Connect with us

अलीराजपुर

अलीराजपुर – सयुंक्त कलेक्टर प्रियांशी भंवर की अध्यक्षता मे जिला स्तरीय सिकल सेल स्वास्थ्य शिविर की तैयारियों की समीक्षा बैठक का आयोजन हुआ ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली की खबर ✍️

फोटो

अलीराजपुर –  विश्व सिकल सेल दिवस के उपलक्ष्य में जिला स्तरीय सिकल सेल स्वास्थ्य शिविर का आयोजन 19 जून 2024 को किया जा रहा है इस स्वास्थ्य शिविर की तैयारियों की समीक्षा बैठक का आयोजन संयुक्त कलेक्टर सुश्री प्रियांशी भंवर की अध्यक्षता में किया गया । इस दौरान सुश्री भंवर ने विभाग वार तैयारियों की जानकारी ली । उन्होने आरटीओ अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि समय पर बसों का संचालन किया जाए और सभी बसे संबंधित जनपद पंचायत के प्रांगण में स्थित रहे ताकि लोगों को बसों में बैठने सें संबंधित कोई परेशानी न हों । सिकल सेल से ग्रस्त रोगियों को आवागमन में किसी प्रकार की समस्या न हो इस बात का विशेष तौर पर ध्यान भी रखा जाए । स्वास्थ्य शिविर पर प्रत्येक हितग्राहि अपने अपने निवास स्थान पर सुरक्षित पहुंचे इस बात का ध्यान महिला एवं बाल विकास के जमीनी अमला रखे । उन्होने जन अभियान परिषद  एवं समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी चिन्हिंत सिकल सेल से ग्रस्त व्यक्तियों को जागरूक एवं प्रेरित कर उन्हे जिला चिकित्सालय पर आयोजित स्वास्थ्य तक पहुंचाने का कार्य सुबह से प्रारंभ कर उन्हे 11 बजे तक शिविर में उपचार के लिए भेजने का दायित्व सौंपा गया । उन्होने जिला चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि रोगी के उपचार एवं टेस्ट में ज्यादा समय न लगे । सभी रोगों के उपचार में कोई समस्या न हो इस बात का ध्यान रखना अति आवश्यक है। इस दौरान उन्होने बताया कि अलीराजपुर ब्लॉक में 253 , कट्टीवाडा में 124 , चन्द्रशेखर आजाद नगर में 117 , जोबट में 162 , उदयगढ में 125 एवं सोण्डवा में 339 सिकल से ग्रसित रोगी है जिन्हे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में लाने का प्रयास और कार्य योजना तैयार की गई है। उन्होने ने इस स्वास्थ्य शिविर का अधिक से अधिक लाभ लेने का आह्वान जिले वासियों से किया । इस दौरान आदिम जाति  , आरटीओ , जिला चिकित्सा  , महिला एवं बाल विकास , आयुष विभाग  ,सभी ब्लॉक मेडिकल अधिकारी , सभी सीडीपीओ महिला एवं बाल विकास  , समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी , समस्त पैसा कोऑर्डिनेटर ( जिला एवं ब्लॉक ),जन अभियान परिषद ( जिला   एवं ब्लॉक समन्वयक ) समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थें ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ1 hour ago

जिले में विकास कार्यों को तेज़ी से पूरा करने पर दें जोर, समय-सीमा का सख्ती से हो पालन – प्रभारी मंत्री श्री काश्यप बैठक में अनुपस्थित स्मार्ट सिटी सीईओ को नोटिस देने के निर्देश प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिले की परिचयात्मक समीक्षा बैठक संपन्न

झाबुआ1 hour ago

भोपाल की बैठक में रतलाम के सी.एम.राईज स्कूल की उपलब्धि पर करतलध्वनि से स्वागत

झाबुआ1 hour ago

नवरात्रि मे कस्तूरबा नगर गरबा समिति करेगी नवाचार फूहड़ गीत नही बजेगे, पाश्चात्य परिधान नही चलेंगे

झाबुआ1 hour ago

फॉरेस्ट बाय हार्टफूलनेस प्रोजेक्ट के तहत कलेक्टर श्री बाथम तथा अधिकारियों ने पहाड़ी पर पौधारोपण किया

झाबुआ1 hour ago

आय दो गुना करने के दावे करती है भाजपा सरकार, लेकिन लागत कर दी 10 गुना – सैलाना में हजारों ट्रेक्टरो के साथ निकली किसान न्याय यात्रा,किसानों ने जताया आक्रोश – पूर्व विधायक गेहलोत और सुसनेर विधायक बापूसिंह के नेतृत्व में किसानों ने भरी हुंकार

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!