Connect with us

झाबुआ

भोलें भण्डारा सामग्री से भरा ट्रक चंदनवाड़ी पहुँचा – 27 से भण्डारा शुरू

Published

on

थांदला से सामग्री व द्रव्य सहयोग किया था भेंट

थांदला। विश्व प्रसिद्ध अमरनाथजी यात्रा के दौरान दाहोद, लिमखेड़ा, झाबुआ, कल्याणपुरा व थांदला के भोलें भण्डारा परिवार द्वारा कश्मीर के चंदनवाड़ी के प्लॉट नम्बर 3 पर एक माह तक विशाल लंगर लगाया जाता है जिसमें यात्रियों को भोजन के साथ वहाँ रहने व अन्य आवश्यकता अनुसार सुविधाएं प्रदान की जाती है। इस हेतु सामग्री से भरा ट्रक चंदनवाड़ी के लिए रवाना किया गया जो वहाँ पहुँच गया। दाहोद में एक वृहद आयोजन करते हुए पीपलखुटा महंत 1008 दयरामदासजी महाराज एवं कबीर आश्रम सालिया गुजरात के महंत ऋषिकेशदासजी महाराज के पावन सानिध्य में दुर्गेश महाराज के द्वारा श्रीगणेशजी, भोलेनाथ भगवान, अन्नपूर्णा देवी सहित समस्त देवी देवताओं के लिए प्रारंभिक अनुष्ठान किया गया उसके बाद भोलेनाथजी की महाआरती सम्पन्न करते हुए वहाँ प्रसादी वितरण की। इस अवसर पर आयोजन समिति द्वारा सभी अग्रज दानदाताओं का सम्मान किया गया। भण्डारें के लिए लिमखेड़ा, झाबुआ, कल्याणपुरा व थांदला भोलें भण्डारा परिवार ने भी अपने क्षेत्र से भोलें भक्तों द्वारा दी गई सहयोग राशि व रसद सामग्री दाहोद समिति को भेंट की। इस अवसर पर भण्डारें की जानकारी देते हुए आयोजन समिति प्रमुख विक्की भाई ने बताया कि भोलें भण्डारा परिवार द्वारा लगातार 22 वर्षों से लंगर लगाया जा रहा है जिसमें डूंगर मालवा से प्राप्त राशि, रसद व अन्य आवश्यक वस्तुओं को ट्रक द्वारा चंदनवाड़ी ले जाया जाता है वही समिति द्वारा एक वहाँ भी एक जगह ली हुई है जहाँ भोजन बनाने का सामान, भण्डारें का शेड आदि अन्य सामग्री रहती है जिसे भण्डारें की तय दिनांक से पूर्व ही तैयार कर लंगर सेवा शुरू कर दी जाती है। इस बार भी ट्रक 25 तारीख को चंदनवाड़ी पहुँच गया है व दो दिन में ही पूरा शेड वगैरह प्लॉट नम्बर 3 पर लगा कर 29 जून के पूर्व से ही लंगर शुरू कर दिया जाएगा जो 29 जुलाई तक निरंतर चलेगा। आपको बता दे यात्रा 29 जुन से प्रारम्भ हो रही है जो 19 अगस्त तक चलेगी जिसमें देश और दुनिया से लाखों भोलें भक्त यात्रा में शामिल होते है। यात्रा में जहॉ शुरू में एक दिन में एक लाख से भी ज्यादा भक्त हिम शिवलिंग के दर्शन करते है व वहाँ के सुरक्षा में लगे जवानों का हौसला बढ़ाते है वही प्रारंभिक एक माह के बाद के समय में प्रारंभिक दर्शनार्थियों की भीड़ से हिम शिवलिंग गल जाता है जिससे लोगों का आवागमन कम भी हो जाता है। पूरे हिंदुस्तान को एकता व अखंडता का पाठ पढ़ाते हुए देश की यह इकलौती धार्मिक यात्रा है जो लोगों को देश प्रेम से भी जोड़ती है वही इस यात्रा में यात्रियों को केवल आवागमन में ही अर्थ लगता है उसके बाद भोजन से लेकर ठहरने तक कि व्यवस्था निःशुल्क हो जाती है जिसमें निःस्वार्थ से देश के दानदाताओं द्वारा सहयोग किया जाता रहा है।

यात्रा की दे रहे प्रेरणा तो थांदला के समर्थ महाराज वहाँ रह कर देंगें सेवा

इस धार्मिक आयोजन में व वहाँ की विषम परिस्थितियों में भी भोलें भण्डारा परिवार के सदस्यों का उत्साह कम नही हुआ है। दाहोद के विक्की भाई, राजा भाई, दुर्गेश महाराज, गुन्नु महाराज, केयूर मोठिया, राम भाई, बादल भाई, प्रकाश भाई, कृष्णकांत काका, रघु भाई, कमलेश भाई, झाबुआ के प्रकाश भाई, मनोज भाई, कुलदीप वर्मा, अमित पँवार, कनीराम, ईश्वर भाई कल्याणपुरा, थांदला से श्रीमंत अरोरा, पवन नाहर, मनोज उपाध्याय, प्रकाशचंद्र सोनी, मनोहरदास चौहान, सुधीर शर्मा, तुलसीराम मेहते, राजू धानक, आत्माराम शर्मा, मोहन चौहान, शैलेंद्र चौहान, राकेश जोझा, सोहनसिंह परमार, रूपसिंह सिंगाड़ आदि नगर में सभी धार्मिक आस्थावान लोगों को अमरनाथ जाने के लिए प्रेरित कर रहे है तो उनके पंजीयन में सहायक भी बन रहे है। भोलें भण्डारा परिवार के समर्थ महाराज लगातार दूसरी बार चंदनवाड़ी में रहकर सभी भोलें भक्तों की सेवा में सहयोग देंगें। इस अनुष्ठान व अर्थ सहयोग के लिए पवन नाहर श्रीमंत अरोरा ने सभी दानदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!