Connect with us

RATLAM

जनसुनवाई अन्तर्गत आमजन की समस्याओं का निराकरण किया गया

Published

on

जनसुनवाई अन्तर्गत आमजन की समस्याओं का निराकरण किया गया

रतलाम 02 जुलाई कलेक्टोरेट सभाकक्ष में मंगलवार को जनसुनवाई का आयोजन किया गया। जनसुनवाई के दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री श्रृंगार श्रीवास्तवअपर कलेक्टर श्री आर.एस. मण्डलोई एवं संयुक्त कलेक्टर श्री अनिल भाना ने जनसुनवाई में आमजन की समस्याएं सुनी और उनका निराकरण किया।

आवेदक मनीष रायकवार निवासी ग्राम रिंगनोद ने बताया कि कोविड वेक्सीनेशन के दौरान एवीडी के रुप में कार्य किया थाजिसका भुगतान लंबित है। इस सम्बन्ध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। धामनोद निवासी आवेदक योगेश ने बताया कि आजाद मार्केट की दुकान क्रमांक 1 व 3 के लिए टेण्डर जमा किए थेदोनों दुकान मेरे नाम पर आवंटित हुई है और नियमानुसार राशि जमा करवा दी गई है। अमानत राशि वापसी का आवेदन प्रस्तुत किया है किन्तु भुगतान नहीं हुआ है। इस सम्बन्ध में कार्यवाही हेतु नगर पालिका अधिकारी धामनोद को निर्देशित किया गया।

ग्राम करवाखेडी निवासी श्रीमती शांतिबाई ने बताया कि उनकी भूमि पर नवीन निवासी ताल द्वारा कब्जा किया गया है। इस सम्बन्ध में तहसीलदार ताल को कार्रवाई कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने हेतु निर्देशित किया गया। मांगू पिता दलसिंह डामर निवासी भेरुघाटी तहसील रावटी ने अपनी भूमि पर कोदर पिता मन्ना खराडीसेमू पिता जीवणा खराडीरामला पिता कोदर खराडीहकरु पिता कोदर खराडी के विरुद्ध शिकायत प्रस्तुत की कि प्रार्थी की भूमि पर प्रतिप्रार्थी द्वारा अनुचित कब्जा कर लिया गया है। प्रकरण में एसडीएम सैलाना को कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है।

पारिवारिक कलह के सम्बन्ध में जमीन को अवैधानिक तौर पर गिरवी रखे जाने के सम्बन्ध में मन्नालाल निवासी ग्राम सादाखेडी ने शिकायत प्रस्तुत करते हुए बताया कि नन्दू निवासी ग्राम सादाखेडी द्वारा विवाद किया जा रहा है और मारपीट करते हुए मेरे हिस्से की जमीन जबरन गिरवी रख दी गई है। इस सम्बन्ध में कार्यवाही हेतु एसडीएम जावरा को निर्देशित किया गया है। अब्दुल हमीद निवासी तोपखाना रतलाम ने बताया कि उनकी कृषि भूमि पर राजवंती पिता जगदीशसिंह चौधरी निवासी रेलवे कालोनी ने जबरन कब्जा कर लिया है और पुराने बबूल के पेड को काट दिया है। प्रकरण में तहसीलदार रतलाम शहर को कार्रवाई हेतु निर्देशित किया गया है।

नसीम मंसूरी निवासी विरियाखेडीशगूफ्ता मंसूरी ने आवेदन प्रस्तुत कर बताया कि आरटीई में एडमिशन दिलाने के बाद कक्षा 8 वीं उत्तीर्ण करने पर 9 वीं कक्षा में पढाई करने पर रतलाम पब्लिक स्कूल द्वारा फीस लेने के लिए दबाव बनाया जा रहा है और स्कूल से निकालने की धमकी दी जा रही है। स्कूल की कुल फीस एक वर्ष में 1 लाख 50 हजार रुपए है और इतनी फीस देने में परिवार सक्षम नहीं हैअतः फीस माफ करवाई जाए। प्रकरण में जिला शिक्षा अधिकारी को कार्रवाई हेतु निर्देशित किया गया है।

सुमंगल गार्डन के पीछे कस्तुरबा नगर निवासी काशीराम गायकवाड ने नगर निगम इंजीनियर विनोद पाटीदार के विरुद्ध अत्याचार करने का आरोप लगाते हुए बताया कि उनके द्वारा बाउण्ड्रीवाल तोडने हेतु कार्यवाही की जा रही है। आवेदक ने बताया कि प्रार्थी अनुसूचित जाति का रिटायर्ड व्यक्ति हैकिन्तु नगर निगम इंजीनियर द्वारा बिना सूचना दिए कार्यवाही की जा रही है जो अनुचित है। प्रकरण में कार्यपालन यंत्री नगर निगम को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया है।

आवेदक सोहनसिंह निवासी ग्राम नगरा ने घरेलू विद्युत कनेक्शन में सुधार करवाने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। प्रकरण में म.प्र. वि.वि. कम्पनी के अधिकारियों को कार्रवाई हेतु कहा गया है। मनावर जिला धार निवासी सुनीता मालवीय ने बताया कि उनका चयन जिला सहकारी बैंक रतलाम में सोसायटी मैनेजर के पद पर हुआ हैदस्तावेजों का परीक्षण 27 फरवरी को हो चुका है किन्तु अब तक नियुक्ति पत्र नहीं मिला है। प्रकरण में महाप्रबंधक जिला सहकारी बैंक को कार्रवाई हेतु लिखा गया है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
RATLAM4 hours ago

सम्पूर्णता अभियान आकांक्षी विकासखण्ड बाजना में बेहतर कार्य कर सूचकांकों में प्रगति लाई जाए आईटीआई बाजना में नीति आयोग के सदस्य की उपस्थिति में बैठक सहकार्यशाला सम्पन्न****हजारों की संख्या में पौधारोपण करने वालों का सम्मान किया गया जय जवान जय किसान पर्यावरण समिति गणेशगंज पिपलौदा में पौधारोपण कार्यक्रम सम्पन्न***

RATLAM5 hours ago

जावरा पत्रकार संघ का गठन : पवन अध्यक्ष, झुरिया सचिव तथा बद्रीलाल कोषाध्यक्ष – उज्जैन बायपास स्थित निजी होटल पर हुई बैठक, पूर्वाध्यक्षों का शाल श्रीफल से किया सम्मान

RATLAM5 hours ago

श्री काश्यप द्वारा मंत्री के रूप में मिलने वाले वेतन भत्तों के समर्पण की घोषणा

झाबुआ6 hours ago

झाबुआ – कलेक्टर नेहा मीना ने उठाया जन होतेषी कदम , जिले में 11 उप लोक सेवा केन्द्रे खोलेने की तैयारी ।

झाबुआ6 hours ago

कलेक्टर की अध्यक्षता में निर्माण कार्यो की समीक्षा बैठक आयोजित

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!