Connect with us

RATLAM

कलेक्टर श्री राजेश बाथम ने जिले की सीमाओं पर चेक पोस्ट का निरीक्षण किया****रतलाम करेगा शत-प्रतिशत मतदान नुक्कड़ सभाओं का आयोजन हुआ***मुस्कान कार्यक्रम के लिए जिला चिकित्सालय रतलाम सर्टिफाइड****

Published

on

कलेक्टर श्री राजेश बाथम ने जिले की सीमाओं पर चेक पोस्ट का निरीक्षण किया

रतलाम 20 अप्रैल 2024/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राजेश बाथम ने शनिवार को जिले से लगने वाली सीमाओं पर स्थापित की गई चेक पोस्ट का निरीक्षण किया। स्वतंत्रनिष्पक्षनिर्विघ्न लोकसभा निर्वाचन के लिए जिले की अंतर राज्य तथा अंतर जिला सीमाओं पर चेक पोस्ट स्थापित किए गए हैं जहां स्थैतिक निगरानी दल तथा फ्लाइंग स्क्वाड निरंतर नजर रख रहे हैं। कलेक्टर के साथ पुलिस अधीक्षक श्री राहुल लोढ़ाअपर कलेक्टर श्री आर.एस. मण्डलोई तथा अन्य अधिकारी भी थे

कलेक्टर श्री बाथम ने राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले से लगने वाली सुखेड़ा चेक पोस्ट एवं पिपलोदा के आगे जालंधरखेड़ा चेक पोस्ट तथा मंदसौर जिले से लगने वाली माननखेड़ा चेक पोस्ट का निरीक्षण किया। चेक पोस्ट पर तैनात अधिकारियोंकर्मचारियोंपुलिस बल को निर्देशित किया कि गुजरने वाले प्रत्येक वाहन की सघन चेकिंग की जाए परंतु अनावश्यक रूप से कोई व्यक्ति परेशान नहीं हो। कोई भी संदेहास्पद वस्तु या सामग्री पाई जाने पर तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया जाएनियम अनुसार दस्तावेजी कार्रवाई की जाए। तैनात निगरानी दल सतर्कता तथा गंभीरता के साथ कार्य करें।

कलेक्टर द्वारा सभी चेक पोस्ट पर सीसीटीवी कैमरा की स्थापनारात्रि में उचित प्रकाश व्यवस्था आदि महत्वपूर्ण बिंदुओं पर निर्देशित किया गया। पुलिस अधीक्षक श्री राहुल लोढ़ा द्वारा भी पुलिस बल को आयोग के निर्देश अनुसार की जाने वाली कार्रवाइयों के संबंध में दिशा निर्देशित किया गया।

रतलाम करेगा शत-प्रतिशत मतदान

नुक्कड़ सभाओं का आयोजन हुआ

रतलाम 20 अप्रैल 2024/ आगामी लोकसभा निर्वाचन के दौरान मतदान दिवस 13 मई को शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य तय किया गया है। इसके लिए रतलाम शहर में शनिवार को स्वीप टीम ने मतदाता जागरूकता रथ के माध्यम से सघन प्रचार प्रसार किया। शहर के नोडल श्री प्रकाश शुक्ला के नेतृत्व में टीम शहर के विभिन्न हिस्सों में पहुंचीखासतौर पर उन हिस्सों को फोकस किया गया जहां पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान 75 प्रतिशत से कम मतदान हुआ है। इस दौरान रतलाम करेगा शत प्रतिशत मतदान का नारा दिया गया।

इसी कड़ी में शनिवार को नाहर ग्लोबल स्कूल के छात्रों द्वारा प्राचार्य श्रीमती नीलिमा जैन के नेतृत्व व उनके स्टॉफ के सहयोग से नुक्कड़ सभाओं का आयोजन दो बत्ती चौराहे एवं धान मंडी चौराहे पर किया गया। सभाओं के पश्चात मतदाताओं को मतदाता शपथ भी दिलाई गई। इस कार्यक्रम में स्वीप टीम के अर्जुन राठौड़अनोखीलाल बसेरतोलाराम पाटीदारकीर्तिश यादवजितेंद्र चौहानसुनील कुमार गौड़युगल किशोर पालसत्यनारायण मालीअंकित राठौड़ आदि उपस्थित रहे।

मुस्कान कार्यक्रम के लिए जिला चिकित्सालय रतलाम सर्टिफाइड

रतलाम 20 अप्रैल 2024/ शिशु स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए विभाग द्वारा मुस्कान कार्यक्रम का संचालन किया जा रहा है। कार्यक्रम के अंतर्गत जिला अस्पतालों में शिशु स्वास्थ्य के लिए दी जा रही गुणवत्तापूर्ण सेवाओं का केंद्र स्तरीय दल द्वारा एसेसमेंट किया जाता है। इस संबंध में रतलाम जिले के जिला अस्पताल का एसेसमेंट से सितंबर 2023 को किया गया था। इस दौरान दल द्वारा चार प्रमुख मानकों पर सेवा एवं गुणवत्ता आधारित मूल्यांकन किया गया।

