Connect with us

जोबट

अलीराजपुर – कलेक्टर डॉ . अभय अरविंद बेडेकर एवं जिला पंचायत सीईओ एवं एसडीएम वीरेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में शिक्षा विभाग द्वारा तैयार किए गए मासिक छात्र स्वास्थ्य परीक्षण कार्ड एवम “जोबट के छात्रावास ” नामक पुस्तिका का विमोचन किया गया ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली की खबर ✍️

फोटो

अलीराजपुर – बच्चों की शारीरिक एवं मासिक विकास के लिए शासन द्वारा मापदंड निर्धारित किए गए हैं। इन मापदण्डो के लक्ष्य को निर्धारित समय सीमा में प्राप्त करने तथा सतत मूल्यांकन  एवं अनुश्रवण की प्रक्रिया द्वारा बच्चों में हो रहे विकास का आंकलन करने के लिए स्थानीय सामुदायिक  भवन में  कलेक्टर डॉ . अभय अरविंद बेडेकर एवं जिला पंचायत सीईओ  एवम एसडीएम वीरेंद्रसिंह के मार्गदर्शन में शिक्षा विभाग द्वारा तैयार किए गए मासिक छात्र स्वास्थ्य परीक्षण कार्ड एवम “जोबट के छात्रावास ” नामक पुस्तिका का विमोचन किया गया अतिथियों ने कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया , स्वागत के उपरांत  एसडीएम वीरेंद्रसिंह ने छात्र-छात्राओं के लिए तैयार किए गए मासिक स्वास्थ्य परीक्षण कार्ड के उद्देश्य, महत्व एवं उसको लागू करने के लिए तैयार की गई रणनीति को साझा किया,  जिसको जिला प्रशासन द्वारा सराहा गया ।प्रशासन द्वारा जोबट के सभी छात्रावासों की रैंकिंग भी जारी की गई। यह छात्रावासों में सुविधा , प्रयासों एवम उपलब्धि पर आधारित है , कलेक्टर श्री बेडेकर द्वारा कार्ड के माध्यम से बच्चों की सिकल सेल एनीमिया आदि बीमारियों की निगरानी में मदद की बाद कही गई , खंड शिक्षा अधिकारी प्रताप डावर ने  एसडीएम के निर्देशन में छात्रावासो में प्रवेश हेतु अपनाई  गई पारदर्शी प्रक्रिया , भोजन की गुणवत्ता, स्वच्छता एवं अनुशासन इत्यादि में आए सुधार एवं किए जा रहे नवाचारों पर अपने विचार व्यक्त किये। विमोचन के पश्चात  बच्चों को कार्ड वितरित किए गए। यह प्रोजेक्ट सम्पूर्ण जिले के छात्रावासों में चलाया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन फिरोज सागर ने एवं आभार प्रदर्शन बीईओ डावर ने किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधियों, पत्रकारों एवम शासकीय सेवकों ने प्रतिभागिता की गई

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!