Connect with us

झाबुआ

‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान को लेकर किए पौधरोपण

Published

on

जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों के साथ मीडिया साथियों ने निभाई जिम्मेदारी

थांदला (वत्सल आचार्य) पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के 140 करोड़ लोगों से अपनी मां के नाम एक पौधा लगाने की अपील की है। जिसके बाद पीएम मोदी की अपील एक आंदोलन का रूप ले चुकी है। मप्र में जहां इंदौर में अकेले 51 लाख पौधे लगाने की मुहिम शुरू हुई है। तो वही स्थानीय जनप्रतिनिधि और प्रशासन भी अपने-अपने स्तर पर पौधरोपण के कई कार्यक्रम आयोजित कर रहे है। इसके पहले झाबुआ जिले ने 15 लाख सीड बॉल के माध्यम से पर्यावरण को संरक्षित करने का सराहनीय प्रयास किया था। जो वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज किया गया।
इसी तरह पर्यावरण संरक्षण को लेकर थांदला के मीडियाकर्मियों ने जनप्रतिनिधि और अधिकारियों के साथ मिलकर पौधारोपण कर धरती के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन किया। पौधरोपण कार्यक्रम स्थानीय वॉटर वर्क्स परिसर थांदला में नपाध्यक्ष श्रीमती लक्ष्मी सुनील पणदा और एसडीएम तरूण जैन, तहसीलदार अनिल बघेल के
मार्गदर्शन में संपन्न किया गया। जिसमें सैकड़ों पौधों का रोपण किया गया।
इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) तरुण जैन ने पर्यावरण संरक्षण के लिए वृक्षों की महत्ता पर जोर दिया। साथ ही पर्यावरण की अनदेखी से उपजी समस्याओं के समाधान के लिए पौधरोपण करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने इस अभियान में ब्लॉक के प्रत्येक नागरिक की सहभागिता के लिए विभिन्न कार्यक्रमों को आयोजित करने को लेकर प्रशासनिक पहल के बारे में बताया। जिसमें जल्द ही नगर के समीपस्थ ग्राम देवीगढ़ के माताजी मंदिर के समीप वृहद स्तर पर पौधा रोपण क़ी योजना बनाई जाने की जानकारी दी।
पौधारोपण कार्यक्रम में नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती लक्ष्मी सुनील पणदा ने कहा कि नगर के हर नागरिक को आगे आकर पौधरोपण कर उसकी जिम्मेदारी लेने चाहिए। अगर हम सभी के प्रयासों से यह कार्य हो जाए, तो आने वाले समय में हमारी प्रकृति खुशहाल होगी।
कार्यक्रम में तहसीलदार अनिल बघेल व बीएमओ जेएस डावर ने भी पौधारोपण के बारे में बताया।
कार्यक्रम में एसडीएम तरुण जैन, नपाध्यक्ष लक्ष्मी सुनील पणदा, तहसीलदार अनिल बघेल, बीएमओ जेएस डाबर, प्रभारी सीएमो शीतल जैन, भाजपा महामंत्री एवं अध्यक्ष प्रतिनिधि सुनील पणदा, वरिष्ठ पार्षद समर्थ उपाध्याय, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष श्रीमती भूमिका सोनी, नगर परिषद उपयंत्री पप्पू बारिया, स्वच्छता निरीक्षक गौरांकसिंह राठौर, भाजपा नेता सचिन सोलंकी, आशीष सोनी, गौरव चौहान, अमित त्रिवेदी, यशदीप अरोरा सहित थांदला मीडिया के साथी सुधीर शर्मा, अक्षय भट्ट, मनोज उपाध्याय, धर्मेंद्र पंचाला, शाहिद खान, मुकेश भट्ट, मनीष अहिरवार, बंटी भारती आदि मौजूद रहे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ38 mins ago

जीनाग्या छाजेड़ ने सेवाभारती प्रकल्प पर सहयोग राशी भेट की

झाबुआ2 hours ago

जिले में विकास कार्यों को तेज़ी से पूरा करने पर दें जोर, समय-सीमा का सख्ती से हो पालन – प्रभारी मंत्री श्री काश्यप बैठक में अनुपस्थित स्मार्ट सिटी सीईओ को नोटिस देने के निर्देश प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिले की परिचयात्मक समीक्षा बैठक संपन्न

झाबुआ3 hours ago

भोपाल की बैठक में रतलाम के सी.एम.राईज स्कूल की उपलब्धि पर करतलध्वनि से स्वागत

झाबुआ3 hours ago

नवरात्रि मे कस्तूरबा नगर गरबा समिति करेगी नवाचार फूहड़ गीत नही बजेगे, पाश्चात्य परिधान नही चलेंगे

झाबुआ3 hours ago

फॉरेस्ट बाय हार्टफूलनेस प्रोजेक्ट के तहत कलेक्टर श्री बाथम तथा अधिकारियों ने पहाड़ी पर पौधारोपण किया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!