Connect with us

झाबुआ

*शारदा विद्या मंदिर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सामूहिक योग का प्रदर्शन* *महिला योग प्रशिक्षक का किया सम्मान*

Published

on

*शारदा विद्या मंदिर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सामूहिक योग का प्रदर्शन* *महिला योग प्रशिक्षक का किया सम्मान*

शारदा विद्या मंदिर में 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें भारतीय रेडक्रास झाबुआ व शारदा समूह की सभी संस्थाओं का विशेष सहयोग रहा ।मुख्य अतिथि के रूप में योग गुरु सु श्री रुक्मणि वर्मा  उपस्थित रही साथ ही पतंजलि योग समिति की देवकन्या सोनगरा, माया पंवार एवं ज्योति जोशी की भी सहभागिता रही।कार्यक्रम की प्रस्तावना रखते हुए संस्था के उपप्राचार्य मकरंद आचार्य ने कहा की प्रतिवर्षानुसार  इस वर्ष भी विद्यालय में  विद्यार्थियों द्वारा सामूहिक योग प्रदर्शन किया जायेगा , और साथ ही इस वर्ष की थीम योग से महिला सशक्तिकरण है इस विषय को ध्यान में रखते हुए महिला योग गुरु का सम्मान किया जायेगा।  विद्यार्थियो द्वारा विभिन्न योगासनों का प्रदर्शन किया गया। विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट योग प्रदर्शन से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया और योग के विविध रूपों और उनके लाभों से उपस्थित लोगों को अवगत कराया।

 *थीम: योग से महिला सशक्तिकरण*

इस वर्ष की थीम ‘योग से महिला सशक्तिकरण’ है, जो समाज में महिलाओं की स्थिति को सशक्त बनाने में योग की महत्वपूर्ण भूमिका को उजागर करती है। इसी को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में महिला योग गुरु सु श्री रुक्मणि वर्मा को शाल श्रीफल भेट कर सम्मानित किया गया। उनके जीवन और कार्य हम सभी के लिए प्रेरणादायक हैं। उन्होंने न केवल अपने जीवन में योग के माध्यम से सफलता प्राप्त की है, बल्कि अनेक महिलाओं को भी सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने भी इस दिन की शोभा को बढ़ाया। इन कार्यक्रमों में विद्यार्थियों ने योग आधारित गीतों पर नृत्य का प्रस्तुतिकरण किया , जिसने सभी का मन मोह लिया।

कार्यक्रम का संचालन निशा झाला द्वारा किया गया और आभार प्रदर्शन दीपशिखा तिवारी ने किया। यह सम्पूर्ण कार्यक्रम संस्था संचालक किरण शर्मा के निर्देशन में संपन्न हुआ, जबकि योग प्रशिक्षक यशपाल ठाकुर के मार्गदर्शन में योग प्रदर्शन हुआ।

 *विद्यार्थियो ने लिया संकल्प*

कार्यक्रम के पश्चात सभी विद्यार्थियों को एनर्जी ड्रिंक वितरित किया गया, जिससे उन्हें पुनः ऊर्जा प्राप्त हो सके। यह आयोजन योग की महत्ता और उसके विभिन्न लाभों को समाज के सभी वर्गों तक पहुँचाने में सफल रहा। कार्यक्रम के समापन पर उपस्थित सभी ने योग को अपने जीवन का हिस्सा बनाने और समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का संकल्प लिया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ19 mins ago

जिले में विकास कार्यों को तेज़ी से पूरा करने पर दें जोर, समय-सीमा का सख्ती से हो पालन – प्रभारी मंत्री श्री काश्यप बैठक में अनुपस्थित स्मार्ट सिटी सीईओ को नोटिस देने के निर्देश प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिले की परिचयात्मक समीक्षा बैठक संपन्न

झाबुआ21 mins ago

भोपाल की बैठक में रतलाम के सी.एम.राईज स्कूल की उपलब्धि पर करतलध्वनि से स्वागत

झाबुआ22 mins ago

नवरात्रि मे कस्तूरबा नगर गरबा समिति करेगी नवाचार फूहड़ गीत नही बजेगे, पाश्चात्य परिधान नही चलेंगे

झाबुआ27 mins ago

फॉरेस्ट बाय हार्टफूलनेस प्रोजेक्ट के तहत कलेक्टर श्री बाथम तथा अधिकारियों ने पहाड़ी पर पौधारोपण किया

झाबुआ29 mins ago

आय दो गुना करने के दावे करती है भाजपा सरकार, लेकिन लागत कर दी 10 गुना – सैलाना में हजारों ट्रेक्टरो के साथ निकली किसान न्याय यात्रा,किसानों ने जताया आक्रोश – पूर्व विधायक गेहलोत और सुसनेर विधायक बापूसिंह के नेतृत्व में किसानों ने भरी हुंकार

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!