Connect with us

झाबुआ

कॉपी में लिखने से पांचो इंद्रियां काम करती है :- निशा मेहरा। (सहायक आयुक्त)

Published

on

मेघनगर – रोटरी क्लब अपना मेघनगर द्वारा नवीन सत्र के नवनिर्वाचित अध्यक्ष महेंद्र सोलंकी एवं सचिव कमलेश अग्रवाल के नेतृत्व में ग्रामीण क्षेत्र की प्राइमरी स्कूल चोथी एवं पांचवी के बच्चों को रोटरी क्लब अपना एवं जन सहयोग से 5000 कॉपियां एवं हमारे पीडीजी डॉक्टर गजेंद्र सिंह नारंग की ओर से प्राइमरी स्कूल के 10000 बच्चों को कैडबरी बिस्किट वितरण किया जा रहा है इसी कड़ी में आज सीएम राईज मेघनगर एवं सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल के चोथी एवं पांचवी के बच्चों को कॉपी एवं पहली से पांचवी तक के बच्चों बिस्किट वितरण  कार्यक्रम आयोजित किया गया ।

उक्त कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सहायक आयुक्त निशा मेहरा, विशेष थाना प्रभारी के एल बरकड़े, विकासखंड शिक्षा अधिकारी नारायण सिंह नायक, रोटरी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष महेंद्रसिंह  सोलंकी, रोटरी के संस्थापक भारत भाई मिस्त्री और रोटरी की पूरी टीम के द्वारा बच्चों को केटबरी बिस्किट और कॉपियां वितरित की गई । कार्यक्रम के शुरुवात में विकासखंड शिक्षा अधिकारी नायक ने शाला परिवार की ओर से कार्यक्रम में पधारे सभी अतिथियों का शब्दों से स्वागत किया एवं रोटरी द्वारा समय-समय पर शिक्षा के क्षेत्र में जो कार्य करती है वह सराहनीय कार्य किया जाता है ओर आज बच्चों को जो कॉपीया दी गई है उससे बच्चों के पेरेंट्स को भी काफी राहत मिलेगी और अवसर पर मंच के माध्यम से नायक ने घोषणा कि की यदि पांचवीं का कोई भी ओर कितने भी बच्चे जिले में टाप टेन की सूचीमें आता है तो दस हजार एक रुपए का नगद पुरस्कार मेरी ओर से दुंगा । इस पर स्कूल के सभी बच्चों ने ताली बजाकर अभिवादन किया । रोटरी क्लब के अध्यक्ष महेंद्र सिंह सोलंकी ने अपने उद्बोधन में कहां कि रोटरी क्लब द्वारा शिक्षा स्वास्थ्य एवं सामुदायिक सेवा के क्षेत्र में बहुत सारे कार्यों की योजना बनाई है जिसको समय-समय पर रोटरी क्लब के माध्यम से की जाएगी । रोटरी क्लब के संस्थापक अध्यक्ष भारत मिस्त्री ने रोटरी के द्वारा किए जाने वाले सेवा कार्यों पर प्रकाश डालते हुए कहां के रोटरी क्लब हमेशा शिक्षा के क्षेत्र में जो भी कार्य करता है उसमें पहली प्राथमिकता प्राइमरी स्कूल को दी जाती है क्योंकि बच्चा नींव से यदि मजबूत होगा तो आगे पढ़ने में बहुत तेज रहेगा ।इसलिए रोटरी द्वारा हमेशा प्राइमरी स्कूल के बच्चों पर एवं शिक्षक दिवस पर शिक्षकों का सम्मान भी प्राइमरी स्कूल के बच्चों को देने के लिए अधिक प्रयास रहता है । साथ ही मिस्त्री ने कहां कि इन छोटे बच्चों को अभी से सेवा कार्य करने के प्रेरित करना चाहिए, ताकि आगे चल कर हमारी तरह दीन दुखियों के सेवा करे । इसके लिए हम रोटरी के माध्यम से एक इंटरेक्ट क्लब का गठन करेंगे ओर समय समय रोटरी के कार्यक्रम में शामिल कर सेवा के लिए प्रेरित करेंगे ।  कार्यक्रम में टी आई के एल बरकड़े ने कहां कि रोटरी यह अंतरराष्ट्रीय संस्था है और मैंने कई शहरों में देखा है कि रोटरी के द्वारा बहुत अच्छे कार्य किए जाते हैं मेरा मेघनगर में अभी जॉइनिंग हुआं है परंतु कई जगह पर रोटरी के कार्यों को मैंने देखा एवं सुना भी है श्री बरकड़े  द्वारा बच्चों को समझाइए दी गई कि वे अपने माता-पिता भाई बहन किसी के मोबाइल का उपयोग नहीं करें ।क्योंकि आजकल मोबाइल के माध्यम से बहुत सारे लोग ठगी के शिकार हो जाते हैं । आप लोगों ने यदि मोबाइल का उपयोग किया और गलती से कोई बटन दब गया,  तो आपके परिवार के लोगों का पैसा बैंक बैलेंस एक सेकंड में जीरो हो जाता है साथ ही मोबाइल के माध्यम से कई तरह की ठगी हो जाती है इसलिए कृपया आप सभी बच्चे मोबाइल का उपयोग नहीं करे ।

कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि सहायक आयुक्त निशा मेहरा ने अपने उद्बोधन में कहा कि बच्चों आपको पुस्तकें शासन की ओर से मिल जाती है ओर नोट बुक की जरूरत होती है वह रोटरी क्लब अपना की ओर से आपको मिल रही है अब आप ये बताओ कि यह नोटबुक आपको क्यों दि यह नोटबुक आपको लिखनें के लिए दि है हमारे शरीर में पांच इंद्रियां होती है और लिखते समय ये पांचों इंद्रियां काम करती है आंख से देखना, दिमाग से सोचना मुंह बोलना ओर मन मे याद रखना इस तरह यह पांच इंद्रियां काम करती है तो इन नोट बुक का बहुत उपयोगी है इसका अच्छे से उपयोग करें । उक्त कार्यक्रम में उपस्थित रोटरी क्लब से गोविंद सिंह जी चौहान, कुसुम सोलंकी, माया शर्मा, छतरसिंह नायक, कयूम खान, पुलिस थाना से एएसआई ओमप्रकाश जोशी, उमेश मकवाना, बंटु नलवाला, सरस्वती शिशु मन्दिर से प्रधानाचार्य धनराज  काग एवं स्टाप, सीएम राईज स्कूल से प्रेंसीपल वर्षा चोरे  एवं स्टाप उपस्थित थे ।  कार्यक्रम का सफल संचालन कयुम खान ने किया एवं आभार फ्रांसीसी ने माना ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ14 mins ago

जीनाग्या छाजेड़ ने सेवाभारती प्रकल्प पर सहयोग राशी भेट की

झाबुआ2 hours ago

जिले में विकास कार्यों को तेज़ी से पूरा करने पर दें जोर, समय-सीमा का सख्ती से हो पालन – प्रभारी मंत्री श्री काश्यप बैठक में अनुपस्थित स्मार्ट सिटी सीईओ को नोटिस देने के निर्देश प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिले की परिचयात्मक समीक्षा बैठक संपन्न

झाबुआ2 hours ago

भोपाल की बैठक में रतलाम के सी.एम.राईज स्कूल की उपलब्धि पर करतलध्वनि से स्वागत

झाबुआ2 hours ago

नवरात्रि मे कस्तूरबा नगर गरबा समिति करेगी नवाचार फूहड़ गीत नही बजेगे, पाश्चात्य परिधान नही चलेंगे

झाबुआ2 hours ago

फॉरेस्ट बाय हार्टफूलनेस प्रोजेक्ट के तहत कलेक्टर श्री बाथम तथा अधिकारियों ने पहाड़ी पर पौधारोपण किया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!