Connect with us

jhakanwada

झकनावदा में चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान*

Published

on

*

*(छात्रों ने नुक्कड़ नाटक कर दिया मतदान का संदेश)*

*झकनावदा (राजेश काॅसवा):-* निर्वाचन आयोग के मार्गदर्शन अनुसार झाबुआ कलेक्टर नेहा मीणा व पेटलावद अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) अनिल कुमार राठौर के आदेश अनुसार खंड शिक्षा अधिकारी यादव व नोडल अधिकारी बी आर सी श्रीमती रेखा गिरी की उपस्थिति में शासकीय पीएम श्री स्कूल झकनावदा के नन्हे-मुन्ने छात्रों द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से नगर के प्रमुख चौराहों पर मतदाताओं को जागरूक करने का दिशा निर्देश दिया है। इसके माध्यम से उन्होंने लोकतंत्र को मजबूत करने की प्रेरणा दी ताकि झाबुआ जिले में मतदान का प्रतिशत बढ़ सके। शासकीय पीएम श्री स्कूल के स्कूली छात्रों द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाताओं को जागरूकता के लिए संदेश को पहुंचा रहे हैं। इसका मुख्य उद्देश्य लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करने के लिए मतदान के महत्व को संजीवनी बनाना है। इसके माध्यम से सभी मतदाता सक्रिय रूप से मतदान करने के लिए तैयार हो सके। ताकि वे समृद्धि और सकारात्मक परिवर्तन के लिए अपने हक का उपयोग कर सके। इसके लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं जो सभी मतदाताओं को सहभागी बनने का माध्यम है। इसके साथी छात्रों ने नुक्कड़ नाटक के साथ-साथ दो पहिया वाहन चार पहिया वाहन को रोक-रोक कर उन पर “मतदान महादान” वर्ष 2024 के स्टिकर लगाकर मतदाताओं को जागरूक किया वह अपील की 13 मई को आप देश हित में मतदान अवश्य करें।
*इस तरह किया ग्रामीणों को जागरूक*
गली मोहल्लों में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भीली व मालवी भाषा में छात्रों द्वारा इस प्रकार संदेश दिया गया कि मतदान करना इसलिए भी आवश्यक है कि हम अगर अपने अमूल्य मतदान को करके किसी जनप्रतिनिधि को चुनते हैं वह सांसद,विधायक,मंत्री बनकर भोपाल व दिल्ली पहुंचते हैं तो हम मतदाताओं व ग्रामीणों की समस्या को सुनकर वह हमारी समस्याओं का समाधान करवाते हैं। जैसे कि झकनावदा के पास कुंभाखेड़ी में बड़ा तंबोलिया तालाब सहित अन्य तालाब का निर्माण हमारे ही द्वारा चुने गए जनप्रतिनिधियौ ने करवाया जिससे कि हमें कृषि एवं मवेशियों के लिए पर्याप्त जल उपलब्ध हुआ है। जिस स्कूल में हम पढ़ रहे हैं वह स्कूल भी जनप्रतिनिधियों की ही देन है। आज प्रत्येक शहर नगर व गांव की  जो सड़के पक्की है वह भी हमारे द्वारा चुने गए जनप्रतिनिधियों ने हमारी बात को रखते हुए यह कार्य किए हैं। इसलिए हमें अपना मूल्य मतदान समय निकालकर करना चाहिए ताकि देश हित के साथ-साथ प्रत्येक ग्रामीण की समस्या का समाधान भी आसानी से हो सके। सभी छात्रों ने अपने सिर पर टोपी लगा रखी थी जिसमे स्लोगन लिखा था की मतदान अवश्य करे यह अपना अधिकार है। एवं बच्चो ने गीत के माध्यम से भी मतदाताओं को जागरूक किया।
*इनका रहा सराहनीय सहयोग*
इस अवसर पर संकुल प्राचार्य रमेशचंद्र चौरसिया, शिक्षक हेमेंद्र कुमार जोशी सहित स्कूल स्टाफ एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं समस्त विभागों के कर्मचारी मुख्य रूप से उपस्थित

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!