास मानचित्र के अनुमोदन पर रोक लगाई जाने तथा संबंधित ग्राम पंचायत के सचिवों को आवासीय या व्यावसायिक निर्माण आदि की अनुमति पर रोक लगाने हेतु निर्देशित किया गया है।

Trending