Connect with us

झाबुआ

स्वच्छता अभियान अंतर्गत केशव विद्यापीठ में हाथ धुलाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया

Published

on

स्वच्छता अभियान अंतर्गत केशव विद्यापीठ में हाथ धुलाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया

केशव विद्यापीठ में भारत स्काउट गाइड ‘‘शिवाजी ‘पैक’’के बालकों द्वारा हाथ धुलाई कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में जिला एसोसिएशन भारत स्काउट गाइड के जिलाध्यक्ष श्री ओमप्रकाश शर्मा, शारदा समूह की संचालिका श्रीमती किरण शर्मा, जिला सह सचिव श्री प्रदीप पंड्या, एवं संस्था प्राचार्य श्रीमती वन्दना नायर एवं संस्था के नन्हे-मुन्ने अतिथी श्री अभिमन्यु मीना तथा अयांस पाटीदार के आतिथ्य में सम्पन्न किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ स्काउट ध्वज फहराया कर तथा अतिथियों विशाल गर्जना कर स्वागत किया। कब बालको द्वारा श्री शर्मा, श्रीमती शर्मा, श्रीमती नायर का स्कार्फ पहनाकर स्वागत किया गया!

जिला सह सचिव श्री पंड्या ने कब बालकों एवं विद्यालय के छात्र-छात्राओं को हाथ धुलाई के 8 चरणों में हाथ धुलाई के तरीकों को बताते हुए अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की बात कही। उक्त अवसर पर अध्यक्ष श्री शर्मा ने कबबालकों व उपस्थित छात्र-छात्राओं को अपने उद्बोधन में कहा कि हाथ हमें हमेशा स्वच्छ रखना चाहिए साथ ही भोजन से mपूर्व, भोजन के पश्चात् तथा शोच जाने के बाद हाथ अवश्य धोना चाहिए। श्रीमती किरण शर्मा ने बताया कि आप लोगों ने= जो हाथ धोने के तरीकों को देखा व समझा है उसे अपने परिवार व मोहल्ले के अन्य बच्चों को भी बताएं जिससे वे भी सही तरीकें से हाथ धोना सीख लें। संस्था प्राचार्या श्रीमती वन्दना नायर ने समझाइश देते हुए कहा कि आप कब बालकों को हमेशा यह ध्यान रखना है कि विद्यालय में भोजन अवकाश के समय सभी बच्चें भोजन करने के पूर्व सही तरीके से हाथ धोएं जिस प्रकार आप लोगों ने अभी अपने कार्यक्रम में स्वयं के तथा अन्य छात्र-छात्राओं के हाथ धुलाएं है उसी प्रकार प्रतिदिन हाथ धोए जाए इसका ध्यान रखेंगे।

कार्यक्रम का सफल संचालक श्री प्रदीप पंड्या द्वारा किया गया। इस अवसर पर विद्यालय परिवार के सदस्यों का विशेष सहयोग रहा आभार कब मास्टर श्री शुभव राव द्वारा व्यक्त किया गया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ11 mins ago

जिले में विकास कार्यों को तेज़ी से पूरा करने पर दें जोर, समय-सीमा का सख्ती से हो पालन – प्रभारी मंत्री श्री काश्यप बैठक में अनुपस्थित स्मार्ट सिटी सीईओ को नोटिस देने के निर्देश प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिले की परिचयात्मक समीक्षा बैठक संपन्न

झाबुआ12 mins ago

भोपाल की बैठक में रतलाम के सी.एम.राईज स्कूल की उपलब्धि पर करतलध्वनि से स्वागत

झाबुआ14 mins ago

नवरात्रि मे कस्तूरबा नगर गरबा समिति करेगी नवाचार फूहड़ गीत नही बजेगे, पाश्चात्य परिधान नही चलेंगे

झाबुआ18 mins ago

फॉरेस्ट बाय हार्टफूलनेस प्रोजेक्ट के तहत कलेक्टर श्री बाथम तथा अधिकारियों ने पहाड़ी पर पौधारोपण किया

झाबुआ20 mins ago

आय दो गुना करने के दावे करती है भाजपा सरकार, लेकिन लागत कर दी 10 गुना – सैलाना में हजारों ट्रेक्टरो के साथ निकली किसान न्याय यात्रा,किसानों ने जताया आक्रोश – पूर्व विधायक गेहलोत और सुसनेर विधायक बापूसिंह के नेतृत्व में किसानों ने भरी हुंकार

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!