Connect with us

अलीराजपुर

अलीराजपुर – कलेक्टर अभय अरविंद बेडेकर के मार्गदर्शन मे , जोबट एसडीएम वीरेन्द्र सिंह की पहल शासकीय होस्टलों की माॅनिटरिंग हेतु नवाचार ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली की खबर ✍️

फोटो

अलीराजपुर – कलेक्टर डाॅ अभय अरविंद बेडेकर के मार्गदर्शन में एसडीएम जोबट श्री वीरेंद्र सिंह के प्रयास से जोबट अनुभाग क्षेत्र के समस्त शासकीय होस्टलों की आॅन लाइन मॉनिटरिंग और रैंकिंग प्रक्रिया प्रारंभ की गई है। उक्त प्रयास के तहत अनुभाग के प्रत्येक होस्टल एवं छात्रावास की मूलभूत व्यवस्थाओं जैसे बिल्डिंग का रख रखाव, रंगाई पुताई, बच्चों की रहने, भोजन, पेयजल आदि की व्यवस्था, सफाई व्यवस्था, बच्चों के रहन सहन, पढ़ाई की गुणवत्ता, बच्चों का अनुषासन, स्टाफ का अनुशासन एवं व्यवस्थाओं के प्रति रूचि सहित अन्य जानकारी संग्रहित की जाकर उनकी प्रत्येक प्रश्न के संबंध में मार्किंग की जा रही है। साथ ही संबंधित होस्टल की मॉनिटरिंग करने वाले अधिकारी की टीप सहित छात्रावास की अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी संग्रहित करते हुए गुणात्मक सुधार हेतु आवश्यक नवाचार की बेहतर पहल जिले में प्रारंभ की गई है। इस जानकारी को निरीक्षणकर्ता अधिकारी द्वारा मौके पर ही पहुंचकर गुगल शीट के माध्यम से जानकारी दर्ज की जा रही है। साथ ही निरीक्षण के दौरान यथा स्थिति की फोटो भी ली जाएगी, जिससे निरीक्षण के बाद आवश्यक निर्देश अनुसार सुधार आदि की प्रक्रिया की मॉनिटरिंग की जा रही है। कलेक्टर डाॅ. अभय अरविंद बेडेकर की उपस्थिति में एसडीएम जोबट श्री वीरेन्द्र सिंह ने आज उक्त पावर पाइंट प्रेजेंटेशन का प्रस्तुतीकरण किया। कलेक्टर डाॅ. बेडेकर ने उक्त पहल की प्रशंसा करते हुए समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को उक्त माॅनिटरिंग प्रक्रिया को अपनाते हुए अपने-अपने क्षेत्र के समस्त शासकीय होस्टलों की मॉनिटरिंग सुनिष्चित कराते हुए गुणात्मक सुधार संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।  

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
अलीराजपुर10 hours ago

अलीराजपुर – बड़े सहाब भाभरा मे पकडाया सट्टा , दो आरोपी पर मामला भी दर्ज , दोनों पार्टियों के विरोध के बाद भी क्यों नहीं हटा पा रहे विवादित भाभरा वाले सहाब को ।

झाबुआ13 hours ago

हब के सप्ताह 14 अन्तर्गत् ’’स्वागतम् लक्ष्मी कार्यक्रम’’ को राज्य स्तर से मिली सराहना****आयुष्मान भारत दिवस मनाया गया

झाबुआ13 hours ago

कांग्रेस ने हमेशा भ्रमित ही किया:- डॉ.चिंतामणि मालवीय भाजपा हर वर्ष वर्ग की हितैषी:- प्रदीप उपाध्याय राहुल गांधी के आरक्षण विरोधी बयान पर भाजपा अजा मोर्चा ने किया धरना प्रदर्शन

झाबुआ13 hours ago

सीएम हेल्पलाइन में अधिकाधिक शिकायतों का निराकरण संतुष्टि पूर्वक किया जाए कलेक्टर श्री बाथम ने समय सीमा पत्र की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

अलीराजपुर14 hours ago

अलीराजपुर – कलेक्टर अभय अरविंद बेडेकर ने ली बैठक , सीएम राईज स्कूल का कार्य तक समय सीमा में पूर्ण न होने पर संबंधित निर्माण एजेंसी पर वित्तीय जुर्माना एवं कार्य मे लापरवाही करने पर कार्यवाही की दी चेतावनी ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!