Connect with us

RATLAM

जिला स्तरीय जनसुनवाई में प्राप्त 105 आवेदन निराकरण के लिए संबंधित विभागों को भेजे गए

Published

on

जिला स्तरीय जनसुनवाई में प्राप्त 105 आवेदन निराकरण के लिए संबंधित विभागों को भेजे गए

रतलामजिला स्तरीय जनसुनवाई मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। इस दौरान 105 आवेदन प्राप्त हुए। एडीएम श्री आर.एस. मण्डलोईअपर कलेक्टर सुश्री शालिनी श्रीवास्तवसंयुक्त कलेक्टर श्री अनिल भाना द्वारा जनसुनवाई करते हुए आवेदनों को निराकरण हेतु संबंधित विभागो के अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

जनसुनवाई के दौरान ग्राम भैंसाखादन निवासी होमा डामर ने आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थी दिव्यांग है तथा आर्थिक स्थिति भी काफी दयनीय हैजिससे परिवार का भरण पोषण करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड रहा है। प्रार्थी को आर्थिक सहायता प्रदान की जाए जिससे वह छोटा-मोटा कार्य करे परिवार का भरण पोषण कर सके। आवेदन निराकरण के लिए संबंधित विभाग को भेजा गया है।

भवानी नगर रतलाम निवासी लक्ष्मीबाई परमार ने जनसुनवाई के दौरान बताया कि प्रार्थिया भवानी नगरटैंकर रोड रतलाम में निवासरत है तथा मकान के आसपास जल निकासी का साधन नहीं होने से काफी मात्रा में जल जमा हो चुका है जिससे काफी परेशानियों का सामना करना पड रहा है। पूर्व में इस हेतु आयुक्त नगर निगम को भी अवगत कराया गया था परन्तु अभी तक कोई निराकरण नहीं किया गया है। साथ ही मकान के समीप जल जमा होने के कारण आस-पडौस के लोगों द्वारा आए दिन लडाई झगडा किया जाता है। कृपया समस्या का निराकरण किया जाए। आवेदन निराकरण के लिए निगम आयुक्त को भेजा गया है।

ग्राम बजरंगगढ निवासी सीमा ने आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थिया एवं उनका पति दोनों दिव्यांग हैं तथा आय का कोई साधन नहीं होने से काफी परेशानी आ रही है। प्रार्थिया स्वयं का रोजगार डालना चाहती है जिस हेतु लोन की आवश्यकता है। कृपया शासकीय योजनान्तर्गत प्रार्थिया को लोन उपलब्ध कराने का कष्ट करें। आवेदन सीईओ सैलाना को निराकरण हेतु प्रेषित किया गया है। अशोक नगर निवासी मोहम्मद इब्राहिम ने आवेदन में बताया कि प्रार्थी की उम्र 67 वर्ष हो चुकी है और वृद्धावस्था पेंशन के लिए कई बार आवेदन करने के बाद भी पेंशन योजना का लाभ प्राप्त नहीं हो रहा है। कृपया वृद्धावस्था पेंशन चालू करवाई जाए। आवेदन निराकरण के लिए संबंधित विभाग को प्रेषित किया गया है।

ग्राम जेठाना तहसील पिपलौदा निवासी रामचन्द्र ने जनसुनवाई के दौरान आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थी द्वारा दो वर्ष पूर्व अम्बिका एग्रो एण्ड ट्रेक्टर्स जावरा से एक ट्रेक्टर क्रय किया था। कम्पनी द्वारा कहा गया था कि ट्रेक्टर का रजिस्ट्रेशन दो से छह माह के अन्दर हो जाएगा परन्तु दो वर्ष बीत जाने के बाद भी उक्त ट्रेक्टर का रजिस्ट्रेशन नहीं किया गया है। इस सम्बन्ध में जब भी बात की जाती है तो कहा जाता है रजिस्ट्रेशन जल्द हो जाएगा। रजिस्ट्रेशन नहीं होने कारण मुझे अपना वाहन मण्डी या अन्य स्थान पर ले जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पडता हैकृपया रजिस्ट्रेशन करवाया जाकर आर.सी. कार्ड प्रदान करने में मदद की जाए। आवेदन संबंधित विभाग को निराकरण के लिए भेजा गया है।।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ1 min ago

नवरात्रि मे कस्तूरबा नगर गरबा समिति करेगी नवाचार फूहड़ गीत नही बजेगे, पाश्चात्य परिधान नही चलेंगे

झाबुआ6 mins ago

फॉरेस्ट बाय हार्टफूलनेस प्रोजेक्ट के तहत कलेक्टर श्री बाथम तथा अधिकारियों ने पहाड़ी पर पौधारोपण किया

झाबुआ8 mins ago

आय दो गुना करने के दावे करती है भाजपा सरकार, लेकिन लागत कर दी 10 गुना – सैलाना में हजारों ट्रेक्टरो के साथ निकली किसान न्याय यात्रा,किसानों ने जताया आक्रोश – पूर्व विधायक गेहलोत और सुसनेर विधायक बापूसिंह के नेतृत्व में किसानों ने भरी हुंकार

जोबट13 hours ago

जोबट – एसडीएम अर्थ जैन ने किया अस्पताल का औचक निरीक्षण ।

पेटलावद18 hours ago

पटवारी संघ ने ज्ञापन देकर पटवारी के साथ अभद्र व्यवहार करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!