Connect with us

झाबुआ

नगर की संकरी गलियों के लिए मोक्ष रथ की सौगात दे रहा व्यापारी संगठन

Published

on


झाबुआ – सकल व्यापारी संगठन जो की गेल टाउनशीप के पास स्थित मुक्ति धाम का और मोक्ष रथ का संचालन , तो कई वर्षो से करता आ रहा हैं पर नगर की संकरी गलियों में वर्तमान में मोजूद मोक्ष रथ बड़ा होने के कारण नहीं जा पाता हैं उसी को ध्यान में रखते हुए सकल व्यापारी संगठन , एक छोटे मोक्ष की सौगात नगर वासियों को देने जा रहा हैं। सकल व्यापारी संगठन के अध्यक्ष संजय कुमार कांठी ने बताया की रथ के लिए गाड़ी महिंद्रा अजय रामावत के विशेष प्रयास से अशोक शर्मा ने आधी कीमत पर मुहैया करवाई। मोक्ष रथ प्रभारी निर्मल अग्रवाल ने बताया की मोक्ष रथ को जूनागढ़ में विशेष डिजाइन में बनाया जा रहा हैं। मोक्ष रथ के लिए राशि व्यापारी संगठन और नगर के समाज सेवियों द्वारा डोनेट की जा रही हैं। मोक्ष रथ की डिजाइन ध्रुव कांठी ने तैयार की हैं।कांठी ने बताया की मोक्ष रथ के आगे ऊपर शिव भगवान विराजित हैं और बाहर पूरी नक्काशी दी जा रही हैं।मोक्ष रथ में हाइट,बॉडी के एडजस्ट करने की स्पेशल सुविधा और अन्य कई तकनीकी बातो का ध्यान रखा जा रहा हैं रथ के कार्य को अनुबंध के अनुसार करवाने के लिए युवा व्यापारी दर्पण भाटी,अनुज कटारिया,प्रतीक जैन,अक्षय गांधी ,इमरान भाई ने जूनागढ़ पहुंच कर रथ निर्माता से विस्तृत चर्चा करते हुए कार्य प्रारंभ करवाया। मुक्ति धाम समिति के प्रवीण रूनवाल और दीपक माहेश्वरी ने बताया की जो कोई भी दान दाता इसमें सहयोग देना चाहता हैं तो वह विजय बारिया,अमित जैन और मनोज कटकानी को जमा करवा सकता हैं । मोक्ष रथ की इस ड्राइंग और डिजाइन को देखकर और सकल व्यापारी संघ की पहल की शहर में भूरी भूरी  प्रशंसा भी हो रही है और इसके निर्माण में सभी दानदाताओं को साधुवाद भी शहर की जनता दे रही है ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
अलीराजपुर1 hour ago

अलीराजपुर – थाना सोंडवा के ग्राम रावड़ी में रात में हुए हत्या के प्रयास के मामला का खुलासा , दामाद व सास के मध्य पनपे अवैध संबंधों के चलते दामाद ने ही किया था ससुर की हत्या का प्रयास ।

झाबुआ2 hours ago

नगर मे उमड़ा आस्था का सैलाब…..

झाबुआ3 hours ago

झाबुआ की बेटी को मीडिया क्षेत्र में गोल्ड मेडल

जोबट6 hours ago

जोबट – एसडीएम वीरेंद्र सिंह द्वारा रोगी कल्याण बोर्ड के सदस्यों एवं अधिकारीयों की बैठक लेकर दिए गए सख्त निर्देश ।

RATLAM23 hours ago

सम्पूर्णता अभियान आकांक्षी विकासखण्ड बाजना में बेहतर कार्य कर सूचकांकों में प्रगति लाई जाए आईटीआई बाजना में नीति आयोग के सदस्य की उपस्थिति में बैठक सहकार्यशाला सम्पन्न****हजारों की संख्या में पौधारोपण करने वालों का सम्मान किया गया जय जवान जय किसान पर्यावरण समिति गणेशगंज पिपलौदा में पौधारोपण कार्यक्रम सम्पन्न***

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!