झाबुआ

महाअष्टमी पर कालिका माता मंदिर में हवन का हुआ आयोजन, 15 अप्रेल को होगा कन्या भोज

झाबुआ से दौलत गोलानी की रिपोर्ट

झाबुआ। शहर के नेहरू मार्ग सिथत प्राचीन दक्षिणमुखी महाकालिका माता मंदिर में 13 अप्रेल, शनिवार को महाअष्टमी पर शाम 6 बजे से नवनीत कला मंडल द्वारा हवन का आयोजन किया गया। हवन पं. हिमां शुक्ला ने पूरी विधि के साथ संपन्न करवाया।
हवन में यजमान के रूप में त्रिवेदी परिवार शामिल हुआ। वहीं यावंत भंडारी, विजय चौहान, रविभाई सहित अन्य भक्तजन भी सम्मिलित हुए। हवन रात्रि 8 बजे तक चला। इसके साथ ही महाअष्टमी पर महाकालिकाजी का महागौरी एवं नवमी पर सिद्धीदात्री के रूप में श्रृंगार किया गया। अष्टमी एवं नवमी पर कलिका माता मंदिर मेंं र्दान-पूजन के लिए भक्तजनों की भारी भीड़ लगी रहीं।
15 अप्रेल को कन्या भोज
मंदिर के व्यवस्थापक कांतिलाल नानावटी एवं पूजारी राजेन्द्र पूरी गोस्वामी ने बताया कि 15 अप्रेल को दामी पर समीप धर्माला में सद्गुरू रामायण मंडल द्वारा चले रहे अखंड रामाययण की पूर्णाहूति पर कन्या भोज का आयोजन रखा गया है। इसके साथ ही अष्टमी पर कॉलेज मार्ग स्थित अम्बे माता मंदिर में भी हवन-पूजन का विष आयोजन हुआ।

फोटो 012 -ः महाअष्टमी पर कालिका माता मंदिर परिसर में हवन का हुआ आयोजन।

Show More

Piyush Gadiya

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close