Connect with us

झाबुआ

भोपाल से स्वच्छता का सन्देश ले कर स्कूटी से बोहरा समाज के सेफुद्दीन भाई पहुचे थांदला

Published

on

70 वर्षीय बोहरा समाज के सेफुद्दीन भाई देश प्रेम के ज़ज़्बे के साथ सफाई कर वन्देमातरम के जयघोष से नगर को गुंजायमान कर देते है.

नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि सुनील पणदा सहित पार्षदगणों ने किया सम्मान.

समाजसेवी अली सेठ ने भी समाज प्रमुखो के साथ किया अभिनन्दन.

थांदला (वत्सल आचार्य)

क्या आपको याद है जब महात्मा गांधी ने अपने आसपास के लोगों को स्वच्छता बनाए रखने संबंधी शिक्षा प्रदान कर राष्ट्र को एक उत्कृष्ट संदेश दिया था। शायद कुछ लोगों को याद होगा और जिन्हें याद नहीं होगा उन लोगों को मैं याद दिलाना चाहूंगा, गांधी जी ने “स्वच्छ भारत” का सपना देखा था जिसके लिए वह चाहते थे कि भारत के सभी नागरिक एक साथ मिलकर देश को स्वच्छ बनाने के लिए कार्य करें और इस सपने को साकार बनायें।
कुल मिलाकर सच्चाई यही है कि इस सपने को साकार बनाने के लिये आज नगर मे एक 70 वर्षीय बोहरा समाज के सेफुद्दीन शाहजहाँपुर भोपाल से अपनी स्कूटी से नगर मे प्रवेश किया अल सुबह से ही नगर मे सफाई का कार्य कर स्वच्छत्ता का सन्देश आम जन को दे रहे थे.
स्कूटी पर सफाई का सन्देश और तिरंगा के साथ सफाई के ड्रेस पहने सेफुद्दीन कुछ हट कर अपने कार्य को समर्पण के साथ कर नगर को एक नया सन्देश दे रहे थे.
जब जनसमाचार ने सेफुद्दीन से बात की तो बड़े ही सरल सहज़ रूप से उन्होंने बताया की वे पिछले 10 वर्षो से स्वछता का सन्देश देने के लिये देश मे यात्रा कर रहे है 02अक्टूबर 2014 को धर्म गुरु सेयदना साहेब, महात्मा गाँधी, और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से प्रेरणा लेकर वे देश के किसी भी कोने मे सफाई हेतु निकाल पड़ते है भोपाल मे वे प्रति रविवार को विशेष अभियान चला कर लोगो को सफाई के लिये प्रेरित करते है इस लिये राजधानी मे उन्हें संडे मैन के रूप मे पहचान मिली है.
सेफुद्दीन अभी तक एमपी, गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान सहित कई प्रदेशो मे स्वछता की अलख जगा चुके है.
नगर के आज़ाद चौक पर जब सेफुद्दीन को सफाई करते देख बोहरा समाज के प्रमुख एवं समाजसेवी अली सेठ ने देखा तो उन्हें अपने निवास स्थान पर ले गये जँहा नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि एवं मण्डल महामंत्री सुनील पणदा, वार्ड पार्षदगण समर्थ उपाध्याय, राजू धानक, सचिन सोलंकी स्वछता अधिकारी गोराँकसिँह राठौर सहित बोहरा समाज के वरिष्ठ जन, मिडिया कर्मी ने सेफुद्दीन भाई का स्वागत किया वही नगर परिषद की और से शाल श्रीफल व सम्मान पत्र दे कर सेफुद्दीन भाई का स्वागत किया गया.
इस अवसर पर नगर परिषद के अध्यक्ष प्रतिनिधि सुनील पणदा ने कहा की सेफुद्दीन भाई के इस पवित्र कार्य को देख कर मे अभिभूत हु इस उम्र मे बाइक चला कर देश के लिये समर्पित हो कर कार्य करने के ज़ज़्बे को मे प्रणाम करता हु.
वर्तमान समय में स्वच्छता हमारे लिए एक बड़ी चुनौती है। यह समय भारत वर्ष के लिए बदलाव का समय है, बदलाव के इस दौर में यदि हम स्वच्छता के क्षेत्र में पीछे रह गए तो आर्थिक उन्नति का कोई महत्व नहीं रह जाएगा। साथ ही हमें इसे एक बड़े स्तर पर भी देखने की जरूरत है ताकि हमारे पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाया जा सके।
नगर के समाजसेवी एवं बोहरा समाज के प्रमुख अली सेठ ने कहा की सेफुद्दीन भाई पर समाज को गर्व है हम भी आज से प्रण लेते है की हमारे वार्ड मे हमारे द्वारा सफाई का कार्य किया जावेगा एवं नगर को गंदगी से मुक्त करने का नगर हर संभव प्रयास करेगा.

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 hours ago

भारत के तीन नए कानून के लिए अधिवक्ताओं की कार्यशाला सम्पन्न

आगर मालवा2 hours ago

आगर / मालवा – कलेक्टर श्री राघवेंद्र सिंह एवं एसपी विनोद कुमार सिंह ने अपना वोट देकर मतदाताओं से मतदान की अपील की ।

झाबुआ3 hours ago

झाबुआ – सांसद गुमान सिंह डामोर एवं उनकी पत्नी सूरज डामोर ने किया मतदान ।

RATLAM16 hours ago

रतलाम शहर सहित जिले के मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं के लिए छाछ, लस्सी, पेयजल, केरी पना इत्यादि की व्यवस्था अधिकारियों तथा संस्थाओं की पहलमतदान केंद्र पर समुचित व्यवस्थाएं नहीं करने पर ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

RATLAM17 hours ago

पूर्ण उल्लास एवं उत्साह के साथ मतदान दल सामग्री लेकर मतदान केन्द्र पहुंचे****लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 जिले के 1297 मतदान केन्द्रों पर मतदान 13 मई को कलेक्टर श्री बाथम के निर्देशन में निर्विघ्न मतदान की तैयारी पूर्ण मतदान दल मतदान केन्द्रों पर पहुंचे****प्रदेश के 8 लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में 13 मई को रहेगा अवकाश सोमवार को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा मतदान****आप लोकतंत्र के संरक्षक हैं, मतदान जरूर करें मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन ने की मतदाताओं से अपील

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!