Connect with us

झाबुआ

कपड़े की थैली लेकर हाट करने जाएंगे।

Published

on

झाबुआ – प्लास्टिक की थैलियों से निकलने वाला कचरा मानव और पशु स्वास्थ्य के लिए गंभीर पर्यावरणीय खतरा पैदा करता है। अगर प्लास्टिक की थैलियों का उचित तरीके से निपटान नहीं किया जाता है, तो वे कूड़े-कचरे और तूफानी जल निकासी नालियों के अवरोध का कारण बनकर पर्यावरण को प्रभावित कर सकते हैं । इसी बात को ध्यान में रखते देश भर के विभिन्न संगठन प्लास्टिक मुक्त अभियान चला रहे हैं । तथा आम जनों से सब्जी व सामान खरीदने जाते वक्त घर से कपड़े की थैली लेकर निकलने की अपील भी कर रहे हैं ।

इसी कड़ी में भारतीय स्त्री शक्ति द्वारा प्लास्टिक के उपयोग से होने वाले दुष्प्रभाव को बताते हुए आम जनों को जागरूक करने का प्रयास किया गया  । संगठन की महिलाओं ने ग्राम बिलीडोज के ग्रामीणों से सामान खरीदने जाते वक्त कपड़े की थैली का उपयोग करने की बात कही तथा ग्रामीणों को कपड़े की थैली भी वितरित की । महिला संगठन की बात को सुनकर ग्राम बिलिडोज की महिलाओं ने पॉलीथिन मुक्त गांव बनाने का संकल्प लेते हुए कहा …..कपड़े की थैली लेकर हॉट करने जाएंगे ……। भारतीय स्त्री शक्ति द्वारा गोद लिए गए गांव बिलिडोज में कपड़े से बनाई गई थैलियों का वितरण किया गया। उक्त कार्यक्रम संगठन की रचनात्मक प्रभारी शोभा वर्मा व सहप्रभारी रजनी पाटीदार के योजना से सम्पन्न हुआ इस अवसर पर संगठन की सचिवअर्चना सिसोदिया,संगठन मंत्री वंदना जोशी,उपाध्यक्ष अंजू शर्मा,ग्रामचेतन प्रभारी सीमा शर्मा,लता देवल,पूजा माथुर ,वंदना नायर,ललिता शास्त्री उपस्थित थीं प्रदेश अध्यक्ष किरण शर्मा ने सभी महिलाओं को पॉलीथिन के स्थान पर कपड़े की थैली का उपयोग करने का आह्वान किया ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

झाबुआ3 hours ago

जीनाग्या छाजेड़ ने सेवाभारती प्रकल्प पर सहयोग राशी भेट की

झाबुआ5 hours ago

जिले में विकास कार्यों को तेज़ी से पूरा करने पर दें जोर, समय-सीमा का सख्ती से हो पालन – प्रभारी मंत्री श्री काश्यप बैठक में अनुपस्थित स्मार्ट सिटी सीईओ को नोटिस देने के निर्देश प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिले की परिचयात्मक समीक्षा बैठक संपन्न

झाबुआ5 hours ago

भोपाल की बैठक में रतलाम के सी.एम.राईज स्कूल की उपलब्धि पर करतलध्वनि से स्वागत

झाबुआ5 hours ago

नवरात्रि मे कस्तूरबा नगर गरबा समिति करेगी नवाचार फूहड़ गीत नही बजेगे, पाश्चात्य परिधान नही चलेंगे

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!