सिविल सर्जन डॉक्टर एम.एस. सागर ने बताया कि रतलाम के एम सी एच अस्पताल द्वारा इस संबंध में चारों मानकों पर खरा उतारते हुए 88 प्रतिशत अंक हासिल किए गएइसके आधार पर रतलाम के जिला अस्पताल को शिशु स्वास्थ्य सेवाओं के लिए मुस्कान कार्यक्रम अंतर्गत प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ है। इसके लिए जिले के शिशु रोग विभाग के चिकित्सक डॉ. आर.सी. डामोरडा. ए.पी. सिंहडॉ. अरविंद परिहारडॉ. सोनू कुशवाहएवं नर्सिंग ऑफिसर का उल्लेखनीय प्रयास रहा।  जिला चिकित्सालय रतलाम के शिशु स्वास्थ्य विंग की इस उपलब्धि के लिए सिविल सर्जन ने सभी के लिए शुभकामनाएं व्यक्त की और गुणवत्तापूर्ण सेवाएं देने के लिए निर्देशित किया है।

जिले के समस्त 1297 मतदान केंद्रों पर सेल्फी विद बूथ कार्यक्रम आयोजित

रतलाम 20 अप्रैल 2024/ राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राजेश बाथम के निर्देशन में मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जा रही है इस क्रम में 19 अप्रैल को समस्त मतदान केद्रों पर सेल्फी विद बूथ कार्यक्रम आयोजित किया गया।

आयोजन में मतदाताओं को अपने बूथ से परिचित करवाने हेतु बूथ लेवल अवेयरनेस ग्रुप के सदस्य (शासकीय कर्मचारियों) द्वारा मतदाताओं में अनिवार्य मतदान को प्रोत्साहित करने तथा बूथ से परिचय हेतु सेल्फी विद बूथ कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें उपस्थित मतदाताओं ने अपने मतदान बूथ के साथ उत्साहपूर्वक सेल्फी ली। बूथ पर उपस्थित मतदाताओं को वोटर हेल्पलाइन ऐपसिविजील ऐपसक्षम ऐप व मतदान केंद्र पर उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी दी गई। आयोजन में अन्य विभागों के अधिकारीकर्मचारीआंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका भी उपस्थित रहे।

लोकसभा निर्वाचन2024

जिला स्तरीय रील/शॉट्स मेकिंग प्रतियोगिता के लिए प्रविष्टियां आमंत्रित

रतलाम 20 अप्रैल 2024/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राजेश बाथम के निर्देशन में लोकसभा निर्वाचन 2024 के अंतर्गत मतदाता जागरूकता प्रचार प्रसार के लिए जिला स्तरीय रील/शॉट्स मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है जिसके लिए प्रविष्टियां आमंत्रित की गई हैइसका विषय रहेगा प्रत्येक वोट जरूरी है।

कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास विभाग श्री रजनीश सिन्हा ने बताया कि मतदाता जागरूकता के लिए आयोजित प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार 3000 रुपएद्वितीय पुरस्कार 2000 रुपए तथा प्रति पुरस्कार 1000 रुपए दिया जाएगा। इसके अलावा 10 प्रतिभागियों को विशेष पुरस्कार भी दिया जाएगा। प्रविष्टि भेजने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2024 है। प्रतिभागी अपने प्रविष्टि [email protected] या मोबाइल नंबर 9713557700 व्हाट्सएप पर भेज सकते हैं।

सहायक संचालक महिला बाल विकास सुश्री अंकिता पंड्या ने बताया कि प्रतिभागी रतलाम का मूल निवासी होना चाहिए। प्रविष्टि के साथ अपना नामपतामोबाइल नंबर तथा ईमेल आईडी अवश्य लिखें। रील/शॉट की लंबाई मिनट से अधिक नहीं होना चाहिएउसमें किसी राजनीतिक दल के चुनाव चिन्ह का उपयोग नहीं होना चाहिए। प्रविष्टि मौलिकअर्थपूर्ण तथा हिंदी भाषा में होनी चाहिए। व्हाट्सएप पर प्रविष्टि डॉक्यूमेंट फाइल में ही प्रेषित करें।

उत्कृष्ट तथा मॉडल विद्यालयों में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा 30 अप्रैल को

रतलाम 20 अप्रैल 2024मध्यप्रदेश राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा उत्कृष्ट एवं मॉडल विद्यालयों में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा जो पूर्व में 28 अप्रैल को होना थीउक्त परीक्षा अब 30 अप्रैल को निर्धारित परीक्षा केन्द्र पर होगी। संबंधित परीक्षार्थी अपने प्रवेश पत्र mpsos की साइट से डाउनलोड कर परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। उक्त जानकारी उत्कृष्ट विद्यालय प्राचार्य श्री सुभाष कुमावत द्वारा दी गई।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!